नारायणपुर में नक्सली कैंप ध्वस्त, दो नक्सली गिरफ्तार, बीजापुर में भी एक नक्सली अरेस्ट

0
13

नारायणपुर : शुक्रवार को नारायणपुर पुलिस ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को नाकाम किया है. पुलिस ने सर्चिंग के दौरान नक्सली कैंप को ध्वस्त किया.साथ ही मौके से भाग रहे नेलनार एरिया कमेटी के दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने जब कैंप में सर्चिंग की तो दैनिक उपयोगी सामान के साथ आईईडी के सामान भी मिले.जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है.पुलिस ने जिन दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है वो रोड काटकर, सड़क बाधित करने जैसे वारदातों में शामिल रहे हैं, दोनों नक्सली नेलनार एरिया कमेटी अन्तर्गत जनमिलिशिया सदस्य हैं. सुरक्षाबलों को दूसरी सफलता बस्तर के बीजापुर में मिली. यहां सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को गिरफ्तार किया है. इसके पास से विस्फोटक भी मिला है.ओरछा में नक्सली कैंप ध्वस्त, दो नक्सली हुए गिरफ्तारकौन हैं गिरफ्तार किए गए नक्सली : इस दौरान 02 संदिग्ध व्यक्ति पुलिस पार्टी को देखकर छिप रहे थे.जिन्हें पुलिस ने हिरासत में लेकर पुछताछ की.दोनों ने अपना नाम दासू कोर्राम और विजय कोर्राम निवासी आसनार बताया.पुलिस की पूछताछ करने पर दोनों ने बताया कि वह नक्सली हैं. नेलनार एरिया कमेटी अन्तर्गत आसनार जनताना सरकार में जनमिलिशिया सदस्य के रूप में कार्य करते हैं. 18 अप्रैल 2022 को ओरछा और धनोरा के बीच रायनार में सड़क मार्ग को नुकसान पहुंचाने में इन नक्सलियों का हाथ रहा है.
”ओरछा थाना क्षेत्र में नक्सल कैम्प को ध्वस्त किया गया है. मौके से नक्सलियों का दैनिक उपयोगी सामान और आईईडी में उपयोग होने वाले लोहे के स्प्लिंटर बरामद किए गए हैं.इस दौरान सुरक्षा बलों ने दो नक्सलियों को मौके से गिरफ्तार भी किया है. ” हेमसागर सिदार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नारायणपुर

सुरक्षाबलों ने कहां की कार्रवाई
ये कार्रवाई आसनार और भटबेड़ा क्षेत्र में की गई है. जिसमें डीआरजी और आईटीबीपी 29वीं वाहिनी ई कम्पनी के संयुक्त बल की मदद ली गई थी.बताया जा रहा है कि जैसे ही टीम जंगल के बीच में पहुंची नक्सलियों के संतरी ने सूचना पहुंचा दी.जिसके बाद कैंप से नक्सली भाग निकले.सर्चिंग में कैंप के पास पहुंचने पर सुरक्षा बल के जवानों ने कैंप को ध्वस्त किया. कैंप की तलाशी लेने पर सुरक्षा बलों को आईईडी में लगने वाले स्प्लिंटर मिले.जिन्हें जब्त किया गया है.

बीजापुर में सुरक्षाबलों को मिली कामयाबी
बीजापुर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. यहां पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने विस्फोटक के साथ खूंखार नक्सली को गिरफअतार किया है. शुक्रवार को पेट्रोलिंग पार्टी तर्रेम से ग्राम पटेलपारा तर्रेम की ओर एरिया डॉमिनेशन टीम डयूटी पर निकली थी. एरिया डॉमिनेशन के दौरान पटेलपारा तर्रेम के पास टेकरी के पीछे एक संदिग्ध व्यक्ति दिखा. जो पुलिस पार्टी को देखकर भागने की कोशिश करने लगा. जिसे पुलिस पार्टी ने घेराबंदी कर पकड़ लिया. पकड़ा गया नक्सली तामू नंदा जो नक्सली दल का मिलिशिया कमाण्डर है. नक्सली की उम्र 29 साल है. वह सुकमा के तामूपारा बेदरे जगरगुण्डा का रहने वाला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here