CG News: झंडा फहराने के लिए आपस में भिड़े जनप्रतिनिधि….स्कूल कैम्पस में ही गाली-गलौच और धक्का-मुक्की देख सख्ते में स्कूल प्रबंधन…

0
15

बिलासपुर 27 जनवरी 2023। कोराना महामारी के थमने के करीब ढाई साल बाद देशभर में गणतंत्र दिवस जोरो-शोर से मनाया गया। लेकिन छत्तीसगढ़ के कई इलाके में गणतंत्र दिवस के दिन ही कई घटनांए भी सामने आयी। बिलासपुर के ग्राम नवागांव मोहदा में झंडा फहराने को लेकर जनप्रतिनिधि आपस में भिड़ गये। स्कूल में आयोजित कार्यक्रम से ठीक पहले झंडा फहराने को लेकर जोन प्रभारी और पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष के बीच शुरू हुआ विवाद धक्का-मुक्की और फिर हाथापाई तक आ पहुंचा। मौके की नजाकत को देखते हुए स्कूल के शिक्षकों ने बीच बचाव कर विवाद को शांत कराकर गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम संपन्न कराया जा सका।

गौरतलब हैं कि बिलासपुर जिला में गणतंत्र दिवस के अवसर पर शराब के नशे मेें स्कूल पहुंचने वाले शिक्षक पर आज निलंबन की गाज गिरा दी गयी। ये मामला अभी शांत भी नही हुआ था कि बिलासपुर जिला में ही गणतंत्र दिवस में बवाल का दूसरा मामला सामने आया हैं। यहां ग्राम नवागांव मोहदा में गणतंत्र दिवस पर्व पर स्थानीय सरकारी स्कूल में गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम रखा गया था। स्कूली बच्चों और शिक्षक प्रभात फेरी निकालने के बाद स्कूल में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। यहां शिक्षकों ने शाला विकास समिति के पदाधिकारियों के साथ ही गांव के जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रण दिया था। बताया जा रहा हैं कि शिक्षकों ने शाला विकास समिति के अध्यक्ष के हाथों झंडा फहराने की तैयारी कर रखी थी।

लेकिन गांव के सरपंच और समर्थक भी समारोह में पहुंचे थे, जिन्होंने इसका विरोध शुरू कर दिया। स्कूल में झंडा फहराने की तैयारी चल ही रही थी। इसी दौरान गांव के स्थानीय नेता और जोन प्रभारी संतोष साहू और पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष महावीर साहू के बीच विवाद शुरू हो गया। दोनों तिरंगा झंडा फहराने के लिए एक-दूसरे को गाली देते हुए झूमाझटकी करते हुए हाथापाई करने लगे। बताया जा रहा हैं कि स्कूल प्रांगण में जब यह विवाद हो रहा था, तब स्कूली बच्चे मौके पर ही मौजूद थे। दोनों स्थानीय नेताओं की इन हरकतों को स्कूली बच्चे देखते रहे। हालांकि गांव के लोगों ने उन्हें शांत कराया और कार्यक्रम शुरू कराया। इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने शांत कराया और गांव के सरपंच से झंडा फहराकर कार्यक्रम को संपन्न कराया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here