Raigarh News: कुत्ते के हमले से कोटरी घायल…इलाज के बाद सुरक्षित जंगल छोड़ा गया…जंगल से भटक कर बस्ती के करीब पहुंचा

0
224

रायगढ़। बुधवार की सुबह खरसिया रेंज के जोबी परिसर के जंगल से भटकते हुए एक कोटरी जंगल गांव तक पहुंच गया, तभी कुत्तों ने उसे दौड़ाया। ऐसे में वह घायल होकर एक ग्रामीण के घर में घुस गया। जिसके बाद ग्रामीणों ने मामले की सूचना वन अमला को दी और ग्रामीणों की मदद से उसे पकड़कर उसका इलाज करा कर उसे सुरक्षित जंगल में छोड़ा गया है।
इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार की सुबह करीब साढ़े पांच छह बजे एक कोटरी जोबी परिसर के जंगल से निकलकर गांव के करीब तक पहुंच गया। जिसके बाद कुत्तों ने उस पर हमला करने उसे दौड़ाया। जिससे कोटरी एक ग्रामीण के घर घुस गया, लेकिन उसके पीछे पैर में कुत्तों के हमले से वह मामूली रूप से घायल हो गया। इसके बाद ग्रामीणों ने मामले की सूचना वन अमला को दी। जिसके बाद तत्काल वनकर्मी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से उसका इलाज कराया गया। उसकी बेहतर स्थिति को देखते हुए सुरक्षित उसे जंगल में छोड़ा गया है।
पानी की तलाश में भटकते हैं
जानकार बताते हैं कि अक्सर गर्मी के दिनों में जंगल में पानी सूखने के कारण भटकते हुए वन्यप्राणी पानी की तलाश में गांव के करीब तक पहुंच जाते हैं। जिसके बाद कुत्तों व शिकारियों का शिकार भी बन जाते हैं। ऐसी कई घटनाएं पूर्व में भी वन मंडल रायगढ़ के अलग अलग रेंज में देखने को मिल चुकी है।
क्या कहते हैं रेंजर
इस संबंध में खरसिया वन परिक्षेत्र के रेंजर गोकुल प्रसाद यादव ने बताया कि कुत्तों के दौड़ाने व उनके हमले से मामूली कोटरी को चोट आया था। जिसका उपचार कराया गया है। कोटरी कुत्तों से जान बचाने एक घर में घुस गई थी। इलाज के बाद सुरक्षित उसे जंगल में छोड़ा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here