ओ. पी. जिंदल विद्यालय की हॉकी टीम ने रचा इतिहास.. बालक और बालिक के ग्रुप ने हॉकी के राष्ट्रीय प्रतियोगिता में गोल्ड किया अपने नाम

0
24

रायगढ़ टॉप न्यूज 17 जनवरी । आज का दिन ओ. पी. जिंदल विद्यालय रायगढ़ में स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा । आज हुए फाइनल मुकाबलों में बालक और बालिका दोनों टीमों ने अपने प्रतिद्वंद्वी टीम सच्चिदानंद ज्योति निकेतन इंटरनेशल स्कूल, कोयम्बटूर को धूल चटाते हुए दोनों खिताबों पर अपना वर्चस्व जमाया । विदित है कि 12 से 16 जनवरी 2023 तक चले हॉकी के इस महाकुंभ में देश के विभिन्न राज्यों जिसमें उत्तरप्रदेश, केरल, उत्तराखण्ड, राजस्थान, छत्तीसगढ़, हरियाणा एवं गुजरात से लगभग 300 छात्र@छात्राएँ शामिल हुई थी। इस सीबीएसई हॉकी प्रतियोगिता के आब्सर्वर श्री प्रवीण कुमार मिश्रा थे।











रायगढ़ के ऊर्जावान पुलिस अधीक्ष्क श्री अभिषेक मीणा (आईपीएस) एवं श्री सब्यसाची बंद्योपाध्याय (कार्यपालक निदेशक, जेएसपी, रायगढ़) के मुख्य आतिथ्य में हॉकी के महाकुंभ का समापन अपने निर्धारित समय पर हुआ। कार्यक्रम में पधारे मुख्य अतिथि श्री मीणा जी ने सभी का अभिनंदन करते हुए कहा कि मुझे आज हॉकी की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में शामिल होने का अवसर मिला। अपने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि खेल हमारे जीवन का अभिन्न अंग है। उन्होंने जीते हुए खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी एवं रनर-अप टीम को कहा कि जब तक पराजय का स्वाद न चखा जाय, जीत का मज़ा नहीं आता। प्रतियोगिता में शामिल सभी खिलाड़ियों एवं आफिशियल्स को मेडल एवं सर्टिफिकेट वितरित किया।

 

आज के फायनल का पहला मैच 19 वर्ष बालिका वर्ग में ओ. पी. जिंदल स्कूल, रायगढ़ और सच्चिदानंद ज्योति इंटरनेशल पब्लिक स्कूल, कोयम्बटूर के मध्य खेला गया जिसमें ओ. पी. जिंदल स्कूल, रायगढ़ ने अपने प्रतिद्वंद्वी को 3-1 से पराजित किया। दूसरा मैच 19 वर्ष बालक वर्ग में भी इन्हीं दोनों टीमों के बीच मुकाबला खेला गया जिसमें मेजबान टीम ओपीजेएस ने 3-0 से विपक्षी टीम को परास्त कर दोनों वर्गों में अपना परचम लहारते हुए पहली बार गोल्ड मेडल पर अपना कब्जा जमाया। विद्यालय के प्राचार्य आर. के. त्रिवेदी ने खासतौर पर मीडिया से जुड़े सभी पत्रकार बंधुओं को, हॉकी टीम के कोच श्री जितेन्द्र सिंह मेवाड़ा को उनकी इस शानदार उपलब्धि पर एवं समस्त विद्यालय परिवार, क्रीड़ा विभाग एवं कार्यक्रम से जुड़े सभी को इस सफलतापूर्वक आयोजन हेतु बधाई दी।













LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here