Jashpur News: चाईल्ड पोर्नोग्राॅफी के अपराध में पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर भेजा न्यायिक रिमांड पर…च्चों से जुड़ी अश्लील वीडियो एवं फोटो को सोशल मीडिया में अपलोड करता था युवक

0
219

जशपुरनगर। सोशल मीडिया के दौर में लगातार चाईल्ड पोर्नोग्राॅफी (possession, manufacture distribution) के मामले सामने आ रहे हैं। पुलिस मुख्यालय नया रायपुर से सिटी कोतवाली जशपुर को गत दिवस प्राप्त हुये साइबर टीप लाईन मामले की जाॅंच सिटी कोतवाली जशपुर के विवेचक द्वारा की जाकर प्रकरण के आरोपी शिवम राम उम्र 20 साल निवासी डोड़काचौरा को उनके निवास से दिनांक 29.04.2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

ज्ञात हो कि इंटरनेट पर बच्चों से जुड़ी अश्लील फोटो/वीडियो अपलोड करने या देखने पर एनसीआरबी दिल्ली की शाखा संबंधित व्यक्ति पर कार्यवाही के लिये राज्य के पुलिस मुख्यालय को टीपलाइन प्रेषित किया जाता है। इसी क्रम में जिला मुख्यालय जशपुर स्थित सायबर सेल से थाना सिटी कोतवाली जशपुर को प्राप्त हुये सायबर टीपलाइन की जाॅंच विवेचना दौरान थाना प्रभारी जशपुर द्वारा घटना में प्रयुक्त हुये मोबाईल नंबर का सेवा प्रदाता कंपनी से जानकारी लेकर उक्त मोबाईल के धारक की पतासाजी कर उनके निवास से अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर शिवम राम के द्वारा वर्ष 2022 में सोशल मीडिया एप से महिला एवं बच्चों से संबंधी अश्लील वीडियो सोषल मीडिया में अपलोड करना पाया गया। आरोपी से घटना में प्रयुक्त मोबाईल को जप्त किया गया है।

प्रकरण की विवेचना एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी जशपुर निरीक्षक रविशंकर तिवारी, स.उ.नि. ईष्वर वारले, आर.क्र. 582 धीरेन्द्र मधुकर, न.सै. रवि डनसेना, न.सै. थानेष्वर देशमुख का योगदान रहा है।

शशि मोहन सिंह पुलिस अधीक्षक जिला-जशपुर (छ.ग.) द्वारा कहा गया है किः- जिले के विभिन्न थाना/चौकी प्रभारी को सायबर टीप लाईन मामले की जाॅंच हेतु प्रेषित किया गया है, आने वाले समय में इस मामले में और भी आरोपियों की गिरफ्तारी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here