Raigarh News : 15 जनवरी को रोटरी क्लब ऑफ रायगढ़ स्टील सिटी द्वारा चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन, कमला नेहरू पार्क में होगा आयोजन

0
34

रायगढ़ टॉप न्यूज 9 जनवरी । आगामी 15 जनवरी को रोटरी क्लब ऑफ रायगढ़ स्टील सिटी द्वारा प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी सीट एंड ड्रा (चित्रकला प्रतियोगिता )का आयोजन स्थानीय कमला नेहरू पार्क में आयोजित किया जा रहा है। उक्त जानकारी देते हुए इस कार्यक्रम के चेयरमैन रोटेरियन संजय अग्रवाल व को चेयरमैन टेक लाल पटेल व कार्यक्रम के कोआर्डिनटर रोटे प्रीतपाल टुटेजा ने बताया कि शीट एंड ड्रा कंपटीशन रोटरी का एक ऐसा आयोजन है जिसे स्कूल के बच्चे हर साल बेसब्री से इंतजार करते हैं क्योंकि यह बहुत ही भव्य और बड़े स्तर में किया जाता है जिसमे हमेशा 500 बच्चों से ऊपर प्रतियोगी भाग लेते हैं।

इसी कारण इस साल इस कंपटीशन में ड्राइंग का समय बढ़ाते हुए प्रातः 9:00 से 11:00 तक का रखा गया है इसमें बच्चों को तीन अलग-अलग कैटेगरी में विभाजित किया गया है सर्वप्रथम पांचवी तक के बच्चों के लिए पर्यावरण से बचाव सब्जेक्ट पर चित्रकला बनानी होगी वहीं जूनियर केटेगरी में छठवीं से लेकर आठवीं तक के बच्चों के लिए कोरोनावायरस कारण व निदान सब्जेक्ट दिया जा रहा है इसी प्रकार सीनियर केटेगरी में जिसमें नवमी एवं दसवीं के बच्चे भाग ले सकते हैं इन लोगों को आजादी का अमृत महोत्सव सब्जेक्ट दिया जा रहा है। क्लब के अध्यक्ष रोटेरियन संजय सोनी व सचिव अतुल रतेरिया ने बताया कि तीनों कैटेगरी में बच्चों को प्रथम द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार के अलावा काफी मात्रा में प्रोत्साहन पुरस्कार भी दिया जाएगा।











इस प्रतियोगिता के कुछ नियम भी बनाए गए हैं जिसके अनुसार सर्वप्रथम इसमें सभी प्रतियोगी का प्रवेश निशुल्क रहेगा क्लब द्वारा इन्हें ड्राइंग शीट भी प्रतियोगिता स्थल में प्रदान की जाएगी प्रतियोगी को केवल कलर बॉक्स अपना स्वयं का लाना पड़ेगा लेकिन कलर कौन सा यूज करना है यह उन्हीं के ऊपर छोड़ा जा रहा है. क्लब द्वारा सभी प्रमुख स्कूलों में पूरे प्रतियोगिता की जानकारी दी जा रही है प्रतियोगिता स्थल पर प्रतियोगियों के लिए नाश्ते की भी व्यवस्था की गई है। उक्त जानकारी क्लब के जनसम्पर्क अधिकारी रोटे विनोद बट्टीमार ने देते हुए बताया कि रोटरी क्लब स्टील सिटी द्वारा शहर के सभी बच्चों को इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जा रहा है जिससे बच्चों की प्रतिभा सामने आ सके।













LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here