Home Blog

Raigarh News: सटोरियों पर रायगढ़ पुलिस की कार्रवाई; सट्टा लिखते 5 आरोपी गिरफ्तार, नगद कैश, 4 मोबाइल और लाखों की सट्टा-पट्टी जप्त

0

रायगढ़ टॉप न्यूज 18 मई 2024। प्रभारी पुलिस अधीक्षक श्री योगेश कुमार पटेल के दिशा निर्देशन पर आज शाम थाना चक्रधरनगर एवं साइबर सेल की संयुक्त टीम द्वारा सक्रिय मुखबीरों से सूचना प्राप्त कर चक्रधरनगर क्षेत्र में पांच स्थानों पर सट्टा रेट कार्यवाही किया गया । पुलिस टीम ने सट्टा-पट्टी लिखते 05 आरोपी- रवि देवांगन, महेश जायसवाल, दिनेश पटेल, शिव विश्वकर्मा और विजय यादव को पकड़ा है जिससे ₹16,630 रुपए नगद, 04 मोबाइल, 03 कैलकुलेटर, पेन और सट्टा-पट्टी की जप्ती की गई है । आरोपियों पर थाना चक्रधरनगर में छत्तीसगढ़ जुआ प्रतिषेध अधिनियम के तहत कार्यवाही किया जा रहा है । सट्टा-पट्टी पर अंकुश लगाने आगे भी पुलिस की कार्रवाई जारी रहेगी । थाना प्रभारी चक्रधरनगर निरीक्षक प्रशांत राव आहेर के नेतृत्व में सट्टा रेड कार्यवाही में प्रधान आरक्षक श्याम देव साहू, संजय तिवारी, सुमन चौहान आरक्षक नरेंद्र भारद्वाज, कोमल तिवारी तथा साइबर सेल के प्रधान आरक्षक राजेश पटेल, दुर्गेश सिंह, आरक्षक महेश पंडा, पुष्पेंद्र जाटवर, नवीन शुक्ला, और विक्रम सिंह शामिल थे ।

सट्टा रेड में पकड़े गए आरोपी-

(1) रवि देवांगन पिता स्वर्गीय महेत्तर लाल देवांगन उम्र 45 साल निवासी गोपालपुर कोरियादादर थाना चक्रधरनगर जिला रायगढ़
(2) महेश जायसवाल पिता रेशम लाल जायसवाल उम्र 24 साल निवासी बंगाली क्वार्टर संजय नगर थाना चक्रधरनगर
(3) दिनेश पटेल पिता लक्ष्मण पटेल उम्र 40 साल निवासी नवागढ़ी राजापारा थाना कोतवाली जिला रायगढ़
(4) शिव विश्वकर्मा पिता महेत्तर विश्वकर्मा उम्र 31 साल निवासी शहीद चौक पुराना बडपारा थाना कोतवाली रायगढ़
(5) विजय यादव पिता स्वर्गीय बजरंग यादव उम्र 37 साल निवासी गोपालपुर कोरिया दादर थाना चक्रधरनगर नगर जिला रायगढ़

Raigarh News: समर कैम्प से छपोरा के बच्चों की प्रतिभा में आया निखार…छपोरा प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला में समर कैम्प आयोजित

0

रायगढ़ टॉप न्यूज 18 मई 2024। छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार ग्रीष्म अवकाश में बच्चों को शैक्षणिक संस्थानों/शैक्षणिक गतिविधियों से जोड़े रखने तथा विभिन्न क्रियाकलापों से उनके मनोरंजन के साथ-साथ समय का सही सदुपयोग करने के उद्देश्य से स्कूलों में समर कैम्प आयोजित करने के निर्देश प्रसारित किये गये है।

