Raigarh News: केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने गिनाई मोदी सरकार की उपलब्धियां, कहा कहा 9 साल में मोदी सरकार ने जो काम कर दिखाया वह 60 वर्षों में भी नहीं हुआ

0
8

रायगढ़ टॉप न्यूज 12 जून। केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर भाजपा उनकी उपलब्धियां बता रही है। सोमवार को केन्द्रीय इस्पात एवं ग्रामीण राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते रायगढ़ पहुंचे जहां उन्होंने होटल अंश में पत्रकार वार्ता कर प्रधानमंत्री मोदी सरकार की 9 साल की उपलब्धियां गिनाई।
उन्होंने कहा कि आजादी से लेकर 2013 तक देश में जितना विकास हुआ उससे अधिक बीते 9 साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकास किया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने विकास के लिए पहली आवश्यकता कनेक्टिविटी को मजबूत किया है, फिर चाहे वह सड़कों का जाल हो या फिर 5 जी इंटरनेट की सेवा हो। भारत इंटरनेट का सबसे बड़ा उपभोक्ता बना हुआ है, वही भारतमाला परियोजना से पूरे छत्तीसगढ़ में गुणवत्ता युक्त सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है जहां भी एनएच के निर्माण में देरी या कमियां पाई जा रही है उसमें निर्माण एजेंसियों पर कार्रवाई हो रही है। यहां भी रायगढ़-पत्थलगांव मार्ग निर्माण की समीक्षा करने की बात उन्होंने कही। राज्यमंत्री ने कहा कि रायगढ़ में 100 बिस्तरों वाला श्रम हॉस्पिटल का निर्माण किया जा रहा है जो अगस्त तक बनकर तैयार हो जाएगा। इसके निर्माण के लिए फंड की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा अभी मोदी जी के 9 साल के कार्यकाल में हुए विकास कार्यो को जनता तक ले जा रही है। जिसमे तीन तरह की कार्यकर्ता टोली बनाई गई है। जो निर्माण कार्यो की प्रगति देखने उसे समय पर पूरा कराने के साथ आम जनता और उत्कृष्ट कार्य करने वालों तक पहुच रही है। लोगों से सुझाव लेने के साथ सम्मेलन, पत्रकार वार्ता भी किया जा रहा है।

केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने देश में 69 एयरपोर्ट थे इन 9 सालो के अंदर 148 एयरपोर्ट बन चुके हैं जिसका लोकार्पण कर प्रधानमंत्री जी ने लोगो को समर्पित किया है। बंदरगाह को विस्तारित किया है, ट्रेन मार्ग का भी विस्तार किया, देश को बुलेट ट्रेन की सुविधा उपलब्ध कराई गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नौ साल में देश को आगे बढ़ाने में काम किया है।

उन्होंने कहा कि किसानों की आय बढ़ाने की दिशा में भी बेहतर प्रयास किया जा रहा है। केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पीएम आवास और हर घर नल योजना के टारगेट को पूरा नहीं करा पाने पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को केंद्र सरकार की योजनाओं का समन्वय बनाकर काम करना चाहिए, लेकिन प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने नहीं किया। जिसका खामियाजा कांग्रेस को भुगतना पड़ेगा। केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 9 साल के कार्यकाल पूरे होने पर भाजपा इसे अभियान के रूप में केंद्र सरकार की उपलब्धि को बताने गांव गांव, शहर शहर जा रही है। इसी क्रम में रायगढ़ संसदीय क्षेत्र में प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया। प्रेस वार्ता में रायगढ़ और जशपुर जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग की बिगड़ी दशा को लेकर केन्द्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि इस संबंध में जल्द ही आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। कांग्रेस द्वारा राष्ट्रीय रामायण प्रतियोगिता और छत्तीसगढ़ में कौशल्या मंदिर का निर्माण कर भाजपा की राह पर चलने के सवाल पर केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री कुलस्ते ने कहा कि यह आस्था का विषय है सिर्फ राम का नाम लेने से कुछ नहीं होगा राम के आचरण को भी आत्मसात करना पड़ेगा।

इस अवसर पर कार्यक्रम के संयोजक वरिष्ठ भाजपा नेता सुनील रामदास, भाजपा जिलाध्यक्ष उमेश अग्रवाल, पूर्व विधायक विजय अग्रवाल, विवेक रंजन सिन्हा, जगन्नाथ पाणिग्राही, आलोक सिंह, ब्रजेश गुप्ता, मनीष शर्मा सहित अन्य नेता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here