बिलासपुर के नव पदस्थ SP संतोष कुमार सिंह ने संभाला पदभार

0
24

बिलासपुर। नए एसपी संतोष सिंह ने जिले ने आज जिले की कमान संभाल लिया। इस मौके पर एसएसपी पारुल माथूर भी मौजूद थीं। उन्होंने संतोष सिंह को दिया जिले का प्रभार दिया। राजपत्रित पुलिस अधिकारियों ने एसपी का वेलकम स्वागत किया। नए एसपी संतोष सिंह ने कहा बिलासपुर जिला मेरे लिए अतिमहत्वपूर्ण है… मेरे लिए बड़ी जिम्मेदारी है। मेरी कोशिश होगी, पुलिस और पब्लिक के बीच की दूरियां कम हो, अपराधियों में कसेंगे लगाम, नशा और अपराध के खिलाफ चलाया जाएगा विशेष अभियान। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए ये भी कहा कि न्यायधानी में क्राइम रेट को कम करने चलाएंगे संयुक्त मोर्चा अभियान।

 











बिलासपुर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश के लिए बिलासपुर एक महत्वपूर्ण जिला है। जिसमें एक अच्छा लायन आर्डर और क्राइम कंट्रोल करना बहुत जरुरी है। इसके लिए हम कोशिश करेंगे कि बेहतर पुलिसिंग हो सकें! इसमें बेहतर लायन आर्डर और क्राइम कंट्रोल अच्छा रहें! यहाँ की समस्याओं को समझने के बाद, उस दिशा में काम करेंगे। वहीँ जिले में नशे के खिलाफ “निजात” अभियान चलाया जाएगा और अपराधियों के खिलाफ कड़ी नकेल कसी जाएगी। वहीँ ट्रैफिक की समस्याओं में एक्सीडेंट और डेथ रेट पर अन्य विभागों की मदद से समन्वय बिठाकर काम करेंगे। वर्तमान में बिलासपुर जिला पुरे प्रदेश में 3 – 4 नंबर के स्थान पर है, इस पर भी अन्य विभागों की मदद से आने वाले दिनों में एक समग्रः अभियान चलाया जाएगा। ताकि इसमें भी रोक लगाईं जा सकें।

वहीँ संतोष सिंह ने आगे कहा कि मैं बिलासपुर की कमान लेते ही दो चीजों पर जिले के पुलिस अधिकारियों को फोकस करने का निर्देश दिया हूँ, इसमें पहला नशे के खिलाफ निजात अभियान और ट्राफिक एक्सीडेंट और डेथ रेट पर PPPE मॉडल पर काम किया जाए। इसके अलावा अवैध कारोबारी और गुटबाजियों पर भी लगाम लगाया जाएगा। साथ ही जो अपराधी है और बेखोफ घूम रहें है। जिनमे अपराध करने के बाद भी कोई भय नहीं होता। ऐसे अपराधियों पर सख्ती बरतने का काम करेंगे! याने की अपराधियों पर शिकंजा और आम लोगो में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए भरोसा बढाया जाएगा। पुलिस और पब्लिक के फासले कम होंगे।













LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here