CG News: गांजा के साथ महिला गिरफ्तार…मिट्टी के चुल्हे के अन्दर छिपा रखी थी गांजा..

0
344

सरगुजा। पुलिस अधीक्षक सरगुजा के निर्देशन में सरगुजा पुलिस द्वारा ‘‘ऑपरेशन विश्वास’’ के तहत् जिले में शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त वातावरण निर्मित करने के लिए मादक पदार्थों के विरूद्व ताबड़तोड़ कार्यवाही की जा रही है, ताकि आपराधिक किस्म के लोगों पर अंकुश लगाया जा सके, इस प्रकार की कार्यवाही से निश्चित् तौर पर आपराधिक गतिविधियों पर रोकथाम की जा सकेगी। इसी क्रम में थाना कोतवाली में अवैध मादक पदार्थ गांजा बिक्री करने के मामले में एक महिला आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

मामले का विवरण इस प्रकार है, कि 28 मार्च को कोतवाली थाने में पदस्थ उपनिरीक्षक सुनीता भारद्वाज को जरिये मोबाईल फोन मुखबीर से सूचना प्राप्त हुआ, कि पूर्व में चालान हुए रनपुरखुर्द निवासी मो. सफर अपनी पत्नी मजीदा खातून से अवैध मादक पदार्थ गांजा बिक्री करवा रहा है। कि सूचना प्राप्त होने उपरांत विधिवत् रूप से कार्यवाही करते हुए, हमराह स्टॉफ के साथ मुखबीर द्वारा बताये संदेही के संभावित जगह रनपुरखुर्द, अम्बिकापुर पहुंचकर घर में आवाज लगाने पर एक महिला निकली, जिससे उसका नाम पता पूछने पर अपना नाम मजीदा खातून पति सफर शाह, उम्र 30 वर्ष बताई। विधिवत् रूप से कार्यवाही उपरांत घर की तलाशी ली गई, जो संदेहिया के घर के रसोई में मिट्टी के बने चुल्हे के अन्दर गढ्ढे में मिट्टी व राख से ढककर रखा तीन पारदर्शी प्लास्टिक पन्नी के अन्दर अवैध मादक पदार्थ गांजा की कली जैसा मिला। जिसे गवाहों के समक्ष बरामद कर जप्ती कार्यवाही की गई। जिसका वजन करीब 540 ग्राम होना पाया गया, जिसका बाजार भाव 10,000/- रूपये अनुमानित है। आरोपिया का कृत्य अपराध सदर धारा 20 एनडीपीएस एक्ट के तहत् घटित करना पाये जाने से गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल दाखिल किया गया।

सरगुजा पुलिस द्वारा ‘‘ऑपरेशन विश्वास’’ के तहत् शांति एवं सौहार्द्रपूर्ण वातावरण कायम रखने के लिए अवैध मादक पदार्थों के विरुद्ध कार्यवाही लगातार जारी रखी जायेगी।

मामले के आरोपिया के धरपकड़/गिरफ्तारी में थाना कोतवाली से प्रधान आरक्षक शत्रुधन सिंह, आरक्षक दीनदयाल सिंह, विवेक राय, दीपक दास, महिला आरक्षक पूनम पैंकरा, शांति लकड़ा इत्यादि कर्मचारियों की भूमिका महत्वपूर्ण रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here