संस्कार स्कूल में प्री प्राइमरी के बच्चों ने खेलकूद में दिखाया जौहर

0
13

रायगढ़ टॉप न्यूज 13 फरवरी। शहर की प्रसिद्ध शैक्षणिक संस्था संस्कार पब्लिक स्कूल में प्री प्राइमरी के बच्चों के लिए अनुवल स्पोट्स सेलिब्रेशन का आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों के साथ उनकी माताओं ने भी उत्साह से हिस्सा लिया। जब नन्हे-मुन्ने बच्चों के साथ उनकी माताओं ने भी दौड़ लगाई तो पूरा स्कूल परिसर तालियों की गडग़ड़ाहट से गूंज उठा। स्कूल प्रबंधन व छात्रों के परिवार ने मिलकर स्पोट्र्स का खूब आनंद उठाया।

संस्कार स्कूल के मार्गदर्शक रामचंद्र शर्मा ने बताया कि हमारी संस्था में बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए शैक्षणिक, सांस्कृतिक, सामाजिक के साथ खेलकूद की गतिविधियों पर विशेष ध्यान दिया जाता है। स्कूल में लगातार इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं, जिसमें स्टूडेंट्स उत्साह से हिस्सा लेते हैं। उनके साथ बच्चों के अभिभावकों को भी इन कार्यक्रमों में शामिल किया जाता है, ताकि स्कूल प्रबंधन व अभिभावकों के बीच प्रगाढ़ संबंध बना रहे। इसका सकारात्मक परिणाम भी आता है। अभिभावक भी अपने बच्चों की किसी भी समस्या को स्कूल प्रबंधन के समक्ष रख सकता है। इसी कड़ी में स्कूल में प्री प्राइमरी के बच्चों के लिए एनुवल स्पोट्र्स सेलिब्रेशन का आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों ने उत्साह से हिस्सा लिया और खूब आनंद उठाया। इस आयोजन में बच्चों की माताओं ने भी भागीदारी निभाई। सभी ने मिलजुलकर स्पोट्र्स का आनंद उठाया। बच्चों के साथ माताओं को भी पुरस्कृत किया गया।

स्कूल की प्राचार्य श्रीमती रश्मि शर्मा ने बताया कि इस तरह के आयोजन के पीछे हमारा मुख्य उद्देश्य बच्चों को शारीरिक व मानसिक रूप से मजबूत बनाना है, ताकि वे न सिर्फ पढ़ाई में, बल्कि आगे चलकर खेलकूद में भी अपना व अपने परिवार के साथ स्कूल का नाम रोशन कर सके। इन आयोजनों में अभिभावकों को भी शामिल किया जाता है, जिससे कि स्कूल प्रबंधन के साथ संबंध मधुर रहे और वे बिना किसी हिचकिचाहट के अपनी बात स्कूल प्रबंधन के समक्ष रख सके। इसका काफी अच्छा परिणाम भी देखने को मिलता है। अभिभावक भी स्कूल प्रबंधन की इस पहल की भरपूर सराहना करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here