Raigarh News: जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर आयोजित

0
13

रायगढ़, 17 फरवरी 2024/ राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री टंकराम वर्मा के निर्देशानुसार राजस्व प्रकरणों के त्वरित निराकरण के लिए आज तहसील कार्यालय परिसर, रायगढ़ में जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया।

अपर कलेक्टर राजीव कुमार पाण्डेय ने जानकारी देते हुए बताया कि शिविर में खसरा, बी-1 का वाचन किया गया और चालू खसरा का नि:शुल्क वितरण भी किया गया। शिविर में नामांतरण, खाता विभाजन, सीमांकन, व्यपवर्तन, आय, जाति, निवास प्रमाण पत्रों के संबंध में जनसामान्य को आवश्यक जानकारी दी गई तथा आवेदन भी प्राप्त किए गए।

लोक सेवा गारंटी अधिनियम, 2011 के संबंध में भी जानकारी दी गयी। अविवादित नामांतरण, अविवादित खाता विभाजन और सीमांकन हेतु तीन माह की समय-सीमा नियत की गई है। आयोजित शिविर में आज कुल 95 प्रकरणों का निराकरण किया गया। इनमें खसरा बी-1 वितरण में 22, किसान किताब वितरण 3, अविवादित नामांतरण-13, अन्य राजस्व के 57 प्रकरणों का निराकरण किया गया। इस दौरान पूर्व में आयोजित शिविर में प्राप्त आवेदन पत्रों के निराकरण की भी समीक्षा की गई। इस अवसर पर शिविर के नोडल अधिकारी संयुक्त कलेक्टर ऋषा ठाकुर, संयुक्त कलेक्टर डी.आर.रात्रे, शिविर के सहायक नोडल अधिकारी एसडीएम श्री गगन शर्मा, तहसीलदार लोमस मिरी सहित जनसामान्य उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here