Raigarh News: वार्ड क्रमांक 27 उपचुनाव : बीजेपी की बड़ी जीत… भाजपा प्रत्याशी सरिता राजेंद्र ठाकुर 266 वोटों से जीती

0
22

BJP की जीत का जश्न शुरू, कार्यकर्ताओं ने की जमकर आतिशबाजी, लड्डू बांटे
जीत के बाद श्रीमती सरिता राजेंद्र ठाकुर ने सभी मतदाताओं के प्रति आभार जताया
जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल शुक्ला ने कहा.. भीतरघात के भी आरोप लगे है, हार की समीक्षा की जाएगी
भाजपा कार्यकर्ताओं के एकता और मेहनत की है यह ऐतिहासिक जीतः गौतम अग्रवाल
नेता प्रतिपक्ष पूनम सोलंकी ने कहा तीन सालों में कांग्रेस का कार्यकाल विकास के नाम पर शून्य

रायगढ़ टॉप न्यूज 12 जनवरी। रायगढ़ नगर निगम के वार्ड क्रमांक 27 में पार्षद पद के लिए हुए उपचुनाव में बीजेपी ने बड़ी जीत हासिल की है। यहां भाजपा प्रत्याशी सरिता राजेंद्र ठाकुर ने 266 वोट जीत हासिल की है। सरिता राजेंद्र ठाकुर को कुल 865 मत मिले। वहीं दूसरे नंबर पर कांग्रेस प्रत्याशी रानी अशोक सोनी रहीं। रानी अशोक सोनी को कुल 599 वोट मिले। वहीं निर्दलीय प्रत्याशी योगेश्वरी कुर्रे को 182 वोट मिले तो बसपा प्रत्याशी प्रेमकुमारी इन्नोसेन्ट कुजूर को कुल 57 मत औऱ जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ प्रत्याशी रोमा राय को 13 ही वोट मिले। 6 वोट नोटा में पड़े तो 17 वोट रिजेक्ट पाये गये।











पहले पहले राउंड की गिनती में बीजेपी प्रत्याशी श्रीमती सरिता राजेंद्र ठाकुर 403 वोट मिले थे तो कांग्रेस प्रत्याशी रानी अशोक सोनी 180, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ प्रत्याशी रोमा राय 4, बसपा प्रत्याशी प्रेमकुमारी इन्नोसेन्ट कुजूर 27, निर्दलीय प्रत्याशी योगेश्वरी कुर्रे 76 वोट हासिल की थी वहीं नोटा में 2 वोट पड़े थे और 4 वोट रिजेक्ट पाये गये थे।

आपको बतादें की 9 जनवरी को वार्ड क्रमांक 27 में हुए उप चुनाव में कांग्रेस भाजपा सहित पांच प्रत्याशी मैदान में थे। उपचुनाव में मतदान का प्रतिशत 55.16 रहा। जिसमें कुल 1739 मतदाताओं ने मतदान किया। जिसमें कुल पुरूष मतदाताओं की संख्या 850 एवं महिला मतदाताओं की संख्या 889 रही। ज्ञात हो कि नगर निगम वार्ड क्रमांक 27 में कुल 3153 मतदाता है। जिनमें 1586 पुरूष मतदाता एवं 1567 महिला मतदाता है।

BJP की जीत का जश्न शुरू
मतगणना की गिनती आज सुबह 9 बजे पॉलिटेक्निक ऑडिटोरियम रायगढ़ में शुरू हुआ। सुबह से ही बीजेपी कार्यकर्ता पॉलिटेक्निक ऑडिटोरियम रायगढ़ के सामने इकट्ठा हो गये थे। पहले चरण की गिनती के परिणाम आने के बाद से ही बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। भाजपा को मिली इस बड़ी जीत से कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह देखा गया। कार्यकर्ताओं द्वारा जमकर आतिशबाजी की जा रही है. कार्यकर्ता ढोल की थाप पर नाचते नजर आ रहे हैं। जिला कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने भाजपा प्रत्याशी सरिता राजेंद्र ठाकुर को जीत का प्रमाण-पत्र सौंपा। जिसके बाद जीत का जश्न शुरू हुआ रैली निकली, सुन चंपा,सुन तारा कोई जीता,कोई हारा बड़ा मजा आया गाने पर बीजेपी कार्यकर्ता झूमते नजर आये।

भाजपा जिला अध्यक्ष उमेश अग्रवाल, पूर्व विधायक विजय अग्रवाल गुरूपाल भल्ला, सुभाष पाण्डेय, आशीष ताम्रकार, विवेक रंजन सिन्हा, पूर्व सभापति सुरेश गोयल, पंकज कंकरवाल, नेता प्रतिपक्ष पूनम सोलंकी, गौतम अग्रवाल, आलोक सिंह, राजेन्द्र ठाकुर, विकास केडिया, पार्षद अशोक यादव, कौशलेष मिश्रा, सतीश बेहरा, बृजेश गुप्ता, विनायक पटनायक, प्रवीण द्विवेदी सहित बीजेपी के कई बड़े नेता, महिला मोर्चा के सदस्या और भाजयुमो कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मतगणना स्थल पर पहुंचे थे।

