Raigarh News : कोसिर में उपसरपंच सहित सैकड़ों ने किया आम आदमी पार्टी प्रवेश

0
27

मतिराम सुमन, जीतकुमार रात्रे के नेतृत्व में सिरिल धृतलहरे ने दिलाया पार्टी प्रवेश
सारंगढ़ में लगातार ‘आप’ पार्टी प्रवेश से कांग्रेस-भाजपा की बढ़ रही चिंता

सारंगढ़। सारंगढ़ जिले में आम आदमी पार्टी प्रवेश का सिलसिला लगातार जारी है। पार्टी को लेकर लोगों में गजब का उत्साह दिख रहा है। आये दिन कहीं न कहीं से लोग लगातार पार्टी प्रवेश कर रहे हैं, जिसे देख कांग्रेस और भाजपा के खेमे में चिंता बढ़ती ही जा रही है। उसी कड़ी में कोसिर से वर्तमान उपसरपंच सहित सैकड़ों ने आम आदमी पार्टी का दामन थामा है। जिसमें मुख्य रूप से मतिराम सुमन, जीतकुमार रात्रे और उपसरपंच सुमन रमेश सुमन ने पार्टी प्रवेश किया। प्रभारी सिरिल धृतलहरे, जिलाध्यक्ष अजय कुर्रे, आलोक स्वर्णकार और जागेश्वर टंडन की उपस्थिति में सिरिल धृतलहरे ने अपने हाथों से पार्टी की टोपी पहनाकर पार्टी प्रवेश करवाया।

दिल्ली और पंजाब के बाद छत्तीसगढ़ में भी अब लोगों का विश्वास अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी पर बढ़ता जा रहा है। अच्छी और मुफ्त शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, रोजगार जैसे मूलभूत समस्याओं से आज भी छत्तीसगढ़ की जनता जूझ रही है। इन समस्याओं से केजरीवाल दिल्ली को तो मुक्त कर ही चुके हैं, अब पंजाब में भी आम आदमी पार्टी की सत्ता आने के बाद भगवंत मान सरकार वहां भी दिल्ली की छाप छोड़ रहे है और जनता से किए वादे एक एक कर पूरा कर रहे हैं।

सभी ग्रामवासियों ने मिलकर दिल्ली बदलिस, पंजाब बदलिस और अब बदलबो छत्तीसगढ़ के नारे लगाकर पार्टी प्रवेश किया। प्रभारी सिरिल धृतलहरे ने बताया कि ग्रामीण अरविंद केजरीवाल के नीतियों से प्रभावित हैं। उन्होंने आगे बताया कि यहां गांव-गाँव में अभी भी बहुत समस्या है, जैसे – सोसाइटी के पास पक्की सड़क नहीं है, बोर नहीं है। गांव के पुराने बाजार में शौचालय की व्यवस्था नहीं है, जिससे यहां आने वाले महिलाओं को खासकर दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, इन सब चीजों को हमने कई बार जनप्रतिनिधियों के सामने रखा परंतु परिणाम यथावत है और अब कांग्रेस-भाजपा से उन्हें कोई सहयोग नहीं मिल रहा है। थक-हारकर अब केजरीवाल के आम आदमी पार्टी का ही सहारा है, साथ ही दिल्ली में आए शिक्षा क्रान्ति को लेकर उन्होंने कहा कि सही मायनों में अब देश के आने वाली पीढी का भविष्य सुरक्षित होगा। उन्होंने यह भी कहा कि आगे पार्टी जो भी जिम्मेदारी उन्हें देगी, पूरे तन-मन-धन से अपना दायित्व निभाएंगे।

जिलाध्यक्ष अजय कुर्रे ने अपने वक्तव्य में कहा कि गांव के लोग आम आदमी पार्टी से बहुत ही प्रभावित हैं। छत्तीसगढ़ को ही नहीं पूरे देश को आप जैसी पार्टी की आवश्यकता है। वर्तमान केंद्र सरकार में जहाँ महँगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और साम्प्रदायिक तनाव बढ़ा है, जो अखंड भारत के स्वपन को चकनाचूर कर रही हैं। वही छत्तीसगढ़ की वर्तमान सरकार जल, जंगल और जमीन के लड़ाई में अपनी कथनी और करनी में अंतर नज़र आ रहा है। आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली और पंजाब में ये साबित कर दिया है कि ईमानदारी से सरकार बनाकर चलाई जा सकती हैं, आप की सरकार बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार एवं भ्रष्टाचारमुक्त बुनियादी ढांचे का जो स्वरूप लेकर आई है, उससे नए भारत का निर्माण होगा। मतिराम सुमन ने सभी ग्राम वासियों से अपील किया कि एक बार आप ईमानदारी से आप को मौका दें ताकि हमारे छत्तीसगढ़ में भी बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार जैसे व्यवस्था हो और राज्य भ्रष्टाचारमुक्त हो सके।

इस प्रवेश कार्यक्रम में प्रवेश करने वालों में मुख्य रूप से मतिराम सुमन, जीतकुमार रात्रे, लालजी जांगड़े, उपसरपंच सुमन रमेश सुमन, कमलेश कुमार, सुरेन्द्र लहरे, सुरित राम सुमन, रथराम चौरे, तोपराम जोल्हे, मनीराम सुमन, यादराम रात्रे, संतोष यादव, परमानंद सुमन सहित भारी संख्या में लोगों ने आम आदमी पार्टी में प्रवेश किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here