Raigarh News: देश के कवियों ने दिया सामाजिक समरसता का संदेश, रोटरी क्लब ने आयोजित किया भव्य कवि सम्मेलन

0
20

रायगढ़ टॉप न्यूज 27 जनवरी 2023। शहर की सुप्रसिद्ध सामाजिक संस्था रोटरी क्लब अॉफ रायगढ़ ग्रेटर संस्था पुरुषोत्तम अग्रवाल संजीवनी व क्लब अध्यक्ष उमेश थवाईत के विशेष मार्गदर्शन में सदस्यों ने विगत 25 जनवरी को गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या में। गणतंत्र पर्व की खुशी में शहर के निगम आडिटोरियम पंजरी प्लांट में राष्ट्र भाषा हिंदी का प्रचार प्रसार करने के उद्देश्य से भव्य अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया।

शिक्षा मंत्री ने किया शुभारंभ
अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का शुभारम्भ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने माता सरस्वती की पूजा अर्चना कर शुभारंभ किया। वहीं उस अवसर पर उन्होंने कहा कि क्लब के सभी सदस्यगण बधाई के पात्र हैं जो हमारी राष्ट्र भाषा हिंदी के प्रचार प्रसार के लिए यह आयोजन किए हैं। वहीं विशिष्ट अतिथि पूर्व विधायक विजय अग्रवाल ने कहा कि रोटरी क्लब हमेशा हेल्थ व एजुकेशन के लिए बेहतर कार्य करती है। सामाजिक हित के लिए ऐसे ही कार्य करना चाहिए। वहीं विधायक प्रकाश नायक ने कहा कि क्लब के सदस्यगण हमेशा समाज जनहित के कार्य में अग्रणी रहते हैं। जिससे समाज का हित समयानुसार होता है। इसी तरह महापौर श्रीमती जानकी काटजू ने कहा कि क्लब के साथ निगम कई सामाजिक कार्य को मिलकर नव आयाम दे रहे हैं।











पृथपाल सिंह टूटेजा ने कहा कि रोटरी क्लब जनमानस की सेवा करने में अग्रणी संस्था है और क्लब के सभी सदस्यगण सेवा कार्य में समर्पित भी रहते हैं। इसी तरह शहर में क्लब के संस्थापक पुरुषोत्तम अग्रवाल संजीवनी ने कहा कि यह दसवां कवि सम्मेलन है। वहीं राष्ट्र भाषा हिंदी का प्रचार – प्रसार करने के लिए किया जाता है। इस बार भी सभी के सहयोग से भव्यता दी गई है। वहीं क्लब अध्यक्ष उमेश थवाईत ने कहा कि सभी सदस्यों के साथ मिलकर हम हर जनहित के कार्य को प्रमुखता दे रहे हैं। वहीं भविष्य में इस तरह के आयोजन को नव्यता देने के लिए अथक प्रयास किया जाएगा। यह कवि सम्मेलन का कार्यक्रम हमारी राष्ट्रभाषा हिंदी की महत्ता को बढ़ाने के उद्देश्य से किया गया था जो सभी सम्मानीय लोगों के सहयोग से सफल भी रहा। इसके लिए सभी सहयोगियों को क्लब की ओर से विशेष धन्यवाद और बेहद बधाई ।

दिग्गज कवियों ने दिया संदेश
अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में भीलवाड़ा राजस्थान के वीरस के कवि योगेन्द्र शर्मा, भीलवाड़ा राजस्थान के हास्य कवि जान बैरागी, वाराणसी के हास्य कवि डॉ अनिल चौबे, इंदौर के गीतकार अमन अक्षर, अजय अटपट्टू मुंबई, नामचीन श्रृंगार कवयित्री श्वेता सिंह बड़ोदरा, कृष्णा भारतीय हास्य कवि नांदघाट व रायगढ़ शहर के गीतकार गोपाल प्रसाद शुक्ल व वीररस के युवा कवि नरेंद्र ज्वाला अपने काव्य पाठ से तमाम काव्य प्रेमियों को मंत्रमुग्ध किए। वहीं काव्य पाठ रात दस बजे से दो बजे तक चलता रहा जिसका काव्य प्रेमियों ने भरपूर आनंद लिया।

इनका रही उपस्थिति
अखिल भारतीय कवि सम्मेलन के आयोजन को सफल बनाने में संस्थापक पुरुषोत्तम अग्रवाल, अध्यक्ष उमेश थवाईत, सचिव संजय अग्रवाल आविष्कार,समाजसेवी सुनील लेंध्रा, पार्षद सलीम नियारिया, पूर्व सभापति सुरेश गोयल, अशोक अग्रवाल, जयंत श्रीवास्तव, मनोज श्रीवास्तव, बिहारी अग्रवाल अजय बेरीवाल, विकास अग्रवाल, मनीष जायसवाल, बलबीर टूटेजा, श्रीमती कविता बेरीवाल, श्रीमती पायल अग्रवाल, मीना अग्रवाल, नुपुर गुप्ता, पवन अग्रवाल सहित अनेक सदस्यों की उपस्थित रही। इसी तरह राष्ट्रीय कवि सम्मेलन के आयोजन में विशेष सहयोग जिंदल इस्पात, एन आर इस्पात, बंटी सिघल, एमएसपी, समाजसेवी सुशील रामदास, होटल अंश अशोक तोता, इंडसेनर्जी अनूप बंसल, स्वामी बालकृष्ण विधि महाविद्यालय, गुरु श्री मिनरल्स व संजीवनी नर्सिंग होम व मीडिया पार्टनर हर्ष चैनल, केलो प्रवाह व रेडियो मिर्ची का रहा।वहीं कार्यक्रम के पश्चात सभी अतिथियों व कवियों को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। वहीं कार्यक्रम का सफल संचालन पुरुषोत्तम अग्रवाल संजीवनी व राजेश डेनियल ने किया।













LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here