Raigarh News: निगम ठेकाकर्मियों के समर्थन में आगे आई भाजपा, नियमितीकरण के वादे की दिलाई याद, नगरीय प्रशासन मंत्री के नाम आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

0
18

रायगढ़ टॉप न्यूज 31 जनवरी 2023। नगर निगम के ठेका सफाईकर्मियों के समर्थन में जिला भाजपा और समस्त भाजपा पार्षदों ने नगरीय प्रशासन विभाग के मंत्री के नाम निगम आयुक्त को ज्ञापन सौप कर उनके पारिश्रमिक को युक्तियुक्तकरण के सबंध में आग्रह किया है। साथ ही कांग्रेस के घोषणा पत्र में किये गए नियमितीकरण का वादा भी उन्हें याद दिलाया।

नगर निगम में प्लेसमेंट के तहत काम कर रहे 360 सफाई कर्मचारी वेतन विसंगति को लेकर इन दिनों हड़ताल पर है। सफाई कर्मचारियों की मांगों को जायज ठहराते हुए सभी भाजपा पार्षद आज जिला भाजपा अध्यक्ष उमेश अग्रवाल व पूर्व विधायक विजय अग्रवाल के नेतृत्व में नगर निगम आयुक्त को नगरीय प्रशासन विभाग के मंत्री के नाम ज्ञापन सौपा। भाजपा की ओर से दिए गाए ज्ञापन में कहा गया है कि नियमित कर्मचारियों को प्रति माह 25 हजार रुपय वेतन मिल रहा है जबकि ठेके में काम कर रहे श्रमिको को 9960 रुपय दिया जा रहा है, जबकि दोनो ही समान काम कर रहे है। यह विसंगति न्यायोचित नही है। भाजपा ने 4 बिंदुओं पर अपनी मांग रखते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार अपने घोषणा पत्र में किये गये वायदे के अनुपालन में सभी को नियमित करे। वही जब तक नियमितीकरण न हो तब तक इन्हें छत्तीसगढ़ श्रम आयुक्त द्वारा जारी अधिसूचना में परिभाषित अर्धकुशल कर्मचारी को देय पारिश्रमिक दिया जाना चाहिए। इसके साथ ही पारिश्रमिक गणना में कर्मी को वरीयता का लाभ मिलना चाहिए।


प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान के बाद विगत कुछ वर्षों से देश की जनता में स्वच्छता के प्रति रुचि बढ़ी है, ऐसे में इन सफाईकर्मियों का काम और भी बढ़ गया है लिहाजा जब तक नियमितीकरण न हो तब तक कुछ भत्तों का प्रावधान कर अतिरिक्त राशि दी जा सकती है जिससे इनके वेतन विसंगति को कुछ हद तक कम किया जा सके।

ज्ञापन दिए जाने के दौरान वरिष्ठ भाजपा नेता गुरूपाल भल्ला, पूर्व सभापति सुभाष पांडेय,नगर निगम नेता प्रतिपक्ष पूनम सोलंकी, अशोक यादव, पंकज कंकरवाल, सीनू राव, राघवन सिंह, पदुमलाल प्रजा, कौशलेश मिश्रा, मनीष शुक्ला, राजेन्द्र ठाकुर, खुलू सारथी, मुक्तिनाथ बबुआ, रविन्द्र भाटिया,अनुपम पाल,श्रवण सिदार, निकुंज शर्मा सहित अन्य पार्षद व भाजपा नेता उपस्थित थे।

हड़ताली कर्मचारियों को दी समझाइश
ज्ञापन देने के बाद हड़ताली कर्मचारियों में भी भाजपा नेताओं से मुलाकात की। पूर्व विधायक विजय अग्रवाल ने कर्मचारियों को समझाइश देते हुए बताया कि वेतन विसंगति का मामला राज्य शासन का है। यही वजह है कि भाजपा की ओर से नगरीय प्रशासन मंत्री के नाम ज्ञापन सौप कर विसंगति दूर करने व घोषणा पत्र में किये गए वादे के अनुसार नियमितीकरण करने की मांग रखी गयी है। वही विजय अग्रवाल ने उन्हें आशवस्त किया कि आगामी सामान्य सभा मे भाजपा पार्षद दल की ओर से यह प्रयास किया जावेगा की इस विषय पर प्रस्ताव बनवा कर राज्य शासन को भेजा जाए। वही तब तक शहर हित मे काम पर वापस लौटने की उन्होंने कर्मचारियों से अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here