CG News: डॉगी की मौत से दुखी छात्रा ने दी जान…कुत्ते के बेल्ट से लगाई फांसी

0
20

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में एक छात्रा ने खुदकुशी कर ली। वह अपनी डॉगी की मौत के बाद से परेशान थी। इसके बाद उसने कुत्ते के बेल्ट से ही फांसी लगाकर आत्महत्या की है। बताया गया है कि उसका दोस्त भी कुत्ते की मौत के लिए उसे जिम्मेदार ठहरा रहा था। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है।

रामपुर के सिंचाई काॅलोनी में रहने वाली ऋचा सोंधिया (20) रायपुर में रहकर DCA की पढ़ाई कर रही थी। उसकी मां दुर्ग राजस्व विभाग में चपरासी के पद पर काम करती है। बताया गया कि ऋचा ने कुछ समय पहले अनिकेत मिश्रा के साथ मिलकर 40 हजार रुपए में कुत्ता खरीदा था। ऋचा उससे बहुत प्यार करती थी। रायपुर में भी उसने कुत्ते को अपने साथ रखा था। इस बीच छुट्‌टी होने के कारण वह घर आ गई थी। साथ में कुत्ते को भी अपने साथ ले आई थी।

इस बीच एक हफ्ते पहले कुत्ते की मौत हो गई। वह अचानक बीमार हो गया था। ऋचा ने उसे डॉक्टर को भी दिखाया था। फिर भी बात नहीं बनी। बस इसी घटना के बाद से ऋचा दुखी रहने लगी। वह दिन-भर रोती रहती थी। वहीं उसका दोस्त अनिकेत उसे परेशान करता था। कहता था कि तुम्हारे चलते ही कुत्ते की मौत हुई है। ये ठीक नहीं हुआ है। उसे फोन पर बुरा-भला कहता रहता था।

 

रविवार को दोपहर के वक्त ऋचा ने घर पर फांसी लगा ली। उस वक्त उसकी मां नहा रही थी। उसे पता ही नहीं चल सका और ऋचा ने अपने कुत्ते के बेल्ट को ही फंदा बनाया और फिर उसी फंदे पर झूल गई। कुछ देर बाद जब छात्रा की मां दुर्गा वापस निकली, तब उसने अपनी बेटी की लाश देखी। ये देखते ही वह जोर-जोर से रोने लगी। दुर्गा की आवाज सुनकर आस-पास के लोग मौके पर पहुंच गए।

 

आस-पास के लोगों ने बताया कि दुर्गा के पति की भी मौत हो चुकी है। इसलिए दोनों मां-बेटी साथ में रहते थे। इस बीच ये सब कुछ हो गया। घटना की सूचना परिजनों को भी दी गई थी। पुलिस को भी इस घटनाक्रम की जानकारी दी गई। अब सोमवार को शव का पोस्टमार्टम किया गया है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है।

 

घटना को लेकर ऋचा की मां दुर्गा ने बताया कि मेरी बेटी की मौत का जिम्मेदार उसका दोस्त है। वो बहुत परेशान करता था। गंदा-गंदा कहता था। डॉगी भी मर गया, उसके कारण मेरी बेटी दुखी रहती थी। वही इलाज कराने भी ले गई थी। इसके बाद मेरी बेटी उसी के पट्‌टे को अपने साथ रखकर सोया करती थी। रात भर रोती थी, उसकी आंखें भी सूज गई थी। मेरी बेटी के साथ बहुत गलत हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here