IND vs NZ: छत्तीसगढ़ में पहली बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच..21 जनवरी को भारत-न्यूजीलैंड के बीच वनडे मुकाबला… फिर से ऑनलाइन मिलेंगे मैच के टिकट्स

0
20

रायपुर. रायपुर में होने वाले टीम इंडिया के क्रिकेट मैच की टिकटें ऑनलाइन बिक चुकी हैं। अब एक बार फिर से ऑनलाइन टिकटें बेचे जाने की तैयारी है। एक दो दिन के लिए फिर से ऑनलाइन टिकट्स मुहैया कराई जाएंगी। मैच की तैयारियों को लेकर रायपुर के कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे और SSP प्रशांत अग्रवाल ने बैठक भी ली। 21 जनवरी को रायपुर में छत्तीसगढ़ में होने वाला पहला इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। टीम इंडिया के प्लेयर्स न्यूजीलैंड से भिड़ेंगे।

टिकटों को लेकर स्टेट क्रिकेट संघ के अध्यक्ष जुबीन शाह ने बताया कि टिकट फिर से ऑनलाइन उपलब्ध कराया जाएगा। ये पेटीएम ऑनलाइन के जरिए बुक की जा सकेंगी। स्टेडियम में ऑफ लाइन टिकट काउंटर होगा मगर ये उनके लिए होगा जिन्हें ऑनलाइन बुकिंग के बाद टिकट कोरियर से प्राप्त न हो पाए, ऐसे लोग काउंटर से टिकट ले सकेंगे। ऐसी व्यवस्था की जा रही है।

स्टेडियम में छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे और एसएसपी प्रशांत अग्रवाल के साथ बैठक की। इस बैठक में सुरक्षा व्यवस्था और दर्शकों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए सभी आवश्यक तैयारियों पर चर्चा की गई। स्टेडियम की साफ सफाई, कुर्सियों की मरम्मत से लेकर वालंटियर्स और सुरक्षा जैसे मसलों पर बात की गई।

पार्किंग का चार्ज तय
बैठक में ग्राम पंचायतों परसदा,सेंध और नवागांव द्वारा बनाएं गए पार्किंग स्थलों में दोपहिया वाहनों के लिए 10 रुपए और चार पहिया वाहनों के लिए 30 रुपए पार्किंग शुल्क निर्धारित किया गया है। कलेक्टर ने स्टेडियम परिसर में जुटने वाले दर्शकों को अच्छी मोबाइल कनेक्टिविटी के लिए जियो और एयरटेल कंपनियों के अस्थाई टॉवर आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। डॉ भुरे ने स्टेडियम के आस-पास बनाए जा रहे पार्किंग स्थलों को देखा। इन स्थलों पर पर्याप्त लाइट के साथ सुरक्षा के इंतजाम करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने पार्किंग स्थल सहित स्टेडियम परिसर में सफाई व्यवस्था के लिए पर्याप्त संख्या में सफाई मित्र और अन्य जरूरी मशीन और उपकरणों की व्यवस्था के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।

DIG से लेकर जवान तक होंगे तैनात
छत्तीसगढ़ में पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट मैच होने वाला है। यह मैच 21 जनवरी को शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाना है। इसके मैच के लिए तैयारियां शुरू हो गई है। मैच के सुरक्षा की कमान IG शेख आरिफ हुसैन को सौंपी गई है। मैच के दौरान एक डीआईजी, एक एआईजी, 4 पुलिस अधीक्षक, 15 ASP, 28 DSP तैनात रहेंगे। इसके अलावा 60 TI, 86 SI&ASI मोर्चा संभालेंगे। वहीं 110 हवलदार समेत 130 आरक्षक भी मैच के दौरान सुरक्षा में तैनात रहेंगे। करीब 500 से अधिक पुलिसकर्मियों पर सुरक्षा का जिम्मा होगा।

रायपुर में लगेंगे चौके-छक्के
रायपुर में पहली बार इंडियन क्रिकेट टीम मैच खेलते नजर आएगी। विराट कोहली छक्के लगाएंगे और रोहित शर्मा चौका। राजधानी के वीर नारायण सिंह स्टेडियम को इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए तैयार किया जा रहा है। प्रदेश के क्रिकेट इतिहास में पहली बार BCCI ने प्रदेश काे एक अंतरराष्ट्रीय मुकाबले की मेजबानी सौंपी है। ये मुकाबला टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के बीच होना है।

अभी इस तरह के मैच की मेजबानी कर चुका है रायपुर
वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम ने 2013 में IPL के दो मैच की मेजबानी की थी। 2014 में यहां टी-20 चैलेंजर ट्रॉफी के मैच हुए। 2015 में दूसरी बार IPL खेला गया। 2016 से लगातार रणजी ट्रॉफी के मैच, सैय्यद मुस्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के मैच खेले जाते रहे हैं। पिछले दो साल से यहां रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज के मैच भी आयोजित हो रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here