Raigarh News : कुत्तों के हमले से जंगली सुअर की मौत, रायगढ़ वन परिक्षेत्र का मामला

0
34

रायगढ़ टॉप न्यूज 5 जनवरी 2023। रायगढ़ वन परिक्षेत्र के जंगलों में कई प्रकार के वन्य प्राणी विचरण करते हैं जिनकी आए दिन मौजूदगी का एहसास लोगों को होता है। वहीं आज गुरूवार की सुबह गजमार पहाड़ी से नीचे उतरे जंगली सुअर पर कुत्तों ने हमला कर दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। मामले की जानकारी लगने के बाद वन अमला मौके पर पहुंचा और आगे की कार्रवाई करते हुए पीएम के बाद उसका अंतिम संस्कार कराया गया।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मुकबधिर स्कूल के पास गजमार पहाड़ी से नीचे उतरे जंगली सुअर पर कुत्तों के झुंड ने हमला कर दिया। जिससे जंगली सुअर गंभीर रूप से घायल हो गया और कुछ देर पश्चात उसकी मौत हो गई। इस मामले की जानकारी सुबह 9 बजे जब वन अमला को लगी तो वन कर्मी तत्काल मौके पर पहुंचे और आगे की कार्रवाई करते हुए पीएम के बाद उसका अंतिम संस्कार किया गया। विदित हो कि रायगढ़ वन मंडल में आए दिन वन्य प्राणियों की किसी न किसी कारण से मौत हो रही है। पिछले दिनों जहां गोमर्डा के जंगल में जंगली सुअर का शिकार किया गया था, तो वहीं कुत्तों के हमले से जंगली सुअर की मौत हो गई।

क्या कहते हैं रेंजर
इस संबंध में जब प्रभारी रंेजर हेमलाल जायसवाल से मोबाईल से चर्चा की गई तो उन्होंने बताया कि गजमार पहाड़ी से जंगली सुअर नीचे उतरा था तभी कुत्तों ने उस पर हमला कर दिया। जिससे उसकी मौत हो गई पीएम के बाद उसका अंतिम संस्कार कराया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here