रायगढ़ से अयोध्या धाम के लिए प्रियदर्शी वासुदेव बस सर्विस द्वारा 2 मई से नियमित लग्जरी बस सेवा का परिचालन होगा आरम्भ, राम की जन्मभूमि से अब सीधे जुड़ेगा रायगढ़

0
956

रायगढ़। सड़क मार्ग से यात्री परिवहन के क्षेत्र में रायगढ़ के प्रतिष्ठित संस्थान प्रियदर्शी वासुदेव बस सर्विस द्वारा दो मई से रायगढ़ से अयोध्या धाम के लिए लग्जरी बस सेवा शुरू की जा रही है ।रायगढ़ से अयोध्या के लिए सीधे ट्रेन ना होने के कारण यह बस सेवा रायगढ़ जिले के लोगों के लिए अयोध्या जाकर श्री राम लला का दर्शन करने के लिए सुगम और आसान सुविधा साबित होगी ।

अयोध्या में श्रीराम मंदिर बनकर तैयार हो चुका है।देशभर से हर दिन हजारों संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंच रहे है।लेकिन रायगढ़ से सीधे अयोध्या जाने के लिए महज सड़क अथवा रेलमार्ग की कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है।इसे देखते हुए जिले के सबसे बडे़ पब्लिक ट्रांसपोर्टर प्रियदर्शी वासुदेव बस सर्विस के मालिक राजकिशोर सिंह ने रायगढ़ से अयोध्याधाम तक सीधी बस सेवा शुरु करने की तैयारी की है।यह सेवा 2 मई से आरंभ होगी। रायगढ़ के श्रद्धालुओं को रामलला के दर्शन कराने हेतु शुरु हो रही इस सुपर लग्जरी बस में यात्रा के दौरान पानी की बोतल,स्लीपर के लिए बेड सीट तकिया जैसी सेवायें निशुल्क उपलब्ध कराई जाएंगी। अयोध्या जा रही बस में रामधुन भी बजती सुनाई देगी‌ ‌‌।

अयोध्याधाम के लिए बस सेवा शुरु कर रायगढ और उसके बाहर के निवासियों को विश्वसनीय और कुशल परिवहन सेवाएं प्रदान करने की वासुदेव बस सर्विस की प्रतिबद्धता में एक और मील का पत्थर जुड़ जाएगा । वासुदेव बस सर्विस ने लोगों की विविध यात्रा आवश्यकताओं को पूरा करते हुए पड़ोसी राज्यों के विभिन्न गंतव्यों तक अपनी बस सेवाओं का विस्तार करने में प्रतिष्ठा हासिल की है।विशेष रूप से काशी वाराणसी,जगन्नाथ पुरी , विंध्याचल देवी जैसे धार्मिक स्थलों पर सफलतापूर्वक सेवा प्रदान करने के बाद अयोध्या धाम के लिए यह नई बस सेवा यात्रियों का सफर सुविधाजनक और आरामदायक बनाएगी। प्रियदर्शी वासुदेव बस के संचालक घनश्याम सिंह ने बताया कि उस क्षेत्र के आम जनता की मांग और पर्यटन स्थल के रूप मे विकसित भगवान रामलला की जन्मस्थली अयोध्या के लिए बस सेवा इसलिए भी जरूरी है कि औद्योगिक नगरी रायगढ़ मे भी उधर के तमाम लोगों का जुड़ाव है। जिन्हे बस सेवा की सीधी सुविधा मिलेगी।चूंकि रायगढ़ से अयोध्याधाम की दूरी लगभग 750 कि.मीटर है।लम्बी दूरी के हिसाब से देखते हुए सबसे अच्छी न्यू यात्री बस 2 बाई 1 ए सी लग्ज़री सीट एयर सस्पेंशन बस है जिसमे यात्रियों को काफी कम्फर्टेबल लगेगा।आम परिवारों को प्रभु श्रीराम का दर्शन प्राप्त करने का सौभाग्य मिलेगा। सुविधाएं..यात्रियों के लिए हर सीट पर मुफ़्त पानी बॉटल के साथ स्लीपर सीटों पर बेड सीट तकिया वगैरह की आरामदेय सुविधा मिलेगी।

18 घंटे का सफर
रायगढ -अयोध्या बस का शुभारंभ 2 मई से होगा। गुरुवार को अपरान्ह 3 बजे रायगढ़ से छूटेगी जो रायगढ़ से घरघोड़ा,पत्थलगांव,अंबिकापुर, बनारस,जौनपुर,सुल्तानपुर के रास्ते अयोध्याधाम दूसरे दिन सुबह 10 बजे पहुंचेगी।इसी क्रम मे उसी दिन लगभग दोपहर 3 बजे अपरान्ह अयोध्याधाम से चलकर दूसरे दिन सुबह 10 बजे रायगढ़ पहुंचेगी।यात्रियों को बुकिंग के लिए संपर्क नंबर 9111050004 की सुविधा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here