Raigarh News: यूपा निर्माण के लिए सर्वे कार्य शुरू…कमिश्नर चंद्रवंशी और कार्यपालन अभियंता लोहिया ने किया निरीक्षण

0
17

रायगढ़ टॉप न्यूज 25 अगस्त 2023। रायगढ़ महात्मा गांधी अर्बन इंडस्ट्रियल पार्क एरिया (यूपा) निर्माण के लिए शुरुआत चरण में सर्वे का कार्य शुरू हो गया है। शुक्रवार को निगम कमिश्नर सुनील कुमार चंद्रवंशी और कार्यपालन अभियंता अमरेश लोहिया ने निरीक्षण किया। इस दौरान कमिश्नर चंद्रवंशी ने निर्माण कार्यों को जल्द से जल्द शुरू करने के निर्देश इंजीनियर और ठेकेदार को दिए।

विजयपुर मुख्य मार्ग से लगकर पानी टंकी के पीछे महात्मा गांधी अर्बन इंडस्ट्रियल पार्क निर्माण होगा। इसके लिए प्रथम चरण में सर्वे कार्य शुरू कर दिया गया है। इस पर इंडस्ट्रियल पार्क के लिए चयनित भूमि की स्थिति और प्लानिंग को जानने कमिश्नर श्री चंद्रवंशी ने निरीक्षण किया। इस दौरान इंडस्ट्रियल पार्क में वाहनों के आने जाने के लिए सड़क, पानी निकासी की सुविधा, एक्सपोर्ट इंपोर्ट के लिए आवागमन की सुविधा आदि बातों पर स्थल पर ही चर्चा की गई। इस दौरान मुख्य मार्ग से एंट्री और एग्जिट होने के साथ पीछे की मुख्य मार्ग से भी पार्क को इंडस्ट्रियल पार्क को कनेक्ट करने की बात कही गई। इस दौरान भूमि के समतलीकरण करने और इंडस्ट्रियल पार्क के लिए बेस बनाने और विकास संबंधित कार्य जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश कमिश्नर श्री चंद्रवंशी ने दिए। निरीक्षण के दौरान सर्वे कार्य को जल्द पूर्ण करने और इंडस्ट्रियल पार्क में उद्योग स्थापित करने के लिए पूर्ण सुविधाओं का विशेष ध्यान रखते हुए जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूर्ण करने ठेकेदार को निर्देशित किया गया। इंडस्ट्रियल पार्क एरिया में पर्यावरण सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए तय प्लानिंग के हिसाब से पौधारोपण करने के निर्देश कमिश्नर श्री चंद्रवंशी ने दिए। गौरतलब है कि शहरी क्षेत्र में भी इंडस्ट्रियल पार्क एरिया का विकास होगा, जिसमें शहर के युवा, उद्यमी एवं स्व सहायता समूह की महिलाओं को उद्योग लगाने के लिए सर्व सुविधा युक्त भूमि आवंटित किया जाएगा।

उद्योग लगाने किया गया आवेदन आमंत्रित
अर्बन इंडस्ट्रियल पार्क एरिया में उद्योग स्थापित करने के लिए शहर के युवाओं, उद्यमी, महिला स्व सहायता समूह से आवेदन आमंत्रित किया गया है। इसके लिए 31 अगस्त 2023 तक आवेदन नगर निगम कार्यालय में प्रस्तुत किया जा सकता है। आवेदन से संबंधित पूर्ण जानकारी नगर निगम की वेबसाइट से ली जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here