कलेक्टर कार्तिकेया गोयल के निर्देश एवं सीईओ जिला पंचायत श्री जितेन्द्र यादव के मार्गदर्शन में विकासखण्ड पुसौर के प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला में समर कैम्प विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी पुसौर दिनेश कुमार पटेल एवं विकास खण्ड स्त्रोत समन्वयक शैलेन्द्र कुमार मिश्रा के देखरेख एवं संकुल प्राचार्य विजय कुमार साव व संकुल शैक्षिक समन्वयक मायाराम गुप्ता एवं शाला विकास समिति के सहयोग से समर कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें प्रतिदिन बच्चों को विभिन्न क्रियाकलापों/गतिविधियों के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाता रहा, जिसमे मुख्य रूप से प्रतिदिन प्रात: 7 बजे से 15 मिनट योग अभ्यास, 15 मिनट का बालिकाओं हेतु कराटे एवं आत्मसुरक्षा का अभ्यास, 15 मिनट नैतिक एवं शारीरिक शिक्षा, 30 मिनट कंप्यूटर शिक्षा, 30 मिनट पुस्तकालय वाचन, 15 मिनट सांस्कृतिक कार्यक्रम, 30 मिनट सामूहिक गतिविधियों के साथ साथ प्रतिदिवस अलग-अलग गतिविधि जैसे कविता, कहानी, मेहंदी रचाओ, नृत्य, गायन, वेशभूषा पहनो, ड्राइंग, पेंटिंग, चित्रकला, रंगोली का आयोजन कर बच्चों के समर कैंप को और भी आकर्षक बनाया गया।

द्वितीय चरण का भी होगा आयोजन
वर्तमान में समर कैंप का द्वितीय चरण शासन के द्वारा जारी निर्देशानुसार 20 मई से पुन: प्रारंभ किया जायेगा। जिसमें जिले से निर्धारित दिवस अनुसार कार्यक्रम का आयोजन शाला परिसर में किया जायेगा। विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी दिनेश पटेल, बीआरसी शैलेंद्र मिश्रा ने संकुल प्राचार्य, सीएसी एवं समस्त स्टाफ  छपोरा को सफल आयोजन के लिये बधाई दिए।

Raigarh News: कलेक्टर गोयल पहुंचे लैलूंगा, तालाब गहरीकरण कार्य का किया निरीक्षण…शासकीय उद्यान रोपणी कुंजारा का भी किया निरीक्षण

0

रायगढ़ टॉप न्यूज 18 मई 2024। कलेक्टर कार्तिकेया गोयल आज विकासखण्ड लैलूंगा के दौरे पर पहुुंचे। यहां उन्होंने पाकरगांव के पंडरीतालाब में चल रहे तालाब गहरीकरण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने श्रमिकों से मजदूरी भुगतान के बारे में जानकारी ली, श्रमिकों ने बताया कि नियमित रूप से भुगतान मिल जाता है। कलेक्टर गोयल ने उनसे यहां बिजली, पानी, चिकित्सा, शिक्षा सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं की भी जानकारी ली। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत जितेन्द्र यादव, डीएफओ रायगढ़ स्टायलो मंडावी, डीएफओ धरमजयगढ़ अभिषेक जोगावत भी साथ उपस्थित रहे।

कलेक्टर गोयल लैलूंगा के शासकीय उद्यान रोपणी कुंजारा भी पहुंचे। जहां वर्तमान में 21 प्रकार की प्रजाति के आम फसल लगे हुए है। साथ ही यहां लीची फसल का भी उत्पादन किया गया है। कलेक्टर गोयल ने पूरे उद्यान परिसर का मुआयना किया और आम फसल की बागवानी को देखकर उद्यान प्रबंधन की सराहना की। उन्होंने उद्यान में मिस्ट चैंबर एवं हार्डेनिंग चैंबर के मरम्मत हेतु प्राक्कलन तैयार कर जिला पंचायत को प्रेषित करने हेतु निर्देशित किया। इस दौरान उन्होंने वहां के स्टाप डेम को भी देखा। उक्त स्टाप डेम के पानी से पूरे उद्यान के पौधों को सिंचित किया जाता है। उन्होंने डेम के माध्यम से पानी की सप्लाई नियमित रूप से करते रहने की बात कही।

Raigarh News: ओडिसा में सरकार बनने पर भाजपा बाहरी की बजाय ओडिसा के बेटे को बनाएगी मुख्यमंत्री :- ओपी चौधरी

0

ओडिसा बृजराजनगर विधान सभा के रंगाली में आयोजित सभा में बीजेडी सरकार पर जमकर बरसे छत्तीसगढ़ के वित मंत्री ओपी

