Raigarh News: बेटे ने की मां के साथ डंडे से मारपीट, हुई मौत ; बेटा गिरफ्तार, कापू के ग्राम धौराडांड़ की घटना 

0
158

पुलिस ने आरोपित युवक को हत्या के अपराध में गिरफ्तार कर भेजा रिमांड पर, कापू के ग्राम धौराडांड़ की घटना…

 

रायगढ़ टॉप न्यूज 30 अप्रैल 2024। थाना प्रभारी कापू निरीक्षक नारायण सिंह मरकाम को ग्राम धौराडांड़ में 29 अप्रैल की सुबह एक महिला की हत्या को सूचना प्राप्त हुई । थाना प्रभारी तत्काल अपने स्टाफ के साथ ग्राम धौराडांड़ पहुंचे । जहां सुखलाल बैगा के मकान में ढरको बाई बैगा (55 वर्ष) का शव पड़ा मिला । घटना के संबंध में मृतिका का पति चमरू राम बैगा (60 वर्ष) ने बताया कि इसका लड़का जनेव सिंह बैगा (30 वर्ष) अपनी पत्नि के साथ अलग रहता है । ये लोग खेत के महुआ को बीनने के बाद आपस में महुआ का बटवारा नहीं किये थे । 28 अप्रैल को महुआ बटवारा को लेकर जनेव बैगा और उसकी मां ढरको बाई के बीच झगड़ा लड़ाई हुआ था । रात्रि खाना खाकर सब अपने-अपने कमरे में सोये थे । रात्रि करीब 11.00 बजे जनेव सिंह बैगा द्वारा महुआ बटवारा की बात को लेकर लकड़ी का डंडा से ढरको बाई से मारपीट कर रहा था, बीच बचाव किये तो जनेव राम घर से भाग गया । मारपीट से ढरको बाई के सिर पर आयी गंभीर चोंट से कुछ देर बाद ही ढरको बाई बैगा की मौत हो गई । रिपोर्टकर्ता चमरू राम बैगा के रिपोर्ट पर मर्ग कायम कर शव पंचनामा कार्यवाही कर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया ।

 

थाना प्रभारी द्वारा घटनास्थल से महत्वपूर्ण साक्ष्य की जप्ती कर आरोपित जनेव राम बैगा के विरूद्ध हत्या का अपराध पंजीबद्ध कर तत्काल आरोपित की पतासाजी कर हिरासत में लिया गया जिससे पूछताछ कर आरोपित के मेमोरेंडम पर पांच लकड़ी का डंडा जप्त कर आरोपी को थाना लाया गया । आज आरोपित जनेव राम बैगा को कापू पुलिस द्वारा हत्या के अपराध में गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है ।

पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश मरकाम व अनुविभागीय पुलिस अधिकारी धरमजयगढ़ सिद्धांत तिवारी के मार्गदर्शन पर हत्या के गंभीर अपराध में त्वरित कार्रवाई कर आरोपी की पतासाजी/गिरफ्तारी में थाना प्रभारी कापू निरीक्षक नारायण सिंह मरकाम एवं हमराह स्टाफ की विशेष भूमिका रही है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here