Raigarh News: 25 दिसम्बर सुशासन दिवस पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय किसानों को जारी करेंगे धान बोनस

0
19

रायगढ़ जिले के किसानों को जारी होगा 136.11 करोड़ रुपए
नगर निगम ऑडिटोरियम में दोपहर 01 बजे से होगा जिला स्तरीय कार्यक्रम
सुशासन दिवस पर गांव से लेकर शहरों तक होंगे विविध आयोजन
शाम 04 बजे से नगर निगम ऑडिटोरियम में ‘अटल संध्या’ कार्यक्रम होगा आयोजित, कवि सम्मेलन, अटल जी की कविता पाठ व विचार संगोष्ठी के साथ लगेगी उनकी जीवनी पर फोटो प्रदर्शनी
हर ग्राम पंचायत में मनाया जायेगा सुशासन दिवस

रायगढ़, 24 दिसम्बर2023/ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की किसानों को धान बोनस दिए जाने गारंटी को पूरा करने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती 25 दिसम्बर सुशासन दिवस के अवसर पर राज्य के किसानों को दो साल के धान की बकाया बोनस राशि का वितरण किया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय रायपुर में आयोजित मुख्य समारोह से किसानों को राशि जारी करेंगे। रायगढ़ जिले के किसानों को इसके तहत वर्ष 2014-15 और 2015-16 के बकाया बोनस का कुल 136.11 करोड़ रुपए का भुगतान किया जाएगा। रायगढ़ में नगर निगम ऑडिटोरियम में दोपहर 01 बजे से जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित होगा, जिसमें से हितग्राही वर्चुअल रूप से मुख्य समारोह से जुड़ेंगे।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा राज्य के किसानों से किए गये वायदे के अनुसार छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा किसानों से समर्थन मूल्य पर 21 क्विंटल धान प्रति एकड़ के मान से क्रय करने का आदेश जारी हो चुका है। धान उपार्जन केन्द्रों एवं सोसायटियों द्वारा नवीन निर्धारित मात्रा के अनुरूप धान खरीदी के लिए किसानों को टोकन जारी करना शुरू कर दिया है।

नगर निगम ऑडिटोरियम में शाम 04 बजे से आयोजित होगा अटल संध्या कार्यक्रम
25 दिसंबर राष्ट्रीय सुशासन दिवस पर प्रत्येक ग्राम पंचायत और नगरीय निकाय में आयोजन किए जायेंगे। कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल ने सभी संबंधित अधिकारियों को सारी तैयारियां पूर्ण करने शासन से जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार आयोजन संपन्न कराने के निर्देश दिए हैं। ग्राम पंचायतों में प्रात: 10 बजे निर्वाचित जनप्रतिनिधियों एवं आम जनता के उपस्थिति में अटल चौक में कार्यक्रम किए जायेंगे। सुशासन दिवस के साथ ही ग्राम पंचायत क्षेत्र में एक सप्ताह तक सघन स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। वहीं नगर निगम ऑडिटोरियम, पंजरी प्लांट में शाम 04 बजे से अटल संध्या का आयोजन किया जाएगा। जिसमें कवि सम्मेलन, अटल जी की कविता पाठ, अटल विचार संगोष्ठी, अटल जी की जीवन पर फोटो प्रदर्शनी का कार्यक्रम होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here