रायगढ़ टॉप न्यूज 18 मई 2024। ओडिसा में पदम फूल की सरकार बनने पर ओडिसा के बेटे को मुख्यमंत्री बनाए जाने मोदी के वादे से अवगत कराते हुए छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी ओडिसा बृजराजनगर विधान सभा के रंगाली में आयोजित सभा में बीजेडी सरकार पर जमकर बरसे और पांड्यांन को बाहरी बताकर आड़े हाथो भी लिया। ओपी के धुआंधार प्रचार से सत्ता धारी बीजेडी बैकफुट में नजर आ रही और ओडिसा छत्तीशगढ़ सीमा से लगे विधान सभा एवम लोकसभा सीटो में ओपी चौधरी बतौर स्टार प्रचारक धुंआधार प्रचार कर रहे।ओपी ने कहा चंद दूरी में स्थित छत्तीसगढ़ राज्य की भाजपा सरकार किसानों को प्रति एकड़ 3100 क्विंटल के हिसाब से 65100 रूपए दे रही वही यहां की बीजेडी सरकार किसानों का शोषण कर रही है और प्रति एकड़ 27800 दे रही। बीजेडी की जगह यदि भाजपा की सरकार बनी तो भगवान जगन्नाथ की बहन सुभद्रा के नाम पर शुरू की जाने वाली योजना के तहत ओडिसा की महिलाओ पचास हजार रूपए का लाभ मिलेगा। ओडिसा की हर सभा में ओपी अपने चिर परिचित अंदाज में यह बता रहे है कि छह महीने पहले ही छत्तीशगढ़ में भी कांग्रेस की सरकार थी बतौर विपक्ष छत्तीसगढ़ की जनता को भाजपा ने यह विश्वास दिलाया था कि भाजपा की सरकार ना केवल मोदी की गारंटी को पूरा करेगी बल्कि भूपेश सरकार के मफियाराज व आतंक से मुक्ति भी दिलाएगी। मोदी जी की गारंटी पर छत्तीसगढ़ की जनता ने भरोसा जताया और विष्णु देव सरकार बनते ही मोदी की गारंटी के तहत राम लला दर्शन योजना महतारी वंदन योजना 3100 रूपए प्रति क्विंटल की दर से एक मुश्त भुगतान करने के वादे को पूरा किया गया। राम लला दर्शन योजना की जानकारी देते हुए ओपी ने बताया मोदी सरकार ने 500 साल का वनवास खत्म कर राम मंदिर निर्माण का वादा पूरा किया। राम लला दर्शन योजना के तहत आम जनता का सारा खर्चा विष्णु देव साय सरकार वहन करती है।

भाजपा पर महिलाओ के भरोसे का उल्लेख करते हुए ओपी ने कहा छत्तीस गढ़ में हर माह की पहली तारीख को सत्तर लाख महिलाओ को खाते में प्रति महिला को एक हजार हस्तांतरित किए जाते है। ओडिसा और छत्तीसगढ़ के मध्य रिश्तेदारी का उल्लेख करते हुए ओपी ने कहा ओडिसा की जनता को छत्तीशगढ़ में निवास रत अपने रिश्तेदारों से विष्णु देव साय सरकार के भरोसे की सच्चाई जान कर ओडिसा में भी पदम फूल की सरकार बनानी चाहिए। भाजपा की सरकार ओडिसा की दशा ओर दिशा बदलने में कामयाब रहेगी। ओपी ने स्वयं को पड़ोसी राज्य का बताते हुए कहा मोदी सरकार ने राम मंदिर बनाकर धारा 370 हटाकर एवम भारत को विश्व गुरु बना कर 2014 से लगातार आपके द्वारा दिए गए एक एक वोट का सदुपयोग देश हित में किया हैं। ओपी ने ओडिसा के मतदाताओं को बताया पदुम फूल के पक्ष में दिया गया एक एक वोट राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका निभाएगा। मंच से ओपी ने सुरेश पुजारी एवम प्रदीप पुरोहित के लिए जनता से आशीर्वाद मांगते हुए कहा सत्ता की असली चाबी जनता के पास होती है। बड़े व महान कार्य जनता के आशीर्वाद और समर्थन से पूरे किए जा सकते है। अपने जीवन से जुड़े संस्मरण सुनाते हुए ओपी ने कहा वे मोदी सरकार के नीति रीति से प्रभावित होकर 13 साल की कलेक्टर की नौकरी छोड़ी और राजनीति में सेवा हेतु भाजपा प्रवेश किया। अपने जीवन के कठिन समय का उल्लेख करते हुए कहा खरसिया में पहला चुनाव हारने के बाद उन्होंने हिम्मत नही हारी बल्कि भूपेश सरकार के खिलाफ संघर्ष का बिगुल फूंका और आतंक शोषण की दासता से मुक्ति दिलाई । उनके चुनाव प्रचार के दौरान ओडिसा से रायगढ़ आने वाले लोगो के प्रति भी ओपी ने आभार व्यक्त करते हुए कहा रायगढ़ वासियों द्वारा दी गई बड़ी जीत का यह कर्ज मैं कभी नहीं उतार पाऊंगा। जनता ने बड़ी जिम्मेदारी दी है उसे हर पल निभाने का प्रयास करता रहूंगा।

