Raigarh News: दूरस्थ क्षेत्रों में लगाएं स्वास्थ्य शिविर-सीईओ जिला पंचायत  अबिनाश मिश्रा

0
22

‘टोकन तुंहर हाथ’ एप से टोकन लेकर पात्रतानुसार मात्रा में धान नहीं बेच पाने वाले किसान समिति से चौथा टोकन कटाकर बेच सकेंगे धान

रायगढ़ टॉप न्यूज 24 जनवरी 2023। समाधान शिविर में हेल्थ कैंप लगाए जा रहे हैं, लेकिन इसके साथ ही जिले के दुर्गम और दूरस्थ अंचलों में बसे गांवों में भी विशेष स्वास्थ्य शिविर नियमित रुप से लगाया जाना है। जिससे वहां निवासरत लोगों की रुटीन जांच होती रहे। उक्त निर्देश सीईओ जिला पंचायत श्री अबिनाश मिश्रा ने समय-सीमा की बैठक में दिए। उन्होंने सीएमएचओ डॉ.मधुलिका सिंह ठाकुर से कहा कि इन गांवों में कैंप लगाए जाने के साथ वहां राजस्व और पंचायत विभाग से समन्वय कर स्थानीय स्तर की अन्य समस्याओं का निराकरण किया जा सकता है।











सीईओ जिला पंचायत श्री मिश्रा ने कृषि और उद्यानिकी विभाग को संयुक्त रूप से किसान मेला का आयोजन करने के निर्देश दिए। जिसमें किसानों को धान के अतिरिक्त अन्य फसलों के उत्पादन को प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सब्जी और उद्यानिकी फसलों की खेती की यहां अच्छी संभावना है। उन्होंने आदर्श ग्राम योजना के तहत वन अधिकार पत्र प्राप्त चिन्हांकित गांवों में शासन से प्राप्त निर्देशों के अंतर्गत योजनाओं का क्रियान्वयन प्रारंभ करेंगे। सीईओ जिला पंचायत श्री मिश्रा ने धान खरीदी और उठाव की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि जिनके डीईओ जारी हो रहे हैं उन मिलर्स से धान का उठाव तेजी से करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि धान खरीदी अब अपने अंतिम चरण में है। ऐसे में सभी संबंधित अधिकारी खरीदी का कार्य सुचारू रुप से संपन्न करवाएं। इस मौके पर आयुक्त नगर निगम श्री संबित मिश्रा, डीएफओ धरमजयगढ़ श्री अभिषेक जोगावत, अपर कलेक्टर श्री राजीव पांडे उपस्थित रहे।

छत्तीसगढिय़ा ओलंपिक के पदक विजेताओं को किया गया सम्मानित
समय-सीमा की बैठक में छत्तीसगढिय़ा ओलंपिक की राज्य स्तरीय प्रतिस्पर्धा में जिले का प्रतिनिधित्व करने वाले पदक विजेता खिलाडिय़ों को सम्मानित किया गया तथा पुरस्कार दिए गए। इस अवसर सीईओ श्री अबिनाश मिश्रा ने खिलाडिय़ों से कहा कि आपकी इस उपलब्धि से जिले का नाम प्रदेश पटल पर रोशन हुआ है, जिसके लिए आप सभी को बहुत-बहुत बधाई व शुभकामनाएं। इन विजेताओं में कई सीनियर एज ग्रुप के खिलाड़ी भी शामिल रहे। उन्हें विशेष रूप से प्रोत्साहित करते हुए श्री मिश्रा ने कहा कि इस उम्र्र में आपका खेल के प्रति जज्बा काबिले तारीफ है इसका हम सभी का अनुशरण करना चाहिए। नगर निगम आयुक्त श्री संबित मिश्रा ने भी सभी विजयी खिलाडिय़ों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई दी। जिला स्तरीय अधिकारियों ने भी सभी खिलाडिय़ों का अभिवादन कर उनकी हौसला आफजाई की।

एप से टोकन लेकर पात्रतानुसार धान नहीं बेच पाने वाले किसान समिति से चौथा टोकन कटाकर बेच सकेंगे धान
खरीफ विपणन वर्ष 2022-23 में किसानों को टोकन प्रदाय करने ‘टोकन तुंहर हाथ’ मोबाइल एप की सुविधा मुहैय्या कराई गई है। खाद्य अधिकारी श्री चितरंजन सिंह ने बताया कि ऐसे किसान जिनके द्वारा मोबाईल एप के माध्यम से जारी दूसरे और तीसरे टोकन में पात्रता अनुसार पूर्ण मात्रा का धान विक्रय नहीं किया जा सका है, उनके द्वारा विक्रय हेतु शेष मात्रा का धान समिति में ऑफलाईन चौथा टोकन कटाकर धान विक्रय किया जा सकता है।













LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here