रायगढ़-धरमजयगढ़ नेशनल हाईवे में ग्रामीणों ने किया चक्काजाम.. सड़क निर्माण उड़ती धूल से निजात दिलाने की मांग

0
21

रायगढ़। सड़क निर्माण में लेट लतीफी और उड़ते धूल से परेशान गेरवानी गांव के ग्रामीणों ने गुरूवार की सुबह से रायगढ़-धरमजयगढ़ मार्ग में चक्काजाम शुरू कर दिया है। जिससे इस मार्ग में सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई है। मामले की जानकारी लगते ही जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है।
इस संबंध मंे मिली जानकारी के अनुसार रायगढ़ जिले के गेरवानी गांव के ग्रामीणों के द्वारा दो दिन पहले ही जिला मुख्यालय पहुंचकर सड़क निर्माण में हो रहे लेट लतीफी और भारी वाहनों के चलने से उड़ने वाली धूल से परेशान होकर इससे निजात दिलाते हुए पानी छिड़काव की मांग की गई थी और मांग पूरी नही होनें पर आंदोलन की चेतावनी दी गई थी जिसके तहत गुरूवार की सुबह 10 बजे से ही गेरवानी गांव के ग्रामीणों ने सड़को में उतरकर चक्काजाम शुरू कर दिया। जिससे सड़क के दोनों ओर भारी वाहनों की लंबी लाईन लग गई है।


गांव के ग्रामीणों ने कहा कि दो दिन पहले ही जिला प्रशासन को ज्ञापन देकर साफ तौर पर कहा गया था कि अगर उनकी मांगो पर गंभीरता से विचार नही किया जाएगा तो वे आंदोलन का रूख अख्तियार करने पर मजबूर होंगे। गांव के ग्रामीणों ने यह भी कहा कि रायगढ़- धरमजयगढ़ की बदहाल सड़क की मांग को लेकर कई गांव के ग्रामीणों ने एक दो बार नही कई बार सड़कों में उतरकर आंदोलन कर चुके हैं परंतु हर बार प्रशासन के द्वारा उन्हें आश्वासन ही दिया जाता रहा है।
चक्काजाम कर रहे ग्रामीणों ने कहा कि ठेकेदार के द्वारा सड़क निर्माण कार्य चालू करने के बावजूद कार्य संतोषजनक नही हो रहा है और न ही उड़ती धूल से रोकने नियमित रूप से पानी छिड़काव हो रहा है। इस विषय को लेकर हमने एसडीएम, पीडब्ल्यूडी अधिकारी के अलावा थाना प्रभारी को सूचना देने के बाद आज चक्काजाम किया जा रहा है और जब तक कार्य चालू नही हो जाता यह चक्काजाम जारी रहेगा।











चक्काजाम करने वाली महिलाओं ने कहा कि रायगढ़-धरमजयगढ़ मार्ग की बदहाल सड़क की दशा सुधारने पूर्व में यहां चक्काजाम किया गया था जिसके बाद मौके पर पहुंचे एसडीएम गगन शर्मा के आश्वासन के बाद उन्होंने चक्काजाम समाप्त किया गया था और उन्होंने अक्टूबर तक सड़क पूरी तरह से बन जाने का वादा किया गया था इसके बावजूद सड़क निर्माण कार्य अधूरा है, और इस मार्ग में चलने वाली भारी वाहनों से उड़ने वाली धूल से क्षेत्रवासियों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस वजह से उनके द्वारा आज फिर से मजबूरी में चक्काजाम करना पड़ रहा है। चक्काजाम की सूचना के बाद तहसीलदार, एसडीओ, पूंजीपथरा थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और फिर से उनके द्वारा आश्वासन दिया जा रहा है, लेकिन इस बार जब तक सड़क निर्माण का कार्य फिर से चालू नही हो जाता आंदोलन जारी रहेगा। मौके पर पहुंचे एसडीओ पीडब्ल्यूडी के एसडीओ के द्वारा जल्द सड़क निर्माण कार्य चालू कराने के आश्वासन दिये जाने के बाद दोपहर 2 बजे ग्रामीणों ने चक्काजाम समाप्त किया।













LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here