माँ चन्द्रहासिनी के धाम चंद्रपुर में चैत्र नवरात्र के पंचमी 13 अप्रैल कों सम्पन्न हुआ दुकालू यादव का धमाकेदार सफल कार्यक्रम

0
197

चंद्रपुर : सक्ती, चंद्रपुर के सबसे बड़े मंदिर न्यास – श्री गोपाल जी महाप्रभु एवं श्री चन्द्रहासिनी देवी मंदिर सार्वजनिक न्यास द्वारा चैत्र नवरात्र के पावन अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रंखला में पहले दिन माँ चन्द्रहासिनी के धाम चंद्रपुर में छत्तीसगढ़ी गायक दुकालू यादव के गीतों में झूम उठा नगर और चैत्र नवरात्रि के पंचमी कों जसगीत के धूनों पर शेरावाली के भक्त स्कूल मैदान में जयकारा लगाकर थिरकते रहे। श्री गोपाल जी महाप्रभु एवं श्री चन्द्रहासिनी देवी मंदिर सार्वजनिक न्यास द्वारा स्कूल मैदान में शनिवार की रात जसगीत सम्राट दुकालू यादव का जगराता कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसमें शहर सहित आसपास के गांवों से काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत भी मंदिर दर्शन के बाद सम्मिलित हुए उनके साथ विष्णु तिवारी, नरेश गेवाडिन, रश्मि गवेल, अशोक तोता आदि सम्मिलित हुए विशिष्ट अतिथि के रूप में रामकुमार यादव जी भी जसगीत का आनंद लेते रहे। झूपत झूूपत आबे दाई.., तोला ओ, तोला गाड़ा गाड़ा जोहार भोले बाबा, चला चंद्रपुर जाबो के गीतों ने सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। मंदिर न्यास के द्वारा आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम का यह पहला कार्यक्रम हिट रहा। कार्यक्रम मुख्य अतिथि के रूप नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत एवं विशिष्ट अतिथि विधायक रामकुमार यादव उपस्थित थे।

कार्यक्रम का शुभारंभ बेला में अतिथियों संग समिति के प्रबंधक गोविन्द अग्रवाल ने जगत जननी मां चंद्रहासिनी के छाया चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्जवलन कर नमन किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ने लोगों को नवरात्रि पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह खुशी की बात है कि मंदिर न्यास ने नगर में इस तरह के भव्य आयोजन आयोजित कराया है। कार्यक्रम में शांति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस प्रशासन का विशेष सहयोग रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here