Raigarh News: ओपी जिंदल कम्युनिटी कॉलेज में फ्लैग फाउंडेशन डे तथा पराक्रम दिवस मनाया गया

0
17

रायगढ़ टॉप न्यूज 23 जनवरी। पूंजीपथरा स्थित जेएसपी फाउंडेशन द्वारा संचालित ओपी जिंदल कम्युनिटी कॉलेज के प्रांगण में 23 जनवरी को फ्लैग फाउंडेशन दिवस एवं नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 126वीं जयंती (पराक्रम दिवस) मनाया गया।

परिक्रमा दिवस पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती मनाने के लिए पूंजीपथरा में ओपी जिंदल कम्युनिटी कॉलेज ने छात्रों के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों (नृत्य, गायन, भाषण) और खेल का आयोजन किया। इस मौके पर संस्थान के प्रशिक्षणार्थी एवं कर्मचारी उपस्थित हुए संस्थान के प्राचार्य श्री आलोक कुमार झा ने उपस्थित प्रशिक्षणार्थियों एवं कर्मचारियों को संबोधित करते हुए बताया आज 23 जनवरी को हम फ्लैग फाउंडेशन दिवस तथा नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 126वीं जयंती मना रहे हैं। फ्लैग फाउंडेशन ऑफ इंडिया ने देशभर में तिरंगे का मान बढ़ाने का सफल प्रयास किया है। हमारे लिए यह गौरव का विषय है जिससे हमें देश के प्रति समर्पित होकर काम करने की प्रेरणा मिलती है। फ्लैग फाउंडेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष श्री माननीय नवीन जिंदल जी के द्वारा किए गए अथक प्रयास एवं हर भारतीय को हर दिन झंडा फहराने का अधिकार दिलाने के लिए धन्यवाद दिया।

साथ ही प्रांगण में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 126वीं जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया गया पराक्रम दिवस पर नेता जी के जीवन देश के प्रति उनके अतुलनीय योगदान को याद किया गया। प्राचार्य श्री आलोक कुमार झा ने छात्रों के साथ नेताजी सुभाष चंद्र बोस के प्रेरक उद्धरण साझा किए। उन्होंने छात्रों को अपने जीवन के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए बहादुर और मजबूत बनने के लिए भी प्रोत्साहित किया, यह समझाते हुए कि व्यावसायिक प्रशिक्षण अब ऐसा करने की कुंजी है और नेताजी सुभाष चंद्र बोस के प्रसिद्ध उद्धरण साझा करते हुए कहा की सफलता हमेशा असफलता के स्तंभ पर खड़ी होती है। इसलिए किसी को भी असफलता से घबराना नहीं चाहिए। और छात्रों को अपने लक्ष्यों को निर्धारित करने और जीवन में आने वाली बाधाओं को अनदेखा करते हुए उन्हें प्राप्त करने का प्रयास करने और नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जीवन और संघर्ष से प्रेरित होने के लिए कहें।

19वां फ्लैग फाउंडेशन स्थापना दिवस और परिक्रमा दिवस के अवसर पर ओपी जिंदल कम्युनिटी कॉलेज, पूंजीपथरा के उप-प्राचार्य श्री संबित साहू, एचआर प्रज्ञान पाण्डेय और टीचिंग स्टाफ ने भी छात्रों को नेताजी सुभाष चंद्र बोस के प्रसिद्ध उद्धरण और राष्ट्रीय ध्वज के महत्व के साथ प्रेरित किया।कार्यक्रम में कम्युनिटी कॉलेज में ट्रेनिंग प्राप्त कर रहे प्रशिक्षकों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here