CG NEWS : बुजुर्ग बैगा के अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी… हत्या के मास्टर माइंड मृतक के बेटे और भतीजे ही निकले.. चार गिरफ्तार

0
18

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के घोटिया गांव के बुजुर्ग बैगा के अंधे कत्ल की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है. चौकाने वाली बात ये है कि हत्या के मास्टर माइंड मृतक के बेटे और भतीजे ही निकले. पुलिस ने कत्ल की वारदात को अंजाम देने वाले चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. चारों के पास से हत्या में इस्तेमाल की गई चीजों को जब्त कर लिया है. आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

बता दें कि, बीते दिनों रात के अंधेरे में चार हत्यारे ने घर से घसीटकर पास के खेत में ले जाकर पेड़ पर लटकाकर हत्या कर दी थी. जिसके बाद पुलिस कैंप लगाकर लगातार पूछताछ कर रही थी. पूछताछ के दौरान मृतक बैगा के बेटे लगातार बयान बदल रहे थे. जिसको देखते हुए पुलिस ने कड़ाई से तफ्तीश की तो कत्ल करने की बात कबूल ली. साथ ही इस हत्याकांड में चचेरे भाइयों के शामिल होने की जानकारी दी. पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर लिया है.

वहीं गिरफ्तारी के बाद आरोपियों से पूछताछ की गई तो कातिलों ने बताया कि, मृतक बैगा ने अपने बेटों को फसल का पैसे देने से मना कर दिया था. साथ ही मृतक देवी-देवता की पूजा, बैगा गुनिया का काम करता था. जिसके कारण वह ग्राम देवी देवता की अर्जी विनती अपने हिसाब से करके लोगों पर धौंस जमाता था. जिससे गांव वाले ताना मारते थे. इसी वजह से कत्ल की वारदात को अंजाम दिया.

पुलिस ने मामले के 4 आरोपी तुरसेन कुमेटी, नरसींग कुमेटी, सनत कुमार और अजय कुमेटी निवासी घोटिया को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से घटना में प्रयुक्त रस्सी और डण्डा और मुंह ढंकने में प्रयोग किया गए गमछा और मोटरसाइकिल जब्त किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here