Raigarh News: जुटमील चौकी क्षेत्र में वर्ष 2022- 23 के दौरान घटीत विभिन्न गंभीर अपराधो में आरोपियों की गिरफ्तारी कार्यवाही एवं पेन्डिंग मामलों पर एक नजर

0
35

रायगढ़:- जूटमिल चौकी क्षेत्र में वर्ष 2022- 23 के दौरान घटीत विभिन्न गंभीर अपराधो के संबंध में आरोपियों की गिरफ्तारी कार्यवाही एवं पेन्डिंग मामलों की समीक्षा करने पर मात्र एक मामला ही पेंडिंग है बाकी अन्य अपराधों में आरोपियों की गिरफ्तारी कार्यवाही लगभग संतोषजनक है!

बता दें कि पुलिस की अपराधिक रिकॉर्ड के अनुसार जूटमिल थाना क्षेत्र में गत एक वर्ष के दौरान नकबजनी , बलात्कार , लूट , शीलभंग सहित अन्य गंभीर कई मामले दर्ज किए गए हैं! जिसमे नकबजनी के कुल 18 प्रकरण दर्ज किए जिसमें नकबजनी 14 मामलों में 26 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है तथा चार मामले नस्तीबद्ध किये है तथा बलात्कार के 1 वर्ष में 07 मामले दर्ज किए गए जिसमें सातों आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली गई है, शीलभंग के कुल 10 मामले दर्ज किए गए तथा सभी दसों मामलों में 10 आरोपियों की गिरफ्तारी हो गई है, वही बीते वर्ष के दौरान लूटपाट के कुल 07 मामले दर्ज किए गए जिसमें 06 मामलों में 10 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है तथा एक मामला अपवाद स्वरूप पेंडिंग है! जो की कुछ दिनों पहले इस प्रकरण में भाजपा महिला पार्षद एवं पार्षद पति और अन्य के विरुद्ध मारपीट, लूटपाट सहित अन्य की गंभीर धाराओं के तहत अपराध दर्ज किए गए हैं किंतु इस मामले में अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है! इस एक मामला को छोड़कर लगभग सभी दर्ज किये गए अपराधों मे शत प्रतिशत आरोपियों पर कार्यवाही हुई है!











सट्टा एक्ट वर्ष 2020-21-22 तीन वर्ष के प्रकरण पर एक नजर…
सट्टा एक्ट के तहत वर्ष 2020 में 43 प्रकरण दर्ज कर 40 लोगों की गिरफ्तारी की गई वही वर्ष 2021 में 35 लोगों के ऊपर सट्टा एक्ट प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की गई है तथा वर्ष 2022 में भी 35 आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की गई है!

बहरहाल पुलिस अधीक्षक द्वारा पेंडिंग मामलों में जल्द से जल्द कार्यवाही के निर्देश सभी थानों को दिए गए हैं तथा पूर्व के पेंडिंग मामलों पर विभिन्न थाना क्षेत्रों में भी लगातार फरार आरोपियों की पतासाजी कर गिरफ्तारी कार्यवाही की जा रही है, इसी कड़ी में अब यह देखना लाजिमी होगा कि सुर्खियों में रहे मारपीट और लूटपाट के पेंडिंग मामले में भाजपा पार्षद एवं अन्य की गिरफ्तारी कब तक हो पाती है!













LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here