Raigarh News: कलेक्टर व एसपी ने शुभकामनाओं के साथ मतदान दलों को किया रवाना

0
130

7 मई को प्रात: 7 बजे से शुरू होगा मतदान
मतदान दल उत्साहित, कहा सफलता पूर्वक मतदान संपन्न कराकर लौटेंगे
लैलूंगा, रायगढ़ एवं खरसिया विधानसभा क्षेत्र के लिए केआईटी रायगढ़ एवं धरमजयगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लिए डाईट धरमजयगढ़ से हुआ सामग्री वितरण

रायगढ़ टॉप न्यूज 6 मई 2024। लोकसभा निर्वाचन-2024 के तीसरे चरण में 7 मई को होने वाले मतदान प्रक्रिया को सम्पन्न कराने तीन विधान सभाओं के मतदान दल केआईटी गढ़उमरिया रायगढ़ से रवाना हुए। जिसे कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कार्तिकेया गोयल एवं पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने शुभकामनाओं के साथ मतदान दलों के वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 07 मई को सुबह 07 बजे से शाम 06 बजे तक मतदान होगा।

उल्लेखनीय है कि जिले के चारों विधान सभा में कुल 1144 मतदान केंद्र बनाए गए है। जिसमें से 1085 मतदान केंद्र रायगढ़ जिले और रायगढ़ विधानसभा के 59 मतदान केंद्र सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले में स्थित है। जिसमें आज जिले के तीन विधान सभा क्षेत्र रायगढ़, खरसिया एवं लैलूंगा के लिए केआईटी कालेज गढ़उमरिया, रायगढ़ में मतदान सामग्री वितरण किया गया। वहीं धरमजयगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लिए जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाइट)धरमजयगढ़ में वितरण किया गया। सारंगढ़-बिलाईगढ़ में स्थित रायगढ़ विधानसभा के 59 केंद्रों के लिए सामग्री सारंगढ़ से वितरित की गई।


कलेक्टर श्री गोयल ने केआईटी कालेज गढ़उमरिया में विधानसभा क्षेत्र रायगढ़, खरसिया एवं लैलूंगा के सामग्री वितरण का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने विधानसभावार सामग्री वितरण का अवलोकन करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। साथ ही मतदान दलों से व्यवस्था के संबंध में चर्चा की। उन्होंने मेडिकल हेल्थ सेंटर का निरीक्षण करते हुए उपचार हेतु आने वाले मरीजों के संबंध में जानकारी ली। डॉ.भानु पटेल ने बताया कि सामान्य सर्दी, खांसी के साथ ही बीपी, शुगर, मरीज अपना चेकअप करवाकर दवाईयां प्राप्त कर रहे है। इस दौरान उन्होंने पुलिस हेल्प डेस्क का भी अवलोकन किया। उन्होंने निर्देशित किया कि मतदान दल के सामग्री प्राप्ति के पश्चात मतदान दल को पुलिस मुहैय्या करवाकर तत्काल रवाना किया जाए। इस दौरान उन्होंने सशुल्क फूड काउंटर पहुंचे एवं वहां के व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्री जितेन्द्र यादव, अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राजीव कुमार पाण्डेय, आयुक्त नगर निगम श्री सुनील कुमार चंद्रवंशी, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती ऋषा ठाकुर, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती रेखा चंद्रा, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती ऋतु हेमनानी सहित निर्वाचन कार्य में संलग्न अधिकारी-कर्मचारी शामिल रहे।
मतदान दलों ने व्यवस्थाओं को सराहा, कहा-सफलता पूर्वक मतदान संपन्न कराकर लौटेंगे
विधानसभावार मतदान दलों को सामग्री वितरण करने हेतु अलग-अलग काउंटर बनाया गया था। वहीं गर्मी के मद्देनजर कलेक्टर श्री गोयल के निर्देश पर केआईटी परिसर में मतदान दलों के सुविधा के लिए पर्याप्त कूलर की व्यवस्था की गई थी। साथ ही पानी, अलग-अलग फ्लेवर के शर्बत, आम पना तथा ओआरएस रखा गया था। सामग्री वितरण स्थल पर पर्याप्त सुविधाओं को लेकर मतदान दलों ने खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि निर्वाचन एक जिम्मेदारी का काम जिसे वे सफलता पूर्वक संपन्न कराकर लौटेंगे।


55 काउंटर से बांटे गए तीन विधानसभाओं के 804 मतदान केंद्रों के लिए सामग्री, धरमजयगढ़ विधानसभा के 281 मतदान केंद्रों के लिए डाइट धरमजयगढ़ के 17 काउंटर से वितरित हुई सामग्री
केआईटी में तीन विधानसभाओं के 804 मतदान केंद्रों के लिए सामग्री वितरित किए गए। जिसमें रायगढ़ के 233 केंद्र के लिए 16 काउंटर, लैलूंगा के 282 केंद्रों के लिए 19 काउंटर और खरसिया के 289 मतदान केंद्रों के लिए 20 काउंटर से सामग्री वितरित की गई। धरमजयगढ़ विधानसभा के 281 मतदान केंद्रों के लिए डाइट, धरमजयगढ़ में बनाए गए 17 काउंटर से सामग्री वितरित की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here