आदिवासी बहन द्रोपदी मुर्मू जी को राष्ट्रपति बनाया जाना ओडिसा वासियों के लिए गर्व का विषय:-ओपी

दशकों तक राज करने वाली कांग्रेस ने आदिवासियों के साथ न्याय नहीं किया लेकिन नरेंद्र मोदी जी ने ओडिसा की आदिवासी बहन द्रोपदी मुर्मू को देश के सर्वोच्च सम्मान का पद दिया। द्रोपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाकर मोदी जी ने आदिवासी समाज की यथोचित सम्मान दिया। ओडिसा वासियों के लिए यह गर्व का विषय है।

ओडिसा की सभाओं में लग रहे नारे… एति ओती चारो कोति ओपी..ओपी

रंगाली की चुनावी सभा में प्रवेश करते ही यूवाओ महिलाओ ने ओपी चौधरी जिंदाबाद के नारे लगाए । ओपी के स्वागत हेतु खड़ी भीड़ ओपी के आगमन पर जिंदाबाद के नारे लगाने लगी।ओडिसा के स्थानीय नेताओं में भी ओपी के साथ मंच साझा करने एवम फोटो खिंचाने की होड़ मची रही। एकत्रित भीड़ भी ओपी चौधरी को सुनने के लिए उत्सुक नजर आई। महिलाओ में भी ओपी को लेकर खासा उत्साह रहा।

ओडिसा की जनता के दिल में मोदी प्रेम जगाने में कामयाब रहे ओपी

ओडिसा में धुआंधार प्रचार के दौरान ओपी एक ओर सामाजिक संस्थाओं बुद्धिजीवियों युवाओ से संवाद स्थापित कर 2047 के भारत हेतु मोदी का विजन बताकर बड़े वर्ग को भाजपा के पक्ष में करने में कामयाब हो रहे है वही दूसरी ओर बीजेडी सरकार पर हमलावर ओपी ओडिसा की महिलाओ को महतारी वंदन योजना की तर्ज पर सुभद्रा योजना का लाभ समझाने में सफल रहे। चुनावी सभाओं में ओपी चौधरी को लेकर महिलाओ यूवाओ में खासा उत्साह बरकरार है। कलेक्टर से नेता बने ओपी को देखने व सुनने ओडिसा की जनता उत्सुक नजर आ रही यही वजह है कि ओडिसा चुनाव प्रचार हेतु हर तरफ ओपी चौधरी की मांग है। प्रभाव पूर्ण तरीके से ओजस्वी एवम प्रभाव पूर्ण वक्ता ओपी ओडिसा के जनमानस में मोदी प्रेम जगाने में सफल रहे।

इनकी रही मौजूदगी
डिग्री लाल साहू,शशिकांत शर्मा, शुक लाल चौहान, भोला साहू, विजय सिंह, शैलेश माली, संतोष साहू, प्रदीप शृंगि, पप्पू भाई, श्रीकांत त्रिपाठी, जयंत प्रधान, जितेंद्र बेहरा, विजय मिश्र, संतोष साहू ऐश अग्रवाल शैलेश माली प्रशांत सिंह पप्पू यादव

