INDvsPAK : भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन, पाकिस्तान 191 रन पर ऑल आउट

0
44

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने शनिवार (14 अक्टूबर) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले में पाकिस्तान को 42.5 ओवरों में 191 रनों पर ढेर कर दिया। एक समय पाकिस्तान का स्कोर पर 2 विकेट के नुकसान पर 155 रन था, लेकिन टीम के आखिरी 8 विकेट सिर्फ 36 रन के अंदर गिर गए।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पाकिस्तान ने 41 रन के कुल स्कोर पर अब्दुल्ला शफीक (20) के रूप पहला विकेट गवाया। फिर 73 रन पर इमाम उल हक (36) भी आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने मिलकर पारी को सभाला और तीसरे विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी की।

155 रन के कुल स्कोर बाबर आउट हुए और इसके बाद पूरी पाकिस्तानी पारी लड़खड़ा गई। टॉप स्कोरर रहे बाबर ने 58 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 50 रन की पारी खेली। इस फॉर्मेट में भारत के खिलाफ यह उनका पहला अर्धशतक है। वहीं शानदार फॉर्म में चल रहे रिजवान ने 69 गेंदों में 49 रन बनाए, जिसमें उनके बल्ले से 7 चौके आए।

भारत के लिए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, और रविंद्र जडेजा ने 2-2 विकेट विकेट लिए। बता दें कि इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। भारत के लिए इस मुकाबले में ईशान किशन की जगह प्लेइंग इलेवन में आए, वहीं पाकिस्तान टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ।

टीमें

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुक्षमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

Also Read: Live Score

पाकिस्तान: इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here