Raigarh News: भगवान परशुराम जी के जन्मोत्सव की चल रही भव्य तैयारी…आयोजन को भव्यता देने में जुटे ब्राह्मण सेवा समिति

0
57

रायगढ़ टॉप न्यूज 30 अप्रैल 2024। हर वर्ष की भांति इस वर्ष की ब्राह्मण सेवा समिति एवं मारवाड़ी ब्राह्मण महिला मंडल रायगढ़ द्वारा आगामी 10 मई दिन शुक्रवार को सुबह भगवान से परशुराम जी के मंदिर में पूजन,हवन,आरती एवं शाम को भगवान श्री परशुराम जी के मंदिर से भव्य शोभायात्रा सर्व ब्राह्मण समाज को लेकर पूरी भव्यता के साथ पूरे शहर में भ्रमण करते हुए मंदिर वापस आएगी। वहीं इस धार्मिक आयोजन को भव्यता देने में सभी सदस्यगण जुटे हैं ।

होंगी विविध प्रतियोगिताएं 

ब्राह्मण सेवा समिति के अध्यक्ष विजय वीरभान शर्मा ने बताया कि भगवान परशुराम जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में मारवाड़ी ब्राह्मण महिला मंडल द्वारा 1 मई को 10 से 15 आयु वर्ग के लिए सामान देखकर नाम लिखो, कॉपी में कवर चढ़ाये,बास्केट में बाल डालें, गिलास उठाओ चिमटा से, फुग्गा फुलाओ,फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता, इमोजी बनाओ,कुर्सी दौड़ प्रतियोगिता एवं 2 मई को महिलाओं के लिए लड्डू गोपाल सजाओ,मेहंदी लगाओ,ड्राई फ्रूट के गहने बनाओ,फल फूल के समान से रंगोली बनाओ,पैसा बोलता है गेम,ताश-कुर्सी गेम,रबर में चना डालो,व्यंजन बनाओ प्रतियोगिता एवं 3 मई को 50 से 60 आयु वर्ग के लिए चूड़ी में छोले डालो,सिक्के में बिंदी चिपकाओ तथा सभी वर्गों के लिए डांस प्रतियोगिता का कार्यक्रम रखा गया है। 3 मई को विशेष आकर्षक कार्यक्रम कृष्णा,रुक्मणी एवं सत्यभामा पर आधारित नित्य नाटिका एवम महिलाओं द्वारा पारंपरिक वेशभूषा में कैटवॉक करना। 4 मई को पुरुष वर्ग के लिए कैरम प्रतियोगिता शतरंज प्रतियोगिता एवं लूडो प्रतियोगिता रखी गई है।

आयोजन को भव्यता देने का निवेदन 

मारवाड़ी ब्राह्मण सेवा समिति के अध्यक्ष विजय वीरभान शर्मा एवं ब्राह्मण महिला मंडल की अध्यक्ष श्रीमती बबीता सुनील दत्त शर्मा द्वारा समाज के सभी लोगों को यह संदेश दिया गया की भगवान श्री परशुराम जी के जन्म उत्सव पर शहर में निकाली जाने वाली भव्य शोभायात्रा में अधिक से अधिक संख्या में आकर पुण्य के भागी बनें । वहीं इस कार्यक्रम को भव्यता देने में समिति के सभी सदस्यगण जुटे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here