Raigarh News: फागुन के अवसर पर 4 मार्च को रायगढ़ नगर में निकलेगी बाबा श्याम की भव्य निशान यात्रा

0
89

निशान के साथ ढोल धमाल चार घोड़ों की बग्गी यात्रा की शोभा बनाएंगे

रायगढ़ टॉप न्यूज 02 मार्च 2024 । रायगढ़ नगर में फागुन माह के अवसर पर श्री श्याम सरकार एवं श्री श्याम रसोई द्वारा श्री श्याम निशान यात्रा का भव्य आयोजन 4 मार्च सोमवार को किया गया है। यह फाल्गुन में शानदार दूसरा वर्ष है। निशान यात्रा में को भव्यता देने के लिए तरह-तरह की झांकियां ढोल और धमाल आदि विशेष रूप से जगह-जगह से मंगाए गए हैं। लगभग 1500 सौ से अधिक निशान तैयार किए गए हैं। श्री श्याम निशान यात्रा को लेकर नगर के श्यामप्रेमियो में बहुत ही उत्साह देखा जारहा है। निशान यात्रा सुबह 8:30 बजे श्री राम मंदिर गांधी गंज से प्रारंभ होगी और नगर भ्रमण करते हुए श्री श्याम मंदिर रायगढ़ पहुंचेगी जहां बाबा को निशान अर्पित किए जाएंगे।

यह शानदार फाल्गुन में निशान व किर्तन कृतार्थ का दूसरा वर्ष है और एक माह पूर्व से ही युवा श्यामभक्तों द्वारा इसका जोरशोर से तैयारियां प्रारंभ कर दी गयी है। यात्रा को आकर्षक बनाने भटली धाम से बैंड पार्टी को विशेष तौर पर बुलाया गया है । बाबा श्याम एक लिए चार घोड़ो की आकर्षक बग्गी मंगाई गई है। जिसमे बाबा श्याम स्वयं विराजमान होंगे। यात्रा में रायपुर से धमाल,पवारजोन,उड़ीसा बरगढ़ से घंटा पार्टी और ढोल वालो की 14 से अधिक आदमियों की टीम साथ रहेगी एवं राधिका-कृष्ण नृत्य नाटिका आदि रहेगा।
निशान यात्रा 4 मार्च सोमवार को प्रातः 8:30 बजे गाँधी गंज परिवार स्थित श्री राम मंदिर से प्रारंभ होगी। जो गाँधी गंज,श्याम टाकीज चौक, एम.जी.रोड से रामनिवास टाकीज ( श्री अग्रसेन चौक ),इतवारी बाजार सिल्वर पैलेस रोड से गौरी शंकर मंदिर चौक,पैलेस रोड से लाल बिल्डिंग होती हुई,हटरी चौक,गद्दी चौक, सुभाष चौक से संजय काम्प्लेक्स स्थित श्री श्याम मंदिर जाएगी।मंदिर में बाबा श्याम को निशान समर्पित किये जायेंगे। यात्रा मार्ग पर जगह- जगह इत्र वर्षा, पुष्प वर्षा आदि होगा। यात्रा के स्वगात के लिए जगह-जगह जलपान और मिष्ठान आदि की व्यवस्था श्यामप्रेमी द्वारा जाएगी।निशान हेतु रसीद रायगढ़ श्याम मंदिर उपलब्ध है।आयोजको ने बाबा श्याम की निशान यात्रा में अधिक से अधिक श्यामप्रेमियो को शामिल होने का आग्रह किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here