Raigarh: 28 से दो दिवसीय दृष्टि बाधित दिव्यांगों का महासम्मलेन…मारवाड़ी पंचायती धर्मशाला में होगा भव्य आयोजन

0
153

रायगढ़ । दृष्टि बाधित विकास संघ छ. ग के तत्वाधान में एवं मारवाड़ी पंचायती धर्मशाला और शहर की सुप्रसिद्ध सामाजिक संस्था श्री राणी सती दादी समिति रायगढ़ के विशेष सहयोग से दिव्यांगों के मसीहा हेलन केलर की 145 वीं जयंती के सुअवसर पर मारवाड़ी पंचायती धर्मशाला में 28 से 30 तक दो दिवसीय दृष्टि बाधित दिव्यांगों का महासम्मलेन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

देश भर के दो सौ दिव्यांग होंगे शामिल –

श्री दादी राणी सती सेवा समिति की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती आशा अग्रवाल टाइटन ने बताया कि इस दो दिवसीय दिव्यांग महासम्मलेन में देश के राजस्थान, बिहार, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र एवं संपूर्ण छत्तीसगढ़ से लगभग दो सौ दिव्यांग इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। वहीं इस कार्यक्रम के अन्तर्गत 28 जून को उनका शहर आगमन होगा और 29 जून को गणमान्य नागरिकों की विशिष्ट उपस्थित में दिव्यांग युवक – युवती परिचय सम्मेलन, दोपहर तीन बजे आधुनिक टेक्नोलॉजी पर परिचर्चा, रात्रिकालीन गीत संगीत व कवि सम्मेलन। इसी तरह 30 जून को देश भर से आए दिव्यांगों को माँ चंद्रहासिनी देवी दर्शन कराया जाएगा। वहीं कार्यक्रम में दादी सेवा समिति की पहल से सभी दिव्यांगों की व्यवस्था के लिए हर संभव सकारात्मक सहयोग किया जा रहा है ताकि इस आयोजन को भव्यता मिले।

सेवा में जुटे सदस्यगण –

दादी सेवा समिति अध्यक्ष ममता – कमल अग्रवाल व सचिव ममता भालोटिया ने बताया कि इस वृहद आयोजन को भव्यता देने में छत्तीसगढ़ दृष्टि बाधित विकास संघ के सभी सदस्यगण, मारवाड़ी पंचायती धर्मशाला के सदस्यगण व श्री दादी सेवा समिति के सभी सदस्यगण भव्यता देने में जुटे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here