Raigarh News: पैलेस रोड में शिक्षिका के सूने मकान में लगी आग, कचरे में लगी आग बन्द कमरे तक पहुंची, फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर पाया गया काबू

0
57

रायगढ़। शहर की पुरानी बस्ती स्थित पैलेस रोड में शुक्रवार दोपहर एक शिक्षिका के सूने मकान में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से सनसनी फैल गई। ऐन मौके पर पड़ोसियों द्वारा फायरब्रिगेड को सूचना देने पर दमकल कर्मियों ने रेस्क्यू कर जब आग पर काबू पाया, तब कहीं जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।

स्थानीय वार्ड क्रमांक 20 में पुत्री शाला रोड पर सलूजा टायपिंग के पास शिक्षिका विनीता त्रिपाठी का मकान है। हालांकि, पिछले कुछ समय से मकान में कोई नहीं रहता है इसलिए बड़ी घटना होते-होते टल गई। अपरान्ह लगभग सवा 1 बजे उमेश कम्प्यूटर के संचालक ने अपने पड़ोसी त्रिपाठी के मकान में धुंआ उठते देख इसकी सूचना क्षेत्रीय पार्षद प्रभात साहू को दी।


पार्षद प्रभात साहू ने मौके की नजाकत को भांप मामले की जानकारी दमकल विभाग को दी। तदुपरांत, फायर ऑफिसर अनिल वैद्य के साथ फायरमैनों ने तत्काल घटना स्थल पहुंचकर स्थानीय लोगों के साथ पानी की बौछार मारते हुए बचाव कार्य शुरू किया तो खुलासा हुआ कि कचरे में लगी आग बन्द कमरे तक जा पहुंची थी और वहां रखे पुराने घरेलू सामानों को खाक कर चुकी थी।

बहरहाल, आधे घंटे तक रेस्क्यू के बाद जब आग की लपटें किसी तरह शांत हुई तो आसपास के लोगों की परेशानी कम हुई। तमनार के सरकारी स्कूल में सेवारत शिक्षिका विनीता त्रिपाठी की माने तो उनके सूने मकान में अग्निकांड से कोई खास आर्थिक नुकसान नहीं हुआ है। मोहल्लेवासी बताते हैं कि अलंकार ट्रेडर्स के पीछे नाले के रास्ते कुछ नशेड़ी युवक वहां नशा करने जाते है। आशंका है कि उन्हीं लोगों द्वारा बीड़ी-सिगरेट पीने के बाद फेकने से घटना हुई होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here