Raigarh News: महिलाओं में छिपी प्रतिभा को निखारा जायेगा- रश्मि गुप्ता

0
304

रायगढ़ टॉप न्यूज 6 मई 2024। रायगढ़ की बेटियों ने महिला सशक्तीकरण की दिशा में छत्तीसगढ़ की महिलाओं के कार्यों उनके विचारों को आगे बढ़ाने के लिए “द लेडी आफिशियल” नामक संस्था बनाई है, जो आनलाईन एवं आफलाईन जुड़कर आपस में विचारों को साझा कर महिलाओं के सशक्तीकरण की दिशा में कार्य करेगी। इस संबंध में जानकारी देते हुए रश्मि गुप्ता जो कि इंदौर में रहती है और नम्रता खेमका गुप्ता जो कि अमेरिका से आनलाईन जुड़कर संस्था को महत्वपूर्ण सहयोग कर रही है, उन्होने बताया कि वर्तमान में छत्तीसगढ़ की महिलाओं को इस संस्था से जोड़ने का प्रयास किया गया है।

4 मई को संस्था की प्रथम आफलाईन बैठक रायपुर के बेबीलान केपिटल में आयोजित की गई थी। जिसमें रायपुर के अलावा बिलासपुर, भिलाई एवं रायगढ़ की भी महिलाओं ने भागीदारी निभाई । इस अवसर पर आर्टवर्क के साथ-साथ मेडिटेशन भी हुआ। रश्मि अग्रवाल ने बताया कि बैठक में हमेशा एक दूसरे का साथ देते हुए महिलाओं का स्तर ऊंचा उठाने का संकल्प लिया गया । उपस्थित महिलाओं ने अपना-अपना परिचय देते हुए उनके द्वारा किए जा
रहे कार्यों के बारे में भी बताया। रश्मि गुप्ता ने बताया कि इसी तरह का आयोजन रायगढ़ 8 मई को शाम 4 बजे से अंश होटल में आयोजित किया गया है। इसका उद्देश्य है कि पूरे छत्तीसगढ़ की प्रतिभाशाली महिलाओं को जोड़कर उन्हें गृहस्थी के कार्यों के साथ-साथ उनमें छिपी प्रतिभा को निखाकरने का प्रयास किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here