Raigarh News: ओपी चौधरी के प्रयासों से राष्ट्रीय आयोजन में लैक्रोस गेम हेतु भेजे गए बालक वर्ग ने हासिल किया रजत पदक

0
718

रायगढ़ टॉप न्यूज 1 अप्रैल 2024। असंभव कार्य को संभव कर पाना सामान्य लोगो का सामर्थ्य नही होता लेकिन रायगढ़ की जनता ने सूझ बूझ भरा निर्णय लेते हुए एतिहासिक मतों से ऐसे व्यक्ति को विधायक बनाया है जो असंभव कार्यो को बड़ी सहजता से करने के लिए जाने जाते है।इसी क्रम में विगत दिनों लैक्रोस खेल हेतु जिले की टीम के खिलाड़ियों ने वित्त मंत्री ओपी चौधरी से मिलकर अपनी व्यथा सुनाई । आगरा में होने वाले तीन दिवसीय राष्ट्रीय आयोजन में छत्तीसगढ़ की टीम को प्रतिनिधित्व करना था लेकिन टीम के पास शामिल होने के लिए आवश्यक संसाधन नही थे। ओपी चौधरी ने इन खिलाड़ियों की व्यथा को तन्मयता से सुना और तत्काल खिलाड़ियों के राष्ट्रीय आयोजन में शामिल होने की समुचित व्यवस्था करवाई ।

 

ओपी के प्रयासों से यह टीम राष्ट्रीय प्रतियोयिता में शिरकत कर पाई और अंतिम दिन फाइनल में बालक वर्ग की टीम ने रजत पदक हासिल किया। टीम के खिलाड़ियों सहित कोच ने ओपी चौधरी का आभार व्यक्त करते हुए कहा मंत्री ओपी चौधरी के प्रयासों से यह टीम राष्ट्रीय आयोजन में शामिल हो पाई अन्यथा यह कार्य असंभव था। टीम ने रजत पदक हासिल कर पूरे छत्तीस गढ़ मान बढ़ाया।टीम के कहा ओपी है तो भरोसा है उन्होंने इसे सार्थक कर दिखाया।राष्ट्रीय लैक्रॉस प्रतियोगिता का तीन दिवसीय आयोजन का शुभारंभ उत्तर प्रदेश के आगरा में हुआ। अंतिम दिन 31 मार्च को खेले गए फाइनल मैच में छत्तीसगढ़ की सब जूनियर टीम बालक वर्ग ने वित्त मंत्री माननीय ओपी चौधरी जी के सफल मार्गदर्शन की वजह से रजत पदक हासिल कर छत्तीसगढ़ का मान बढ़ाया। सब जूनियर टीम में दुर्गेश नन्दे की कुशल कप्तानी में पुष्पेन्द्र नन्दे, प्रिंस कांटे, आर्क एरिश एक्का, प्रिंस साहू (गोल्की), कृष्णा गुप्ता खिलाड़ियों के सम्मिलित प्रयासों से चमकीली विजय हासिल हुई।

छत्तीसगढ़ लैक्रॉस एसोसिएशन के सेक्रेटरी देव अवतार चौधरी, सुरेंद्र जेना, विष्णु चरण महाविद्यालय के प्राचार्य पी. किंडो व कोच प्रोफेसर विजय कुमार काँटे, अभिनव विद्या मंदिर पुसौर स्कूल के प्राचार्य अक्षय कुमार सतपथी, कोच अभिनव सतपथी, एकेडमिक ब्राईट्स पब्लिक स्कूल, खरसिया के संचालक डॉ. ए. के. ठाकुर व प्राचार्य रवि मेहर व कोच विवेकानंद सिंह, आदर्श ग्राम्य भारती के कोच राजनारायण प्रधान, गुरुकुल पब्लिक स्कूल के प्राचार्य अजय शर्मा, बालिका वर्ग जूनियर मैनेजर रिंकी साव कोच कविता, अर्पिता ने इस उपलब्धि पर खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उत्साह वर्धन करने हुए सफलता का यही क्रम जारी रखे जाने की कामना की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here