Raigarh News: दो मकानों में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले एक अपचारी बालक समेत 5 आरोपी गिरफ्तार….

0
25

आरोपियों से दोनों वारदातों में चोरी गये लाखों के सोने-चांदी के जेवरात की बरामद, जूटमिल पुलिस की कार्रवाई

रायगढ़ टॉप न्यूज 28 जनवरी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक मीना एवं एडिशनल एसपी संजय महादेवा तथा सीएसपी रायगढ़ अभिनव उपाध्याय के मार्गदर्शन पर सायबर सेल/थाना प्रभारी जूटमिल उप निरीक्षक कमल किशोर पटेल के नेतृत्व में जूटमिल पुलिस द्वारा क्षेत्र के दो मकानों में सोने चांदी के जेवरातों की चोरी करने वाले चार आरोपी युवक तथा एक विधि के साथ संघर्षरत बालक को हिरासत में लिया गया है । दोनों मामलों में चोरी की लगभग पूरी मशरूका पुलिस आरोपियों से बरामद की है । नकबजनी के दोनों अपराधों में आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

जानकारी के मुताबिक 27 जनवरी को थाना जूटमिल में कबीरचौक झोपड़ीपारा में रहने वाले राजेश कुमार गोड़ तथा मिट्ठूमुड़ा दुर्गा चौक में रहने वाले भागीरथी यादव द्वारा उनके मकान में 25-26 जनवरी की दरमियानी रात अज्ञात चोर द्वारा मकान से सोने चांदी के जेवरात एवं नगदी रुपयों की चोरी करने की रिपोर्ट दर्ज कराया गया था । मामले में अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना जूटमिल में अपराध क्रमांक 09 एवं 14/2023 धारा 457,380 आईपीसी का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।

एक ही दिन दो घरों में हुई चोरी की वारदातों को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी जूटमिल उपनिरीक्षक कमल किशोर पटेल द्वारा मुखबिरों को सक्रिय कर अपने स्टाफ को संदिग्धों की पतासाजी धरपकड़, पूछताछ के लिये लगाया गया । एसआई कमल पटेल के नेतृत्व में स्टाफ द्वारा माल मुलजिम की पतासाजी के दौरान क्षेत्र के संदिग्ध युवक विशाल उर्फ लादेन निवासी मिट्ठूमुड़ा को मुखबीर सूचना पर हिरासत में लिया गया । संदेही विशाल उर्फ लादेन पूर्व में भी संपत्ति संबंधी अपराधों में चालान हुआ है जिसे उक्त दोनों चोरियों के संबंध में पूछताछ करने पर आरोपी विशाल उर्फ लादेन बताया कि उसने मिट्ठूमुड़ा दुर्गा चौक में (प्रार्थी-भागीरथी यादव) के घर अपने साथी सोनू चौहान, मोहम्मद आरिफ, विकास चौहान और अपचारी बालक के साथ मिलकर ₹45,000 के सोने-चांदी के जेवरात जिसमें सोने का फदक, फुल्ली ,लॉकेट, मंगलसूत्र, चांदी का पायल है तथा आरोपी विशाल यह भी बताया कि उसने साथी सोनू चौहान और अपचारी बालक के साथ मिलकर कबीरचौक झोपड़ीपारा के एक मकान (राजेश कुमार गोड़) से करीब ₹42,500 का सोने चांदी का जेवरात जिसमें चांदी के पायल, बिछिया, चांदी का सिक्का इत्यादि था जिन्हें चोरी कर सभी साथी आपस में मिलकर में बांट लिए थे । आरोपी विशाल यादव के कबूलनामे पर उसके साथियों की धरपकड़ की गई । हिरासत में लिये गये आरोपियों के मेमोरेंडम पर दोनों प्रकरणों में क्रमश: ₹42000 एवं ₹40000 की चोरी गई सम्पत्ति (सोने-चांदी के जेवरात) की जब्ती की गई है । गिरफ्तार आरोपियों को दोनों नकबजनी के अपराधों में न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है । प्रकरण में माल मुलजिम पतासाजी में थाना प्रभारी जूटमिल उपनिरीक्षक कमल किशोर पटेल के साथ सहायक उप निरीक्षक भागीरथी चौधरी, प्रधान आरक्षक मो. दिलदार कुरैशी, आरक्षक बनारसी सिदार, धनुर्जय चंद बेहरा और विनय तिवारी की प्रमुख भूमिका रही है ।

गिरफ्तार आरोपी-

(1) विशाल उर्फ लादेन पिता बाबूलाल यादव उम्र 19 साल निवासी मिट्ठूमुड़ा थाना जूटमिल (2) सोनू चौहान पिता अजय चौहान उम्र 20 साल (3) मोहम्मद आरिफ पिता मोहम्मद आसिफ 24 साल (4) विकास चौहान पिता कुंज बिहारी चौहान 24 साल तीनों निवासी बजरंगपारा निगम कॉलोनी थाना जूटमिल (5) विधि के साथ संघर्षरत बालक ।

आरोपियों से बरामद सम्पत्ति-

अपराध क्रमांक 09/2023 में – 2 जोड़ी पायल, 3 जोड़ी बिछिया, चांदी का सिक्का 147 नग एवं चिल्लर पैसा ₹116 कुल ₹42,000

अपराध क्रमांक 14/ 2023 में – बरामद सोने-चांदी के जेवरात तथा नगदी रकम कुल ₹40000

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here