Raigarh News: जिले में काम संभालने के बाद सबसे पहले लोगों की समस्याएं सुनने जनदर्शन में पहुंचे कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा… अधिकारियों से कहा कि आवेदनों पर जल्द करें कार्यवाही

0
15

रायगढ़, 31 जनवरी 2023/ जिले में नवपदस्थ कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने आज अपने पदभार ग्रहण के पश्चात अधिकारियों से परिचय लिया और सबसे पहले जिले के अलग-अलग हिस्सों से आए लोगों की समस्याएं सुनने जनदर्शन में पहुंचे। उन्होंने पहुंचे हुए लोगों से सहजता से छत्तीसगढ़ी में संवाद करते हुए उनकी समस्याएं सुनी और उनके निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

लैलूंगा विकासखण्ड के ग्राम-कोड़ासिया निवासी पंचम लाल मालाकार अपने 17 वर्षीय पुत्र भीष्म देव मालाकार का राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम चिरायु के अंतर्गत इलाज सुविधा मुहैय्या कराने के संबंध में आवेदन लेकर आये थे। उनका कहना था कि उनका पुत्र जन्मजात हृदय रोग से पीडि़त है। चिकित्सक के अनुसार उनको आजीवन दवाई खाने की सलाह दी गई है। इसी तरह ग्राम-बनोरा के प्रशांत साय अनुदान राशि दिलाये जाने के संबंध में आवेदन लेकर आये थे। उन्होंने बताया कि वे पहले मेहनत-मजदूरी करके जीवन-यापन कर रहे थे। बीते दिनों दुर्घटना में पैर क्षतिग्रस्त हो चुका है। जिसकी वजह से कही भी आने-जाने में दिक्कत होती है। कलेक्टर श्री सिन्हा ने उक्त दोनों के आवेदन पर सीएमएचओ को तत्काल इलाज सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।


ग्राम-कुर्रा के उर्कुली साव एवं आदर्श नगर रायगढ़ की श्रीमती गौरीबाई विधवा पेंशन की मांग हेतु आवेदन लेकर आए थे। उनका कहना था कि पति की मृत्यु पश्चात जीवन-यापन में विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कलेक्टर से विधवा पेंशन के लिए आग्रह किया। इसी तरह ग्राम-बनसिया तरकेला की मथुरा बाई, ग्राम-मल्दा के कुमरमणी एवं ग्राम-रक्शापाली के डेहरी सिदार वृद्धा पेंशन के लिए आवेदन लेकर आए थे। इसी प्रकार मधुबनपारा निवासी श्याम बाई निषाद बीपीएल राशन कार्ड, रायगढ़ लक्ष्मीपुर की सरिता नामदेव नवीन राशन कार्ड सहित अन्य लोग राशन कार्ड बनाये जाने के संबंध में आवेदन लेकर आये थे। कलेक्टर श्री सिन्हा ने संंंबंधित अधिकारी को उक्त आवेदन पर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

ग्राम-साल्हेओना की सुमति गोड़ भूमि अधिग्रहण के मुआवजा राशि के संबंध में आवेदन लेकर आयी थी। उन्होंने बताया कि ग्राम बांजीखोल में स्थित सामिलाती भूमि में से कुछ हिस्सा अधिग्रहित किया गया है, जिसका मुआवजा राशि अन्य हिस्सेदार के खाते में चला गया है। कलेक्टर श्री सिन्हा ने एसडीएम घरघोड़ा को उक्त आवेदन पर जांच करते हुए मुआवजा राशि दिलाये जाने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्री अबिनाश मिश्रा, आयुक्त नगर निगम श्री संबित मिश्रा, डीएफओ सुश्री स्टायलो मण्डावी, अपर कलेक्टर श्री राजीव पाण्डेय सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here