Raigarh News: अनियंत्रित कार प्लेटफार्म में घुसी..बड़ा हादसा होते-होते टला

0
23

रायगढ़ टॉप न्यूज 13 जनवरी। रेलवे कर्मचारी ने कार को चलाते हुए पार्सल आफिस के पास पहुंचा था, इस दौरान कार की गति अधिक होने के कारण एक बाइक चालक को ठोकर मारते हुए रेलवे के बाउंड़ीवाल से प्लेटफार्म तक पहंच गई, जिससे टक्कराने से एक रेलवे का लोकेशन बाक्स टूट गया है।
इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को शाम करीब ४.५२ बजे प्लेटफार्म नंबर एक पर ऋषिकेश से चलकर पूरी जाने वाली उत्कल एक्सपे्रेस खडी थी।

इसी दौरान डिजायर कार क्रमांक सीजी-१३ एएल ८१६० के चालक ने पहले बाइक चालक गुड्डु चौहान पिता घासीराम चौहान कयाघाट निवासी को ठोकर मारते हुए पार्सल आफिस के पास आया इस दौरान अचानक कार की गति तेज हो जाने से अनियंत्रित होकर बाउंड़ीवाल के अंदर जाते हुए प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंच गई, और रेलवे लाईन के किनारे में लगी लोकेशन बाक्स से जाकर टकरा गई। जिससे लोकेशन बाक्स और कार का अगला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। साथ ही लोकोशन बाक्स के टूटने की आवाज आते ही तत्काल रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे और कार की स्थिति को देखते हुए चालक को बाहर निकाला गया, हालांकि चालक को किसी प्रकार की चोट नहीं आई थी। वहीं जानकारी मिलने पर जीआरपी की टीम तत्काल मौके पर पहुंच कर कार चालक को थाना लेकर पहुंची और घटना के बारे में जानकारी ली। वहीं घटना से ट्रेनों के परिचालन में किसी तरह का प्रभाव नहीं पड़ा है। वहीं जीआरपी ने उक्त कार चालक पर धारा २७९- ३३७ के तहत मामला दर्ज किय गया है। वहीं सूत्रों के अनुसार उक्त कार किसी राजेश सिंह का बताया जा रहा है जो रेलवे में गार्ड की नौकरी करता है।











बाइक चालक भी घायल
उक्त घटना में जूटमिल क्षेत्र के कायाघाट निवासी गुड्डू चौहान पिता घासीराम चौहान (३० वर्ष) अंडरब्रिज की तरफ से रेलवे स्टेशन की तरफ बाइक से जा रहा था। जिससे कार चालक गार्ड ने बाइक चालक को ठोकर मारते हुए प्लेटफार्म में घुस गई, जिससे बाइक चालक भी घायल हो गया। वहीं प्राथमिक उपचार के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

बड़ा हादसा होते-होते टला
गौरतलब हो कि जिस समय कार घुसी थी उससे कुछ देर पहले ही ऋषिकेश से चलकर पूरी तक जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस भी एक नंबर प्लेटफार्म पर आकर खड़ी हुई थी। ऐसे में अगर ट्रेन चलती रहती और कार लोकेशन बाक्स से नहीं टकराता तो सीधे ट्रेन से टकरा सकती थी, जिससे बड़ा हादसा हो जाता, लेकिन येन समय पर ट्रेन भी खड़ी थी और कार भी लोकेशन बाक्स से टकराकर रूक गई।

कुछ दिन पहले ही खुला था बाउंड़ी
इस संबंध में रेलवे सूत्रों की मानें तो पार्सल आफिस के पास नया भवन तैयार हो रहा है, जिसके चलते रा-मटेरियल को ले जाने के लिए कुछ दिन पहले ही बाउंड्रीवाल को खोला गया था। ऐसे में अगर बाउंड्रीवाल बंद होता तो कार बाउंड्रीवाल से टकराकर रूक जाती। ऐसे में लोकेशन बाक्स क्षतिग्रस्त होने से रेलवे को भी नुकसान हुआ है।













LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here