“कांग्रेस खुद को भगवान राम से बड़ा मानती है, मैं क्या संविधान को कोई भी नहीं बदल सकता”: पीएम नरेंद्र मोदी

0
167

जांजगीर चांपा: मंगलवार को पीएम मोदी छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के प्रचार में पहुंचे.यहां पीएम मोदी ने जांजगीर चांपा के सक्ती में रैली की शुरुआत छत्तीसगढ़ी भाषा से की. कोसा, कांसा और कंचन की धरती से पीएम मोदी ने संबोधन शुरू करते हुए कहा कि यहां एक अलग ही उत्साह नजर आ रहा है. हमारे सेवा भाव को छत्तीसगढ़ की जनता ने मान दिया है. उसके लिए हम आपका आभार व्यक्त करते हैं.

मैं तीसरी बार सरकार बनाने के लिए आपका साथ मांगने आया हूं: पीएम मोदी ने जांजगीर चांपा की जनता से कहा कि” मैं फिर से आपसे आशीर्वाद मांगने आया हूं. तीसरी बार बीजेपी सरकार के लिए आपका भरपूर आशीर्वाद चाहिए. पीएम मोदी ने लोगों से बीजेपी के पक्ष में वोट करने की अपील की है. रायगढ़ से राघेश्याम राठिया और जांजगीर से कमलेश जांगड़े को जिताने का आशीर्वाद मैं मांगने आया हूं. ये दोनों मेरे साथी भारत को शक्तिशाली बनाने के लिए चाहिए. ये दोनों साथी देश की मजबूत सरकार के लिए मेरा साथ देंगे. इसलिए इनको जिताकर आप दिल्ली भेजें. चंद्रहासिनी देवी, गिरौदपुरी धाम, शिवरी नारायण, अष्टभुजी, तुरीधाम और दामाखेड़ा के आशीर्वाद पर मुझे पूरा भरोसा है. इसी भरोसे के आधार पर पूरा छत्तीसगढ़ कह रहा है कि फिर एक बार मोदी सरकार.”

रामनामी समुदाय का हमारे ऊपर आशीर्वाद है: पीएम मोदी ने कहा कि रामनामी समुदाय का अभिनंदन किया और कहा कि” मंच पर रामनामी समुदाय के आचार्य महत्तर महाराज रामनामी और सेतबाई रामनामी माता हमें आशीर्वाद देने आए हैं. इन दोनों ने 22 जनवरी को अयोध्या में भी आकर मुझे आशीर्वाद दिया था. रामनामी समाज अपनी भक्ति और अपनी भजन और प्रकृति प्रेम के लिए जाना जाता है. कहते हैं कि रामनामी समाज के पूर्वजों ने डेढ़ सौ साल पहले बता दिया था कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कब होगी. अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की उम्मीद जनता ने खो दी थी. उस उम्मीद को पूरा करने का काम बीजेपी ने किया है और कमल वालों ने किया है. कांग्रेस के लोग हमसे पूछते थे कि मंदिर कब बनेगा. ये लोग नारा देते थे कि मंदिर वहीं बनाएंगे तारीख नहीं बताएंगे. हमने इन्हें दिन भी बताया, तारीख भी बताया और राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का इन्हें निमंत्रण दिया. लेकिन इन लोगों ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को ठुकरा दिया. छत्तीसगढ़ तो राम मंदिर का ननिहाल है. ये माता शबरी की धरती है. कांग्रेस ने भगवान राम के ननिहाल और माता शबरी का अपमान किया.”