Sarangarh News: दो बाइक में जबरदस्‍त भिड़ंत…एक की मौत…दो गंभीर रूप से घायल

0

सारंगढ़ 18 मई 2024।  छत्‍तीसगढ़ के सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिला के भटगांव से बिर्रा जाने वाले मार्ग पर बड़ा सड़क हादसा हो गया। यहां पेट्रोल पंप के पास दो बाइक में जबरदस्त टक्कर हो गई। इस हादसे में एक बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि दो अन्य घायल हो गए हैं। हादसे में दोनों घायलों को इलाज के लिए बिलाईगढ़ अस्पताल ले जाया गया है।

 

तेज रफ्तार के वजह से हुआ टक्कर
जानकारी के अनुसार नकुल नाम का युवा अपनी बाइक में अपने साथी के साथ बिर्रा से भटगांव के तरफ आ रहा था। इसी दौरान वहीं सामने से आ रहे तेज रफ्तार बाइक से आमने-सामने टक्कर हो गई। इस सड़क हादसे में बाइक चालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि नकुल के साथ बैठे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। इस घटना में दूसरा बाइक सवार भी गंभीर रूप से घायल हो गया।

हादसे में एक की मौत, दो घायल
हादसे के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलने पर एंबुलेंस मौके पर पर पहुंची और फिर दोनों घायलों को फौरन बिलाईगढ़ अस्पताल ले जाया गया। दोनों घायलों का बिलाईगढ़ अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पुलिस केस दर्ज कर जांच में जुटी
घटनास्थल में पहुंची भटगांव पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और घटना की जांच पड़ताल कर रही है। मृतक नकुल बालोद के हसौद डेरा बस्ती का रहने वाला है।

Raigarh News: अवैध शराब पर पुलिस ने अभियान चलाकर की कार्रवाई…दो महिला समेत 5 आरोपियों को चढ़े पुलिस के हत्थे…आरोपियों पर आबकारी एक्ट की कार्रवाई

0

रायगढ़ टॉप न्यूज 18 मई 2024। थाना प्रभारी तमनार निरीक्षक आशीर्वाद राहटगांवकर के नेतृत्व में अवैध शराब पर पूरे तमनार क्षेत्र में अभियान स्तर पर कार्रवाई की जा रही है । पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर कल तमनार पुलिस द्वारा ग्राम देवगांव, महलोई, बुडिया, झिंकाबहाल, टिहलीरामपुर, पाता, करवाही एवं गोहड़ीड़ीपा का सघन भ्रमण कर सक्रिय किए मुखबीरों से जानकारी लेकर कार्रवाई गया ।

पुलिस टीम ने ग्राम टिहलीरामपुर में आरोपी हेतलाल भगत (उम्र 47 साल) निवासी टिहलीरामपुर से बाडी में छिपा कर रखा 20 लीटर अवैध महुआ शराब की जप्ती किया गया । ग्राम देवगांव में आरोपी तरुण कुमार साहू (उम्र 34 साल) निवासी ग्राम देवगांव को अवैध रूप से शराब बेचते पकड़े जिससे 8 लीटर महुआ शराब और बिक्री रकम 150 रुपए बरामद हुआ । अवैध शराब बिक्री की सूचना पर ग्राम पाता में पुलिस टीम ने आरोपिया अनिता भगत को पकड़ा जिससे 3.5 लीटर और ग्राम करवाही में शराब रेड में आरोपिया सीमा सिदार से 3 लीटर अवैध महुआ शराब की जप्ती किया गया है ।

इसी कड़ी में आज सुबह तमनार पुलिस टीम द्वारा मुखबीर सूचना पर ग्राम गोहड़ीडीपा में आरोपी नत्थूराम यादव (उम्र 58 साल) निवासी गोहड़ीडीपा के कोला बाड़ी में गढ्ढा कर बोरी में छिपाकर रखा हुआ 25 लीटर महुआ शराब की जप्ती की गई है । पुलिस टीम द्वारा 5 कार्रवाई में 59.5 लीटर अवैध महुआ शराब कीमती ₹11,900 की जप्ती की गई है, आरोपियों पर थाना तमनार में पृथक-पृथक आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई किया गया है । थाना प्रभारी तमनार निरीक्षक आशीर्वाद राहटगांवकर के हमराह शराब रेड कार्रवाई में सहायक उप निरीक्षक सुरूतिलाल सिदार, प्रधान आरक्षक संतोष कुर्रे, महिला प्रधान आरक्षक उषा रानी तिर्की, आरक्षक भीष्मदेव सागर, पुरूषोत्तम सिंह सिदार, भानू प्रताप चन्द्रा शामिल थे ।

