ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस चौपाल लगाकर कर रही रहवासियों को अपराधों से जागरूक.. लैलूंगा पुलिस ने ग्राम भकुर्रा और तमनार ने ग्राम कुधरीखार और लिबरा में लगाई पुलिस चौपाल

0
33

Raigarh News रायगढ़ 14 जनवरी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक मीना के निर्देशन पर वनांचल के दूरस्थ ग्रामों में पुलिस की चौपाल लग रही है। शुक्रवार और शनिवार को थाना लैलूंगा एवं थाना तमनार के स्टाफ ने गांव-गांव जाकर महिला और पुरूषों को एक मंच पर एकत्र कर जागरूक किया। ग्रामीणों को महिला अपराध और वर्तमान में हो रहे साइबर ठगी के बारे में जानकारी दिया गया ।

ऐसे पुलिस चौपाल में उपस्थित ग्राम प्रमुखों और गांव के रहवासियों से सीधे संवाद कर पुलिसकर्मी गांव की प्रमुख समस्या, झगड़ा-विवाद आदि की जानकारी लेते हैं तथा उसके निपटारण पर उचित कार्रवाई करते हैं । पुलिस अधिकारियों द्वारा चौपाल में ग्रामीणों को साइबर फ्रॉड, महिलाओं के संबंध में होने वाले अपराध की जानकारी देकर अभिव्यक्ति ऐप, हेल्प लाइन नंबर डॉयल 112, बीट पुलिसकर्मी के मोबाइल नंबर की जानकारी दिया गया और बताया गया कि किसी तरह की समस्या पर तत्काल डॉयल 112 और थाना प्रभारी, बीट कर्मचारी के नंबरों पर जानकारी देकर सहायता प्राप्त कर सकते हैं। ग्रामवासियों को अवैध शराब बनाने और बिक्री ना करने की सख्त हिदायत देकर को गांव में फेरी वाले बाहरी लोगों के आने पर सूचनाएं देने कहा गया तथा ग्राम रक्षा समिति के सदस्यों को किसी प्रकार की घटना, दुर्घटना होने पर तत्काल सूचना देने कहा गया है ।























LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here