कांग्रेस तुष्टीकरण में लगी है: पीएम मोदी ने कहा कि” कांग्रेस के डीएनए में तुष्टिकरण की नीति है. ये लोग आदिवासी, गरीबों और पिछड़ों का हक छीनने के लिए एक सेकेंड भी नहीं लगाएंगे. बीजेपी सबका साथ सबका विकास को लेकर चलने वाली पार्टी है. हमारी प्राथमिकता, गरीब, युवा, महिला और किसानों का कल्याण करना है. कांग्रेस ने गरीबी हटाओ का नारा 60 साल तक दिया और अपने नेताओं की तिजोरी भरी. मोदी ने नारा नहीं दिया आपसे नाता जोड़ा और गरीबों की सेवा की है. गरीबों की परेशानी को दूर करने का काम किया है. मोदी ने 25 करोड़ गरीबों को गरीबी से बाहर निकाला है. साथियों गरीब कल्याण के लिए बीजेपी की नीति और नीयत सही है. अगर नीयत सही होती है तो नतीजे भी सही होते हैं. इसी कारण 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए. मोदी सरकार कभी किसी चुनौती से पीछे नहीं हटती. मोदी सरकार ने धान किसानों के दुख दर्द को समझा. हमारे नए सीएम और उनकी पूरी टीम ने आते ही कमाल कर दिया. दो साल का बकाया पैसा भी किसानों को दे दिया. रिकॉर्ड एमएसपी पर धान की खरीदी की गई है. धान के किसानों को यह फायदा मिल चुका है. हमने तेंदुपत्ता संग्राहकों को भी बोनस दिया है. किसानों को पीएम सम्मान निधि का पैसा दिया जा रहा है. मोदी की गारंटी है कि किसानों को यह पैसा आगे भी मिलता रहेगा.”

हम नमो ड्रोन दीदी योजना पर काम कर रहे हैं: पीएम मोदी ने कहा कि” बीजेपी सरकार खेती में माताओं बहनों की भागीदारी को कई गुना बढ़ाने में जुटी है. ड्रोन क्रांति से भी खेती को काफी मदद मिलने जा रही है. नमो ड्रोन दीदी योजना का नेतृत्व महिलाएं और बहने करने जा रही है. छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना की देश भर में चर्चा हो रही है. यहां लाखों बहनों को हर महीने सीधी मदद पहुंच रही है. हम तीन करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाएंगे. नमो दीदी ड्रोन अभियान से यहां की महिलाओं को सीधा फायदा होगा”

इस दौरान पीएम मोदी ने जांजगीर चांपा की सभा में एक बच्ची से कहा कि” बेटी आप कब से यह फोटो लेकर खड़ी हो आप थक जाएगी. यह फोटो आप मुझे दे दीजिए. बेटा पीछे अपना नाम पता लिख देना मैं आपको चिट्ठी लिखूंगा.”

आपकी मदद और कल्याण के लिए आपका बेटा खड़ा है: पीएम मोदी ने दावा किया कि” बीजेपी सरकार जो कहती है उसे करके दिखाती है. जांजगीर में 50 हजार परिवार को पक्के घर मिले. दो लाख नल कनेक्शन मिले हैं. तीन लाख बहनों को उज्जवला कनेक्शन मिला. मेरे लिए मेरा भारत मेरा परिवार है. परिवार के हर सुख दुख की चिंता करना मेरा भी दायित्व है. मुफ्त राशन देने वाली योजना आने वाले पांच साल तक चलती रहेगी. आयुष्मान भारत योजना के तहत लोगों को 5 लाख तक के इलाज की गारंटी मिल रही है. बुजुर्ग जो भी 70 साल से ऊपर हैं तो उन्हें आयुष्मान योजना का लाभ मिल रहा है. हर किसी को इलाज के पैसे मिलेंगे. आप इलाज कराने में जरा भी कंजूसी नहीं करना इसका खर्चा आपका बेटा देगा.”

“60 साल तक कांग्रेस के एक ही परिवार ने सीधा या रिमोट से सरकार चलाई है. कांग्रेस कभी नहीं चाहती की दलित और पिछड़े को सत्ता मिले. मैं आपके बीच से निकला हूं और आपके बीच से निकलकर आया हूं. इसी के कारण बीजेपी ने एक दलित पार्टी की महिला को राष्ट्रपति बनाया. बीजेपी ने देश को पहली महिला राष्ट्रपति देने का फैसला किया. कांग्रेस ने इसका भी विरोध किया. कांग्रेस आदिवासियों की घोर विरोधी और एक आदिवासी महिला के राष्ट्रपति बनने का विरोध किया”: नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

छत्तीसगढ़ में बीजेपी को जिताया ये कांग्रेस को नहीं पच रहा: पीएम मोदी ने कहा कि” छत्तीसगढ़ में आपने हम पर भरोसा जताया तो हमने अरुण साव को भी बड़ी जिम्मेदारी दी. कांग्रेस को यह सब पच नहीं रहा है.