CG News: तेंदूपत्ता तोड़ने गए 2 महिलाओं पर भालुओं ने किया हमला…दोनों को जिला मेडिकल कॉलेज में कराया गया भर्ती

0

 

कोरबा। कोरबा जिले में तेंदूपत्ता तोड़ने गए दो सहेलियों पर भालुओं ने हमला कर दिया। एक महिला ने चीख पुकार मचाना शुरू किया तो भालू वहां से भाग गया। वहीं दूसरी महिला को मरा हुआ समझकर दूसरा भालू भी वहां से भाग गया। यह घटना बालको वन परिक्षेत्र के टापरा गांव के शैगोन जंगल का है।

मिली जानकारी के अनुसार, घायल महिला फूल कुंवर (50) और चंद्रमति (55) दोनों टापरा गांव के रहने वाले हैं। दोनों महिलाएं सुबह करीब 9 बजे तेंदूपत्ता तोड़ने गांव से लगे जंगल में गए। इस दौरान अचानक से भालुओं ने उनपर हमला कर दिया।

महिलाओं पर भालुओं ने किया हमला

एक भालू ने चंद्रमति पर हमला किया तो वह गड्ढे में जा गिरी और बेहोश हो गई। उसे मरा समझकर भालू वहां से भाग गया। वहीं फूलकुंवर भी चीख-पुकार मचाती रही और 5 मिनट तक दोनों के बीच संघर्ष चलता रहा। फिर वह भालू भी वहां से भाग गया। तब कहीं फूलकुंवर की जान बची।

घायल महिलाओं को पहुंचाया मेडिकल अस्पताल

वह खून से लथपथ थी और किसी तरह घर पहुंची और घटना की जानकारी दी। परिजन बेहोश पड़ी चंद्रमति को घर लेकर गए। वहां उन्होंने 112 और वन विभाग की टीम को घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंची टीम ने दोनों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल भिजवाया।

Sarangarh News: हाथियों ने ग्रामीणों की फसलों को किया बर्बाद…26-27 हाथियों का दल कर रहा विचरण …वन विभाग ने की ग्रामीणों से सतर्क रहने की अपील

0

सारंगढ़। सारंगढ़ के गोमर्डा अभ्यारण्य बरमकेला में 26-27 हाथियों का दल विचरण कर रहा है। हाथियों ने ग्रामीणों की फसलों को बर्बाद कर दिया है। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों से सचेत रहने की अपील की है। सुरेंद्र अजय वनपरिक्षेत्र अधिकारी ने बताया कि, पिछले साल जून के महीने में यहां पर हाथियों का दल आया और यहीं पर अपना डेरा जमा लिया। आजकल ये बरमकेला गोमर्डा अभ्यारण्य में विचरण कर रहा है। यहां पर ये फसलों को बर्बाद कर रहे हैं। हाथियों की मौजूदगी से ग्रामीण भी दहशत में हैं।

वन विभाग ने की ग्रामीणों से सतर्क रहने की अपील

वन विभाग ने गांव में मुनादी कर लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है। ग्रामीणों को तेंदूपत्ता के लिए जंगल जाने से भी रोका गया है। अफसरों का कहना है कि, जिनकी फसलों का नुकसान हुआ है उसका आंकलन करके मुआवजा दिया जाएगा। इसलिए वे हाथियों को कोई नुकसान न पहुंचाएं।

Sarangarh News: सारंगढ़ जिले में एक ही परिवार के पांच लोगों की बेरहमी से हत्या…वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी ने की खुदकुशी…पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुटी

