जबलपुर: अधिवक्ता मोहम्मद नईम गिरफ्तार, अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के मामले में कर चुका है पैरवी

0
32

जबलपुर। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर (Jabalpur) में एक वकील के दफ्तर समेत छह ठिकानों पर NIA (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) ने देर रात छापेमार कार्रवाई की है. अब तक 6 लोगों को हिरासत में लिया गया है. जिसमें से सैय्यद मामूर और अधिवक्ता मोहम्मद नईम भी शामिल है. वकील के तार अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम से जुड़े हैं.

सूत्रों के हवाले से खबर है कि अधिवक्ता मोहम्मद नईम को NIA ने हिरासत में लिया है. सिविल लाइन स्थित सुप्रीम प्लाज़ा अपार्टमेंट के 503 नंबर फ्लैट से अधिवक्ता नईम ख़ान को हिरासत में लिया गया है. अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के मामले में एडवोकेट नईम पैरवी कर चुका है. इस छापे को टेरर फंडिंग से भी जोड़कर देखा जा रहा है.











दिल्ली और भोपाल से आई एनआईए की टीम ने छापेमारी जबलपुर के मुस्लिम बाहुल्य इलाके बड़ी ओमती की है. जबलपुर में एनआईए ने रात सवा 10 बजे मामूर के घर में दबिश दी थी. इस दौरान हंगामा होता देख पुलिस ने पूरी मेन रोड बंद कर दी गई. देखते ही देखते आसपास का पूरा क्षेत्र पुलिस छावनी में तब्दील हो गया. बताया जाता है कि एनआईए की टीम में आईपीएस स्तर के एक दर्जन अधिकारी शामिल रहे.

एनआईए मामूर से आईएसआईएस (ISIS) से कड़ी जोड़कर पूछताछ कर रही है. मामूर परिवार का सबसे छोटा लड़का और शारीरिक रूप से विकलांग है. उनका परिवार फी सबिलिल्हा ग्रुप से जुड़ा है. पूरे भारत भर के लोग इस ग्रुप से जुड़े है. सैय्यद मामूर भी इस ग्रुप से जुड़ा था. ग्रुप में पाकिस्तान के लोग भी जुड़े है, इसलिए एनआईए ने छापेमार कार्रवाई की है. एनआईए ने अब तक 6 लोगों को उठाया है और कार्रवाई जारी है.















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here