जशपुर: शराब पीने के लिए पैसे नहीं मिलने पर अपने पिता की कर दी हत्या, आरोपी पुत्र गिरफ्तार

0
21

जशपुर। मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी कपिल केरकेट्टा उम्र 33 साल निवासी काडरो ने दिनांक 29.01.2023 को थाना बागबहार में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह अपने बड़े पिता सुखीराम केरकेट्टा का देख-रेख करता है। सुखीराम केरकेट्टा कुछ दिन पूर्व सायकल से गिरकर चोटिल हो गया था उसका ईलाज विभिन्न जगहों से चल रहा था। प्रार्थी उक्त दिनांक के शाम लगभग 07 बजे खाना देने अपने बड़े पिता के पास जा रहा था उसी दौरान रामजीवन केरकेट्टा अपने घर से हड़बड़ाकर निकल रहा था और वह बोला कि मैं मेरे पिता सुखीराम केरकेट्टा को मार दिया हुं। प्रार्थी कमरे में प्रवेष कर देखा तो उसके बड़े पिता मृत अवस्था में पड़े हुये थे, उसके छाती में चोंट दिख रहा था। रामजीवन केरकेट्टा पूर्व में भी अपने पिता से शराब पीने के लिये पैसा मांगता था, नहीं देने पर वह अपने पिता को मारपीट करता था। ईलाज के लिये पैसा इकट्ठा किये थे उसे भी वह मांग रहा था नहीं देने पर गुस्से में आकर वह लात मारकर/दबाकर अपने पिता की हत्या कर दिया। प्रार्थी की रिपोर्ट पर आरोपी के विरूद्ध धारा 302 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान थाना बागबहार द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही कर प्रकरण के आरोपी को उसके निवास ग्राम से दबिश देकर अभिरक्षा में लिया गया, पूछताछ में आरोपी ने उक्त अपराध को घटित करना स्वीकार किया। आरोपी रामजीवन केरकेट्टा उम्र 27 साल निवासी काडरो सुखबासुपारा थाना बागबहार के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने पर उसे दिनांक 29.01.2023 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।











प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में उ.नि. बंशनारायण शर्मा, स.उ.नि. जीवनाथ गिरी, प्र.आर. किषोर कुजूर, आर. 568 राजेन्द्र रात्रे, आर. दिनेष्वर यादव का महत्वपूर्ण योगदान रहा।













LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here