Jyotsana Mahant Nomination: ज्योत्सना महंत ने दाखिल किया नामांकन.. पूर्व सीएम भूपेश के साथ दीपक बैज और जयसिंह रहे मौजूद

0
87

कोरबा: प्रदेश की सभी 11 सीटों में से सबसे हाई प्रोफ़ाइल सीट के तौर पर उभरी कोरबा लोकसभा सीट के लिए आज कांग्रेस की प्रत्याशी और नेता प्रतिपक्ष डॉ चरण दास महंत की पत्नी ज्योत्सना महंत ने अपना नामांकन दाखिल किया। (Jyotsna Mahant filed nomination) इस दौरान जिर्वाचन कार्यालय में उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पीसीसी चीफ दीपक बैज और पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल भी मौजूद रहे। सभी कांग्रेस नेताओ ने इस बार भी कोरबा में कांग्रेस की बड़ी जीत का दावा किया।

दी थी भाजपा को मात

बता दें कि ज्योत्सना महंत कोरबा सीट पर मौजूदा सांसद है। 2019 में चुनाव में कांग्रेस ने प्रदेश के 11 में से 2 सीटों पर जीत हासिल की थी जिसमे कोरबा भी शामिल था। तब उन्होंने भाजपा के ज्योतिनंद दुबे को पटखनी दी थी। इस बार ज्योत्सना महंत के लिए मुकाबला पिछली बार के मुकाबले ज्यादा कड़ा हैं। इस बार उनके सामने भाजपा की महिला उम्मीदवार सरोज पांडेय हैं।

बात करें 2019 चुनाव की तो ज्योत्सना महंत को कुल 5 लाख 23 हजार 410 वोट हासिल हुए थे जबकि उनके प्रतिद्वंदी ज्योतिनंद दुबे को 4 लाख 97 हजार वोट मिले थे। (Jyotsna Mahant filed nomination) इनके अलावा इस सीट से गोंगपा के समेत अलग-अलग दल और निर्दलीय के तौर पर कुल 14 उम्मीदवार मैदान में थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here