जीत के बाद श्रीमती सरिता राजेंद्र ठाकुर ने सभी मतदाताओं के प्रति आभार जताते हुए कहा कि इस जीत का श्रेय भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं को दिया और कहा कि वार्ड के जनता ने मुझपर जो विश्वास जताया है उसपर मैं पूरी तरह खरा उतरने की कोशिश करूंगी।

वहीं नेता प्रतिपक्ष पूनम सोलंकी ने कहा कि हम पहले से ही आश्वस्त थे कि जीत बीजेपी की ही होगी। शहर व मोहल्ले की जनता सभी जान चुकी है कि वास्तव में सत्ता में बैठी सरकार है उसका चेहरा क्या है। उन्होंने कहा कि हमारे पास मात्र दो वर्ष का कार्यकाल ही बचा है लेकिन किसी कार्य को धरातल पर लाने के लिए कम समय भी प्रयाप्त होता है। तीन सालों में कांग्रेस का कार्यकाल विकास के नाम पर शून्य है एक भी ऐसी उपलब्धी नहीं है जिसे कांग्रेस अपने नाम करा सके। यही कारण है कि हमने वार्ड क्रमांक 27 में जीत का परचम लहराया है।

वहीं कांग्रेस को मिली हार के बाद जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल शुक्ला ने कहा कि वार्ड नंबर 27 के जनता का मतदान कांग्रेस के पक्ष में पूर्ण रूप से नहीं रहा। उन्होंने बीजेपी के प्रत्याशी को जीत की बधाई देते हुए कहा कि जहां कमियां रह गई है उसे दूर करने का प्रयास करेंगे। भीतरघात के भी आरोप लगे है, हार की समीक्षा की जाएगी। अगर उचित होता है तो भीतरघातियों ते ऊपर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि भाजपा इसे जीत का सेमीफाइनल के रूप में मान रही है लेकिन स्थानीय चुनाव के मुद्दे अलग होते हैं और विधान सभा के मुद्दे अलग होते हैं इससे पहले भी प्रदेश में बहुत सारे चुनाव हुए हैं जिसमें कांग्रेस ने जीत हासिल की है यहां भी दो वार्डों में चुनाव हुए हैं जिसमें भी कांग्रेस ने जीत हासिल की थी। स्थानीय मुद्दों के चुनाव से आप प्रदेश के या विधानसभा चुनाव में इस जीत को सेमीफाइनल के रूप नहीं देखा जाना चाहिए फिर भी कांग्रेस पार्टी अपने हार की समीक्षा करेगी और जहां जो कमिया रह गई है उसे दूर करने का प्रयास करेगी।

भाजपा कार्यकर्ताओं के एकता और मेहनत की है यह ऐतिहासिक जीतः गौतम अग्रवाल
वहीं भाजपा नेता गौतम अग्रवाल ने रायगढ़ नगर निगम के वार्ड नंबर 27 से श्रीमती सरिता राजेंद्र ठाकुर को भारी बहुमत से विजयी होने पर बधाई देते हुए कहा कि यह जीत भारतीय जनता पार्टी की एकता एवं कार्यकर्ताओं की जीतोड़ मेहनत की जीत है, मैं सभी वार्ड नंबर 27 के मतदाताओं का हृदय से आभारी हूं जिन्होंने वार्ड के विकास में नया अध्याय जोड़ने के लिए श्रीमती सरिता राजेंद्र ठाकुर के ऊपर अपना अमूल्य वोट देकर इस चुनाव में विश्वास जताया है इसके साथ ही साथ भारतीय जनता पार्टी के हर वह कार्यकर्ता जिन्होंने दिन-रात परिश्रम कर पार्टी को विजय दिलाने में दिल से मेहनत की उनका भी तहे दिल से आभार व्यक्त करता हूं और आशा करता हूं कि आगामी 2023 के विधानसभा चुनाव में हम इसी प्रकार रायगढ़ में कमल खिलाते हुए छत्तीसगढ़ में भारी बहुमत से जीत दर्ज कर पुनः सरकार बनाने में कामयाबी हासिल करेंगे। भाजपा की यह जीत चुनावी वर्ष में यह संदेश देने के लिए काफी है कि अब जनता जनार्दन ने भी इस तानाशाही भूपेश सरकार को उखाड़ फेंकने का निर्णय ले लिया है और वह बहुत ही बेसब्री से विधानसभा चुनाव का इंतजार कर रही है जिसमें की बीते 4 सालों में शासन और प्रशासन की उदासीनता का जवाब वह अपने मतों का प्रयोग करके देगी।













LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here