एअर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट के इंजन में लगी आग…सभी 184 यात्री सुरक्षित

0
28

नई दिल्ली। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के अबू धाबी से केरल के कालीकट एयरपोर्ट आने वाली एअर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट के इंजन में आग लग गई, जिसके बाद विमान वापस अबू धाबी लौट गया और उसकी सुरक्षित लैंडिंग हो गई.

 

जानकारी के मुताबिक, एअर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइंट संख्या IX348 ने अबू धाबी एयरपोर्ट से केरल के कालीकट एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरी थी. फ्लाइट के इंजन-1 में आग लगने के बाद विमान वापस अबू धाबी एयरपोर्ट के लिए लौट गया है. बताया जा रहा है कि उड़ान भरने से पहले पायलट ने इस खराबी को नोटिस नहीं किया था. इस विमान में 184 यात्री सवार हैं. सभी की सुरक्षित लैंडिंग हो गई है.

DGCA ने जारी किया विमान

एअर इंडिया एक्सप्रेस के विमान पर DGCA की ओर से बयान जारी किया गया है. इस बयान में कहा, “एअर इंडिया एक्सप्रेस B737-800 विमान VT-AYC ऑपरेटिंग फ्लाइट IX 348 (अबू धाबी-कालीकट) उड़ान के दौरान 1000 फीट पर पहुंची तो इंजन-1 में आग लग गई, जिसकी वजह से फ्लाइट वापस लौट गई.”

कंपनी ने क्या कहा?

Air India Express ने कहा कि एअर इंडिया एक्सप्रेस की IX 348 फ्लाइट ने अबू धाबी से कोझिकोड के लिए उड़ान भरी थी. लेकिन एक इंजन में तकनीकी खराबी के बाद अबू धाबी एयरपोर्ट पर लैंडिंग कराई गई. फ्लाइट में 184 यात्री सवार थे. प्रोटोकॉल के तहत इस घटना की जानकारी नियामक अधिकारियों को दे दी गई है और यात्रियों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है.

30 जनवरी को भी फ्लाइट में आई थी तकनीकी खराबी

इससे पहले 30 जनवरी को भी शारजाह से आ रहे एअर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में रविवार की रात तकनीकी खराब आ गई थी. इसकी वजह से कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अफरातफरी मच गई. कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इसे लेकर इमरजेंसी घोषित कर दी गई. विमान की सुरक्षित लैंडिंग और सभी यात्रियों के साथ क्रू मेंबर्स को सुरक्षित बाहर निकाल लिए जाने के बाद एयरपोर्ट पर हालात सामान्य घोषित कर दिए गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here