Sarangarh News: मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना अंतर्गत 56 जोड़े वर वधुओ ने किया सामूहिक विवाह….समारोह में शामिल हुए वित्त मंत्री  चौधरी

0
81

सारंगढ़ बिलाईगढ़, 2 मार्च 2024/मुख्यमंत्री कन्या सामूहिक विवाह एवं आशीर्वाद समारोह का आयोजन जिले के ग्राम पंचधार में किया गया। इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में वित्त मंत्री एवं विधायक रायगढ़  ओपी चौधरी, विशिष्ट अतिथि  उमेश अग्रवाल,  सुभाष जालान, बलोदाबाजार भाटापारा के कलेक्टर  के एल चौहान और सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले के कलेक्टर  धर्मेश कुमार साहू सहित समाज के प्रबुद्ध जन, अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। इस मुख्यमंत्री कन्या सामूहिक विवाह को गायत्री परिवार द्वारा वैदिक मंत्र उच्चारण के साथ हवन पूजन करते हुए संपन्न कराया। इस समारोह के दौरान वर वधुओं, पारिवारिक और उपस्थित सभी सदस्यों में खुशी का माहौल था। इस समारोह में हजारों की भीड़ उमड़ी हुई थी। वित्त मंत्री  ओपी चौधरी का भव्य स्वागत महिला बाल विकास विभाग द्वारा किया गया।

विवाह के दौरान ओपी चौधरी ने सभी 56 जोड़े वर वधु को आशीर्वाद दिए।  चौधरी ने इस अवसर पर कहा कि आज की इस परिवेश में दहेज प्रथा को छोड़ रहे हैं। चौहान समाज का यह कार्यक्रम प्रगतिशील सोच है। युवाओं की इस विवाह में शामिल होने के नई सोच से मैं बहुत प्रभावित हुआ हूं । साथ ही मुख्यमंत्री कन्या सामूहिक विवाह में शादी करने का निर्णय लिया है, उनको भी मैं विशेष रूप से प्रणाम करता हूं। सरकार के योजना के तहत 21000 रुपए का चेक के साथ ही  चौधरी ने प्रत्येक जोड़े को व्यक्तिगत रूप से तीन हजार रुपए की राशि नव वर वधु को बधाई और शुभकामनाओ के साथ प्रदान किए। चौहान समाज द्वारा सामुदायिक भवन की मांग पर वित्त मंत्री  चौधरी ने तत्काल 20 लाख रुपए सामुदायिक भवन के लिए देने की घोषणा की और उन्होंने कहा कि इस भवन का उपयोग सभी समाज के लिए किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि यह आयोजन जिले के बरमकेला और लेंधरा महिला एवं बाल विकास विभाग परियोजना के अंतर्गत आने वाले ग्रामों के वर वधु से संपन्न हुआ। साथ ही सरिया क्षेत्र अंतर्गत गंधर्व कला सांस्कृतिक विकास परिषद संचालक समिति पंचधार सरिया परिक्षेत्र द्वारा दूल्हा देव महोत्सव का आयोजन ग्राम पंचधार में किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here