Cg News: महज पांच हजार रुपए के लिए दोस्‍त की हत्‍या.. उधार की रकम नहीं लौटाने पर उतारा मौत के घाट

0
13

कांकेर। छत्‍तीसगढ़ के कांकेर जिले के कोतवाली थाना अंतर्गत ग्राम बुदेली में खेत में सो रहे शख्‍स की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। गांव के ही युवक ने महज पांच रुपयों काे लेकर ग्रामीण को लोहे के राड तथा डंडे से पीटकर हत्या कर दी थी। आरोपित युवक ने मृतक का दोस्‍त है। बताया जा रहा है कि युवक ने मृतक को उधार में पांच हजार रुपये दिए थे। रूपयें नही लौटाने आरोपित दोनों के बीच विवाद हुआ और आरोपित ने हत्या कर दी।

शहर 18 किलोमीटर दूर ग्राम बुदली में 12 मई की रात खेत लाड़ी में सो रहे 40 वर्षीय ग्रामीण कन्हैया महावीर की आरोपित ने पीट-पीट कर कर दी थी। गांव में विवाह कार्यक्रम चल रहा था। सभी ग्रामीण विवाह में व्यस्त थे। इसी बीच खेत लाड़ी में सो रहे ग्रामीण की हत्या से गांव में मातम पसर गया था।

हत्या का राजफाश कर पत्रकारवार्ता में कांकेर पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा ने बताया कि 12 मई को ग्राम बुदेली में ग्रामीण के हत्या करने आरोपित को गिरफ्तार किया है। मृतक कन्हैयालाल महावीर खेत में लाड़ी में खेत की रखवाली करता था। घटना के दिन रात में मृतक का बड़ा भाई खेत में कन्हैया महावीर के पास गया तो देखा कि कन्हैयालाल में खून से लतपथ घायल अवस्था में मृत पड़ा हुआ है।

कांकेर पुलिस ने पूरे अपराध दर्ज कर अज्ञात आरोपित की खोजबीन शुरू कर दी थी। मृतक कन्हैयालाल महावीर गांव के ही युवक अनिल साहू पिता महेश साहू के साथ मित्रता थी। मृतक के फोन की सीडीआर में भी मृतक और अनिल साहू के आपस में लगातार बातचीत होने की जानकारी मिली। जिसके बाद आरोपित अनिल साहू को हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया।

कड़ाई से पूछताछ में आरोपित ने अपराध कबूला
लगातार बयान बदलने के बाद कड़ाई से की गई पूछताछ में आरोपित ने हत्या करना स्वीकार किया। 12 मई को रात आठ बजे आरोपित अनिल साहू शराब के नशे में मृतक के लाड़ी में पहुंचा और मृतक को उधार दिए रूपये के लिए बहस करने लगा। मृतक कन्हैया ने आरोपित अनिल साहू को बार-बार पैसा वापस मांगने आ जाता है कहकर गाली दी और पत्थर फेंक कर मृतक ने हमला किया।

मृतक द्वारा किए पत्थर से हमलें में आरोपित ने अपना बचाव किया और गुस्से में आकर पास रखे लोहे की रॉड से मृतक के सिर से हमला कर दिया। मृतक जमीन पर गिर गया और जोर-जोर से चिल्लाने लगा। मृतक कन्हैया के चिल्लाने से पकड़े जाने के भय से आरोपित ने लकड़ी के बत्ते से पीटकर हत्या कर दी। शुक्रवार को पुलिस ने आरोपित को न्यायालय में पेश कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा है।

शराब के नशे में थे दोनों मित्र
हत्या के दिन मृतक कन्हैया और आरोपित अनिल ने शराब का सेवन किया था। घटना स्थल से स्टील के ग्लाश मिला था। जिसके लाड़ी में मृतक व अन्य के द्वारा शराब पार्टी करने की आशंका जताई जा रही थी। मृतक ने रात में शराब का सेवन किया था। आरोपित भी शराब के नशे में खेत लाड़ी पहुंचा और नशे में दोनों के बीच विवाद हो गया। मृतक द्वारा हमला किए जाने से आवेश में आकर आरोपित अनिल ने पीटकर हत्या कर दी।

पांच हजार रूपये मृतक को दी थी उधार
आरोपित अनिल ने नवंबर वर्ष 2022 में पांच हजार रूपयें उधार दिए थे। दोनों साथ में मजदूरी का कार्य करते थे जिससे दोनों की अच्छी मित्रता हो गई थी। रुपयों की आवश्यकता होने पर मृतक कन्हैया ने एक माह के लिए पांच हजार रुपए उधार लिया था। लेकिन आरोपित द्वारा रुपए मांगे जाने पर टालमटोल किया करता था। मृतक को फोन कर आरोपित लगातार रुपए लौटाने के लिए कहता था। लेकिन छह महीने बीत जाने के बाद भी मृतक ने रुपए नहीं लौटाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here