“पहले कर्नाटक से कांग्रेस के सांसद ने कहा कि दक्षिण भारत को अलग देश घोषित कर देंगे. अब गोवा से कांग्रेस के नेता और उम्मीदवार ने कहा कि गोवा पर देश का संविधान लागू नहीं होता. यह बात कांग्रेस के नेता ने शहजादे को बताई है. यह बाबा साहेब का अपमान है और देश का संविधान का अपमान है. जम्मू कश्मीर में भी ये लोग ऐसा कहते थे लेकिन अब वहां देश का संविधान चल रहा है. गोवा में कांग्रेस के नेता जो कह रहे हैं उस पर शहजादे की मूक सहमति है. आज गोवा में संविधान को नकार रहे हैं और कल पूरे देश में इसे नकारने का काम करेंगे. कांग्रेस के पास देश के लिए कोई विजन नहीं है.” : नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

हमने गरीब बेटे की पढ़ाई की व्यवस्था की: पीएम मोदी ने दावा किया कि हम गरीब बच्चों की पढ़ाई के लिए भी काम कर रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि” अगर गरीब मां का बेटा डॉक्टर बनना चाहता है तो उसे बनना चाहिए. मोदी ने तय किया है कि गरीब बेटा भी डॉक्टर और इंजीनियर बनेगा. हमने हिंदी और मातृभाषा में इसकी पढ़ाई की बात कही है. मोदी आत्मनिर्भर भारत की बात करता है. यहां के कोसा को हम वोकल फॉर लोकल के तर्ज पर आगे बढ़ाएंगे. हमने विश्वकर्मा साथियों के लिए 13 हजार करोड़ की योजना बनाई है. हमने छत्तीसगढ़ की पिछड़ी जातियों के लिए पीएम जनमन योजना बनाई है.”

कांग्रेस वाले मेरा सिर फोड़ने और मुझे मारने की बात कहते हैं: पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस वाले इस सब पर कहते हैं कि मोदी का सिर फोड़ देंगे. जब तक मेरे देश की माताएं बैठी है तब तक कोई भी मोदी का कोई कुछ नहीं कर सकता . कांग्रेस ने साहू समाज और ओबीसी समाज को गालियां दी बीजेपी ने ओबीसी कमीशन को दर्जा दिया. मेडिकल और इंजीनियरिंग के लिए भी हमने काम किया. यहां कांग्रेस के नेता कह रहे हैं कि मोदी मर जाए. इसकी माला जप रहे हैं. लेकिन जब मोदी को 140 करोड़ लोगों का आशीर्वाद हो तो कुछ नहीं हो सकता.

घोटाले की जांच से कांग्रेस के नेता बौखलाए हुए: पीएम मोदी ने कहा कि महादेव जांच, कोयला, शराब घोटाले में तेज जांच चल रही है जिससे कांग्रेस के नेता बौखलाए हुए हैं. जब तक आपका आशीर्वाद है ये मोदी का कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे. बीते तीस साल से ये जब भी चुनाव आता है तब तब ये लोग आरक्षण और संविधान खत्म होने की बात कहते हैं. मोदी तो छोड़िए, बीजेपी तो छोड़िए और खुद बाबा साहब अंबेडकर कहे तो यह संविधान बदलने वाला नहीं है. इंडी गठबंधन को दिया हुआ आपका वोट केंद्र में सरकार नहीं बना सकता. बीजेपी को दिया हुआ आपका वोट विकसित भारत का निर्माण करेगा”. मोदी ने पोलिंग बूथ जीतने की बात जनता से की है. उन्होंने लोगों से कहा कि आप घर घर जाना और कहना कि मोदी जी आए थे. उन्होंने जोहार और राम राम कहा है.

मोदी ने अपने संबोधन में गरीब गुरबा से लेकिर विकसित भारत तक की बात कही. इसके साथ ही कांग्रेस और इंडी गठबंधन पर करारा प्रहार किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here