0

सारंगढ़। सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले के सलिहा थाना क्षेत्र से हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है।
थरगांव में एक ही परिवार के पांच लोगों की हथौड़ा और टंगिया से वार कर बेरहमी से हत्या कर दी गई. इस खौफनाक वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी ने खुद को फांसी के फंदे से लटका लिया. इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है. वहीं पुलिस आलाधिकारी भी मौके पर पहुंचे हुए हैं।

 

मिली जानकारी के अनुसार, सारंगढ़ जिला मुख्यालय से करीब 37 किलोमीटर दूर स्थित सलीहा थाना क्षेत्र के ग्राम थरगांव (चादंन) में एक ही परिवार के 5 लोगों की एक आरोपी ने हत्या कर दी. उसके बाद हत्यारे ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है और मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

इस हत्याकांड में मृतकों के नाम हेमलाल, जगमती, मिरा और मिरा के पुत्र सहित दो मासूम हैं. वहीं हत्यारा पप्पू टेलर पड़ोसी बताया जा रहा है।

सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले के एसपी पुष्कर शर्मा ने इस मामले की पुष्टि की है. साथ ही उन्होंने बताया कि पुलिस बल को मौके पर रवाना किया गया है. इस मामले में जांच के बाद ही ज्यादा जानकारी मिल पाएगी।

बाल मनुहार के साथ आत्मीय पल को साझा किया मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने, कहा – उन नन्हें-नन्हें कदमों की बात कुछ और थी, उस नन्ही सी दोस्त से मुलाकात की बात ही कुछ और थी

0

रायपुर। ओडिशा प्रवास से रायपुर लौटने के बाद मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की पुलिस ग्राउंड हेलीपैड में एक नन्हीं बच्ची से मुलाकात हुई। उन्होंने जब बच्ची का नाम पूछा तो उसने अपना नाम इनाया बताया। कवर्धा से आई इस बच्ची ने हैलीकाप्टर में घूमने की इच्छा ज़ाहिर की तो सीएम साय ने मुस्कुराकर कहा कि अभी शाम हो रही है आपको ज़रूर घूमाने ले जायेंगे। दोनों के बीच बहुत ही भावपूर्ण संवाद को देखकर वहाँ मौजूद सभी लोग मुस्कुराने लगे। बच्ची अपने परिजनों के साथ वहाँ हेलीकॉप्टर देखने आई थी।

श्री साय ने बच्ची के साथ हुए आत्मीय संवाद को अपने सोशल मीडिया हैंडल X पर साझा करते हुए लिखा है कि -उन नन्हें-नन्हें कदमों की बात कुछ और थी, उस नन्ही सी दोस्त से मुलाकात की बात ही कुछ और थी

आज शाम ढले ओडिशा से तीन जन सभाओं के बाद रायपुर के पुलिस हेलीपैड ग्राउंड पहुंचा तो नन्हीं सी बच्ची “इनाया” से मुलाकात हो गई। सुनहरी धूप सी खिली बच्ची को कौतूहल से हेलीकाप्टर निहारता देख कर खुद को उसके पास जाने से न रोक सका। तुतलाती जुबान से उसके मुख से निकले मिश्री जैसे शब्दो ने तो जैसे दिन भर की थकान को ही परे धकेल दिया। हालाकि शाम होने की वजह से हेलीकाप्टर में उड़ने की उसकी इच्छा तो पूरी न कर सका पर बिटिया से इसका वादा जरूर किया है।

बाल मनुहार के साथ यह आत्मीय पल आप सभी के संग साझा करते हुए वात्सल्य से भरा महसूस कर रहा हूं।

गौरतलब है कि विष्णु देव साय का नन्हें बच्चों के प्रति प्रेम किसी से छुपा नहीं है। इससे पहले भी उन्होंने अपने नाती वेदांश के साथ हुए संवाद को सोशल मीडिया में साझा किया था। जिसके व्यूअर्स की संख्या इंस्टाग्राम पर 40 लाख को छूने जा रही है।

खेल

MS Dhoni: वाइजैग में धोनी ने चौके-छक्कों के साथ लगाई रिकॉर्ड्स...

0
MS Dhoni Records at Vizag: महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2024 में सिर्फ एक बार बल्लेबाजी करने मैदान पर आए हैं. लेकिन उनकी यह एक...

व्यापार