Chhattisgarh Weather News: छत्तीसगढ़ में आज भी बारिश के आसार, बढ़ने लगी ठिठुरन, जानें अन्य जिलों का हाल

0
52

रायपुर Chhattisgarh Weather News: छत्तीसगढ़ में चक्रवात के प्रभाव से राजधानी रायपुर समेत प्रदेशभर में हल्की मध्यम बारिश हो रही है। इससे ठिठुरन भी बढ़ गई है। रुक-रुककर हो रही बारिश से लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। इससे किसान वर्ग को काफी दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है। आज गुरुवार को भी प्रदेश के कई इलाकों में हल्की मध्यम बारिश हो रही है। कुछ दिनों तक मौसम का मिजाज ऐसे ही रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, भीषण चक्रवाती तूफान के प्रभाव से प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है। बारिश के साथ ही ठिठुरन भी बढ़ने लगी है। आने वाले चार दिनों में अधिकतम तापमान में छह डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी होगी और न्यूनतम तापमान में चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी। न्यूनतम तापमान में गिरवाट होने से प्रदेश में ठिठुरन और भी बढ़ने लगेगी। राजधानी रायपुर समेत प्रदेशभर में बादल छाए हुए हैं, इसके साथ ही कई इलाकों में रुक-रुककर बारिश हो रही है।

आज भी बारिश के आसार
मौसम एक्सपर्ट का कहना है कि छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज कुछ दिनों तक ऐसे ही रहने की संभावना है। पिछले साल की तुलना में इस साल ज्यादा ठंड पड़ने की उम्मीद है। वहीं बादल छाए रहने के साथ ही बारिश होने से ठिठुरन बढ़ने लगी है। सुबह के साथ ही लोग दोपहर में भी गर्म कपड़ों के साथ दिखाई दे रहे हैं। राजधानी रायपुर के अलग-अलग जगह पर गर्म कपड़ों के कई स्टॉल लगे हुए हैं, जहां लोगों की काफी भीड़ दिखाई दे रही है।

किसानों के लिए मौसम बना नुकसानदायक
इस दो दिनों की बारिश से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इस मौसम की वजह से किसान वर्ग को काफी नुकसान हुआ है| खड़ी फसलों के लिए बारिश नुकसानदायक है। दो दिनों से रुक-रुककर बारिश होती रही। इसके वजह से दोपहर के समय भी ठंड बढ़ गई है। बीते दिनों प्रदेश के कई जगहों पर बारिश हुई है। वहीं अब प्रदेश में अगले चार दिनों के बाद अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होगी और न्यूनतम तामपान में गिरावट दर्ज की जाएगी।

इन इलाकों में हुई बारिश
बारिश के मुख्य आंकड़े सेंटीमीटर में देखा जाए तो कोंटा में 6 सेमी, बीजापुर और सुकमा में 5-5, बिल्हा में 4, बिलासपुर, तखतपुर, फरसगांव, लोरमी, पेंड्रा रोड, नारायणपुर, जगदलपुर में 2-2, बस्तर, मकड़ी, केशकाल, कुनकुरी, अकलतरा, चंपा, मैनपाट, अंबिकापुर, कवर्धा और पंडरिया में 1-1 सेंटीमीटर बारिश दर्ज किया गया है।

पेंड्रा रोड रहा सबसे ठंडा इलाका
वहीं प्रदेश के सर्वाधिक अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस कोरबा में दर्ज किया गया। सबसे कम न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस पेंड्रा रोड में दर्ज किया गया है। सबसे ठंड इलाका पेंड्रा रोड रहा। आज राजधानी रायपुर में अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here