नटवर स्कूल में यादगार काइट्स फेस्टिवल का भव्य आयोजन

0
24

Raigarh News रायगढ़ 14 जनवरी। शहर की सामाजिक संस्था जेसीआई के सदस्यों द्वारा विगत दस वर्षों से मकर संक्रांति के पावन अवसर पर लुप्त हो रही पतंग बाजी की परंपरा को अक्षुण्य रखने के लिए भव्यता के साथ काइट फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। इसी परंपरा का निर्वहन करते हुए इस बार भी शहर के नटवर स्कूल मैदान में अध्यक्ष नीतेश अग्रवाल सीए व सभी सदस्यों के मार्गदर्शन में आज से दो दिवसीय काइट्स फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। जिसका शुभारंभ आज विधायक प्रकाश नायक. नेता प्रतिपक्ष श्रीमती पुनम सोलंकी जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अनिल शुक्ला ने किया वहीं इस अवसर पर सामाजिक संस्थाओं के सदस्यों की उपस्थित रही। वहीं विधायक प्रकाश नायक ने इस शानदार पहल के लिए जेसीआई टीम को बधाई दी।

पारिवारिक उत्सव है
जेसीआई अध्यक्ष नीतेश अग्रवाल सीए ने बताया कि जेसीआई संस्था का यह कार्यक्रम पूरी तरह से पारिवारिक रहा जिसमें बच्चों से लेकर बड़ों तक के लिए विविध कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसके अंतर्गत देश भर के लजीज व्यंजनों का फूड स्टाल, म्यूजिक हौजी, बच्चों के लिए विविध गेम्स जैसे शानदार कार्यक्रम को नवआयाम दिया गया, जिसका शहरवासी भरपूर लुत्फ उठाएंगे । वहीं इस बार एंट्री शुल्क सिर्फ बीस रुपए रखी गई ताकि सभी को महोत्सव का आनंद मिले।












आसमान में उड़ रहे रंग बिरंगे पतंग
काइट्स फेस्टिवल में सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक बच्चों व बड़ों ने आसमान में रंग बिरंगे पतंग उड़ाकर आनंद लिया। वहीं आज भी लेंगे। वहीं जब खुले आसमान में रंग बिरंगे पतंग उड़ाने लगे और एक दूसरे को काटने लगे तो मैदान में लोगों की खुशियां देखते ही बनी। वहीं इस खूबसूरत नजारा को देख शहरवासी बेहद हर्षित हो गए। आज भी सुबह से शाम तक पतंग बाज़ी का शानदार कार्यक्रम होगा।

बच्चों को भा रहा विविध गेम
यादगार काइट्स फेस्टिवल में बच्चों के लिए गेम, जंप, झूले सहित मनोरंजन की व्यवस्था की गई है जहाँ बच्चे ग्रुप में शामिल होकर इन सभी मनोरंजन के साधनों का मजा ले रहे हैं। वहीं गेम के इन स्टालों में सुबह से रात तक बच्चों की भीड़ उमड़ रही है।

लजीज पकवानों का भव्य स्टाल
फेस्टिवल में इस बार के लजीज व्यंजनों के स्टॉल को खूब पसंद किया। स्टॉल में लजीज व्यंजनों को स्थान दिया गया है जिसकी खूशबू से मैदान सुवासित हो रहा है साथ ही लोग इस लजीज पकवानों का आनंद ले रहे हैं। वहीं आज कोलकाता नाइट का सूफियाना गीत – आज संगीत का भव्य आयोजन होगा। जिसका शहरवासियों को बेसब्री से इंतजार है। इसी तरह दो दिवसीय काइट्स फेस्टिवल के आयोजन को भव्यता देने जेसीआई के अध्यक्ष नीतेश अग्रवाल सीए , मानव अग्रवाल, दीपक, सचिन अग्रवाल, प्रतीक अग्रवाल, अजय अग्रवाल, पंकज अग्रवाल, प्रतीक अग्रवाल, दीपक अग्रवाल, सहित सभी सदस्यगण जुटे हैं।













LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here